max-healthcare-share-price-target-2022

Max Healthcare Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Max Healthcare Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 – Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों कैसे हैं आप उम्मीद करती हूँ की एकदम अच्छे होंगे। दोस्तों आज जिस company share price analysis हम करने वाले है वो है Max Healthcare। यह शेयर healthcare सेक्टर की कंपनी से जुड़ा है। जो लोग Healthcare sector में निवेश करना चाहते है उनके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। हालाँकि की इसे बाजार में लिस्ट हुए ज्यादा वक़्त नहीं हुआ है लेकिन इसकी परफॉरमेंस और ग्रोथ काफी अच्छी रही है।

Max Healthcare Share आने वाले समय में कैसा प्रदर्शन करेगा आज हम इसपर बात करेंगे। साथ की कंपनी के प्लस पॉइंट्स और कमियों पर भी नज़र डालेंगे। ताकि, आप यह तय कर सकें की आपको इसमें निवेश करना है या नहीं। और अगर निवेश किया है तो होल्ड करना चाहिए या फिर Sell. तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है आज का Share Price Analysis

Max Healthcare Share Price Target 2022

चलिए बात करते है इसके बिज़नेस के बारे में तो भारत में सेक्टर की सभी बेहतरीन companies में से एक है और नेट रेवेनुए के हिसाब से २ स्थान पर आता है। इसके 17 हॉस्पिटल देश भर के Delhi NCR, Hariyana, पंजाब, uttarakhand & Maharashtra जैसे सभी बड़े बड़े शहरों में है जिनमे २०० Bed प्रति हॉस्पिटल है। कंपनी healthcare के साथ ही यह होम केयर बिज़नेस और पैथोलॉजी बिज़नेस में भी है।

दूसरे चैन हॉस्पिटल्स कंपनियों की अपेक्षा इसकी इनकम भी काफी अच्छी है। हैल्थकारे सेगमेंट में यह कैंसर केयर हार्ट केयर ओर्थपेडीक न्यूरो और ट्रांसप्लांट जैसी जैसी कई तरह की सर्विसेज भी देते हैं। और फिर अभी बीते समय में जब कोरोना ने तबाही फैलाई तब सबसे ज्यादा मुनाफा तो हैल्थकारे से जुडी कम्पनीज को ही हुआ है। और जाहिर बात है ऐसे में Max Healthcare का बिज़नेस भी उभरते हुए नज़र आया है।

हाल ही में देखे तो सभी ने अपनी होल्डिंग्स बढ़ायी है और शेयर में एक रैली भी देखने को मिल रही है। तो ऐसे में की लगातार ग्रोथ को देखते हुए Max Healthcare Share Price Target 2022 का पहला टारगेट ४३५ रूपए के आस पास होने की उम्मीद है। और वहीँ अगर बात करें 2022 के दूसरे टारगेट की तो यह लगभग 480 rupees के करीब हो सकता है।

Max Healthcare Share Price Target 2023

आजकल हम सभी सुविधा पसंद ज्यादा हो चुके है और अपने कस्टमर्स की डिमांड और सुविधा को देखते हुए ने भी अपनी homecare सर्विसेज पर काफी ध्यान दिया है। यहाँ तक की homecare सर्विस देने वाली यह सबसे बड़ी कंपनी है। इसके साथ ही यह ग्राहक सुविधा को ध्यान में रखते हुए इन्होने websites और मोबाइल एप्लीकेशन जैसे कई साडी फैसिलिटीज भी दे रखी हैं।

कंपनी ग्राहक सेवा और जरूरतों को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही है साथ ही अपना विस्तार भी कर रही है। जिससे की आप आने वाले १ साल में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद रख सकते है। इस तरह अगर बात करें Max Healthcare share price target 2023 की तो पहला टारगेट ५०० रूपए और वही २०२३ का दूसरा टारगेट ५३५ रूपए के करीब रहने की उम्मीद नज़र आती है।

Max Healthcare Share Price Target 2025

दोस्तों बात करे हैल्थकारे सेक्टर से जुडी कम्पनीज की तो इनका व्यापार ज्यादातर मुनाफे में ही रहते है। वो भी तब जब यह भारत जैसे देश की हो। हमारे यहाँ की जनसँख्या काफी है और यहाँ लीवर शुगर जैसे कई बीमारियां काफी आम बात है। दूसरा यहाँ पर मेडिकल सुविधाएँ काफी काफी अच्छी है और बाकि देशो के मुकाबले सस्ती भी। तो ऐसे में लोग बहार से आकर भारत में अपना इलाज करवाते है।

जिससे इन हॉस्पिटल आदि को बहुत प्रॉफिट होता है। आने वाले समय में जैसे जैसे Healthcare सेक्टर में तेज़ी आएगी वैसे वैसे हेल्थ इंडस्ट्री की बड़ी कंपनी होने का फायदा Max Healthcare को भी मिलेगा।

