cams-share-price-target-2022

CAMS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High Returns

CAMS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 – दोस्तों आज बात करने वाले है (Computer Age Management Services)CAMS share price target के बारे में। cams की बात करें तो इसका मुख्यालय चेन्नई में है। और, अभी हाल ही में cams के शेयर्स को NSE और BSE में लिस्ट किया गया है। cams का काम म्यूच्यूअल फंड्स के रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट के तौर पर काम करना है।

CAMS, म्यूच्यूअल फंड्स और दूसरे फाइनेंसियल इंस्टीटूशन्स को टेक्नोलॉजी बेस्ड फाइनेंसियल इंफ्रास्ट्रचर और सेवाएं प्रदान करती है। NSE इंवेस्टमेंट्स, वारबर्ग पिंक्स और HDFC ग्रुप्स जैसी बड़ी कंपनियों के पास इसके मालिकाना हक़ हैं। अगर आप इस स्टॉक में निवेश करने की सोच रहे हैं तो मेरे हिसाब से आपको यह आर्टिकल बहुत मदद करेगा।

JSW Energy Share Price Targets 2022,2023,2025,2025

हम इस आर्टिकल में हर एक पहले पर गौर करने वाले है। तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं। और इस आर्टिकल को बुकमार्क जरूर कर लें ताकि आपको आगे कभी जरूरत हो तो इसे ढूँढना न पड़े और हमारी साइट dailyhindihelp.com को जरूर याद रखें।

CAMS share price target 2022

सबसे पहले एक नज़र डालते हैं कंस के बिज़नेस के बारे में तो यह भारत में स्थित एक फण्ड ट्रांसफर एजेंसी है। कम्पनी 1988 में बनी थी और इसके managing डायरेक्टर अनुज कुमार हैं।इस कंपनी का चैटबॉट कंज़र्व उसेर्स को तरह तरह के निवेशों का सही समय देखने, कांटेक्ट डिटेल्स अपडेट करने, योजना से सम्बंधित बदलाव करने,bank अकाउंट को अपडेट करने जैसे बहुत से काम करता है। कंपनी अपने विभ्भिन्न सेवा केंद्रों के जरिये सेवाएं प्रदान करती है।

cams-share-price-target-2022
CAMS share price target 2022

लगभग सभी म्यूच्यूअल funds इस कंपनी के कस्टमर्स है. कंपनी का प्रॉफिट और रेवेनुए अच्छा है और बात करें पिछले एक साल की तो कंपनी ने 113% के returns दिए हैं जो की वाकई में अच्छे है। लेकिन, पिछले कुछ समय में इनके इंसीडर्स ने अपने स्टेक्स को sell किया है साथ ही फी ने भी अपना stock निकला है जिससे हमे stock में सेल्लिंग देखने को मिलती है और stock में गिरावट नज़र आ रही है।

उतर चढाव तो होते रहते हैं और आगे भी होंगे पर कंपनी अच्छी है तो ऐसे में निकट भविष्य मे हम 25-30% तक की ग्रोथ का अनुमान लगा सकते है। बात करी जाये CAMS share price target 2022 की तो पहला टारगेट 3800 रूपए दिखाते नजर आ सकता हैं। और वही आपको दूसरा टारगेट 4300 रुपए के लिए hold करना चाहिए।

CAMS share price target 2023

असल में दोस्तों CAMS का बिज़नेस है ही कुछ ऐसा की जो भी कस्टमर एक बार इससे जुड़ जाता है वो इससे अलग नहीं हो पता है। ऐसे में CAMS के कस्टमर्स काफी बड़े है। और निवेशक के तौर पर हमे हमेशा हमारे पोर्टफोलियो में ऐसी कम्पनीज को शामिल जरूर करना चाहिए क्यूंकि इनके मार्किट शेयर्स काफी जबरदस्त हैं। Aditya birla sunlife, HDFC ,HSBC ,IIFL , श्रीराम म्यूच्यूअल फण्ड, SBI म्यूच्यूअल फण्ड जैसी बड़ी बड़ी कम्पनिया यह आपको देखने को मिलती है।