अगर बात करें २०२५ के शेयर प्राइस टारगेट की तो जिस तरह हैल्थकारे सेक्टर्स की डिमांड बढ़ती जा रही है, उस हिसाब से अच्छी उछाल की सम्भावना के साथ २०२५ का पहला टारगेट 625 रूपए और वहीँ २०२५ का दूसरा टारगेट ६७८ रूपए रह सकता है।

max-healthcare-share-price-target-2022
Max Healthcare Share Price Target 2022

Max Healthcare Share Price Target 2030

दोस्तों बात की जाये २०३० की तो इतने लम्बे वक़्त में मेडिकल के क्षेत्र में काफी प्रगति की उम्मीद की जा सकती है। हालाँकि मैक्स के सभी हॉस्पिटल्स बड़ी शहरों में ही हैं। और छोटे शहरों में आज भी हालत बहुत ही बुरे है वह न तो अच्छी मेडिकल फैसिलिटीज है न नहीं हॉस्पिटल्स।

तो ऐसे में इन बड़ी कंपनियों के लिए एक बड़ा मौका है की यह छोटे शहरों की और कदम बढ़ाएं। इससे लोगो को अच्छी मेडिकल फैसिलिटी तो मिलेगी ही साथ की कम्पनियों के लिए भी अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए अच्छा अवसर होगा। ऐसे में Max Healthcare इस मौके का लाभ उठाते दिख रहे है। उम्मीद है की जल्दी ही आने वाले वक़्त में यह छोटे शहरों पर भी पकड़ बनाते नज़र आएंगे.जिससे शेयर प्राइस में अच्छी बढ़ोत्तरी होते दिख सकती है।

अगर बात करें Max Healthcare Share Price Target 2030 की तो यह लगभग १२९० रूपए के आस पास रह सकता है।

Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

YEARMAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2022Rs. 435
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2022Rs. 480
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2023Rs. 500
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2023Rs. 535
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2025Rs. 625
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2025Rs. 678
MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2030Rs. 1290
Max Healthcare share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Future of Max Healthcare Share

दोस्तों अगर के फ्यूचर की बात की जाये तो हमे कई तरह से विचार करना होगा। आज तक की इसकी ग्रोथ देखे तो ग्रोथ काफी अच्छी रही है पिछले कुछ क्वार्टर्स की बात करे तो सेल्स कन्सिस्टेंटली गिरती हुई दिखयी दे रही है। हलाकि ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन, ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन और नेट प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छे है और बढ़ रहे है। P/E Ratio की बात करे तो १२५ के लगभग है जो की एवरेज से काफी नीचे है हलाकि की इनके सेक्टर की बात करें तो अभी भी काफी over-valued है।

आने वाले समय में भारत में Healthcare इंडस्ट्री में ऊँची बढ़त की उम्मीद है। आने वाले वक़्त में जैसे जैसे इस सेक्टर में government और private सेक्टर का इन्वेस्टमेंट बढ़ता हुआ नजर आएगा आपको future में बड़ी ग्रोथ होते देखने को मिलने वाली हैं।

Risk of Max Healthcare Share

हमारे यहाँ इस शेयर में सबसे बड़ा रिस्क यह है की ज्यादातर लोग काफी महंगी मेडिकल फैसिलिटीज अफ़्फोर्ड नहीं कर सकते है। इसलिए सरकारी संस्थानों पर इलाज के लिए निर्भर है। इसलिए जैसी प्राइवेट हैल्थकारे कंपनियों के लिए सबसे बड़ा खतरा तो सरकारी अनुदानित हॉस्पिटल्स और कंपनियां है। और इस कंपनी का दूसरा बड़ा रिस्क है इसके प्रतियोगी कम्पनिया जो लगातार मार्किट में आती जा रही है।

भविस्य के हिसाव से Max Healthcare share कैसा रहेगा?

वैसे ओवरआल देखें तो फ्यूचर में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद की जा सकती है.

Max Healthcare कंपनी के चेयरमैन अभी कौन हैं?

Abhay Soi Max Healthcare कंपनी के चेयरमैन हैं.

क्या Max Healthcare कर्ज मुक्त कंपनी हैं?

नहीं, कंपनी पूरी तरह क़र्ज़ मुक्त नहीं है लेकिन कंपनी के पास अच्छा कॅश रिज़र्व मौजूद है.

मेरी बात

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह लेख MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2022 , 2023, 2025, 2030 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com की हमेशा यही कोशिश रहती है की अपने पाठकों को MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2022 विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे Sites या Internet में उस Article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

जिससे की आपके कीमती समय की बचत हो और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाये। यदि आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी Doubt हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होना चाहिए तो आप नीचे Comments लिख सकते हैं।

यदि आपको यह लेख MAX HEALTHCARE SHARE PRICE TARGET 2022 पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तो कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि FacebookTwitter और दुसरे Social Media Sites Share कीजिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Faltu: अपनों के बीच नकारे जाने वाली हर लड़की की कहानी है ‘फालतू’, दिल को छू जाएगा प्रोमो Anupamaa – Major Twist! Kinjal to Divorce Paritosh जब अनुपमा के साथ हो गया था बड़ा हादसा,जान बचाकर भागी थीं एक्ट्रेस