अगर इतनी साडी बड़ी कमपनीय इसके साथ जुडी हैं तो वाकई में कंपनी अच्छी है। और, आजकल तो एक ट्रेंड सा चल रहा है म्यूच्यूअल फंड्स का। कंपनी का बिज़नेस बहुत ही अच्छा चल रहा है। आपको इसमें लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्ट जरूर करना चाहिए। हालाँकि आज कल न्यूज़ वगैरह में इसे बेच देने की सलाह दी जाती है। लेकिन मेरा मन्ना है की यह अभी और ग्रोथ करेगा।और इसी ग्रोथ जे चलते मेरा मानना है की CAMS share price target 2023 तक 5000 रूपए के करीब देखने को मिलेगा। फिर दूसरा टारगेट करीब 5400 रुपए हो सकता है।

CAMS share price target 2025

दोस्तों कंपनी लगभग 33 सालो से इस सेक्टर में काम कर रही है वो भी काफी gaint कम्पनीज के साथ। तो कंपनी के मैनेजमेंट के पास काफी अनुभव है। और दूसरा अगर हम देखे तो इस तरह कोई दूसरी कमपनी का बाजार में अपने पेअर जमाना मुश्किल होता दिखता है। क्यूंकि इस काम में डाटा की सुरक्षा एक बड़ी चुनौती है। और, वहीं CAMS बड़ी कम्पनीज में पहले से ही अपना विश्वास जमा चुकी है। ऐसे में CAMS यहाँ पर मोनोपोली एन्जॉय करती दिखती है।

और आजकल लोगो का रुझान इक्विटी से ज्यादा म्यूच्यूअल फंड्स की और खींचता नज़र आ रहा है। इस तरह की ग्रोथ के मद्देनज़र CAMS share price target 2025 तक टारगेट 7700 रूपए दिखाने की उम्मीद हैं।

CAMS share price target 2030

दोस्तों जैसा की हमने पहले भी जिक्र किया है की यह कंपनी लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए बहुत ही अच्छी है। तो अगर आप यह स्टॉक होल्ड किये हैं तो इसे होल्ड रखें। पिछले 2011 से कंपनी ने लगातार उन्नति की है। और साथ ही बड़े बड़े दूसरे किसी और बड़ी कंपनी का प्रतियोगिता में न होना यह सभी परिस्थितियां कंपनी के ग्रोथ के पक्ष में संकेत करती हैं। long run में कंपनी के बिज़नस के बढ़ते ग्रोथ को देखते हुए CAMS share price target 2030 में 15700 रूपए के आस पास trade होने की संभावना हैं।

CAMS shares Future

दोस्तों सीधा साधा सा अनुमान है की कंस के बिज़नेस ग्रोथ की पॉसिबिलिटीज बहुत हाई हैं। और chunki इसका पिछले रिकॉर्ड काफी मजबूत दिकता है। बीच में 1 आधी बार अगर स्टॉक गिरा भी है तो भी इसने काफी अच्छी रिकवरी की है। भारत भी अब तेज़ी से इकनोमिक प्रगति कर रहा है। लोग भी सजगता दिखा रहे हैं। जैसे जैसे इन्वेस्टमेंट बढ़ेगा कंपनी और ज्यादा ग्रोथ दिखाएगी। म्यूच्यूअल फण्ड इंडस्ट्री जिस तरह से जल्दी जल्दी ग्रो रहा है तो उसी के अंतर्गत आने वाली सभी कंपनियां भी तेज़ी से मजबूत होंगी।

CAMS share में रिस्क

दोस्तों सबसे पहले बात करें इसकी qualities की यह एक बिलकुल debt free stock है। कंपनी की return on equity का रिकॉर्ड 35.77% भी काफी बढ़िया है। और इसके साथ ही कंपनी 98.08% का बढ़िया डिविडेंड भी pay करती है। वहीं अगर बात करें खराबियों की तो स्टॉक का ट्रेडिंग प्राइस थोड़ा ज्यादा देखने को मिलता है। और वहीं 5 सालों में कंपनी ने sales में सिर्फ 8.82% की ही ग्रोथ की है जो की थोड़े बुरे हैं।

लेकिन अगर 2011 से लेकर अब तक company के प्रॉफ़िट्स की बात की जाये तो लगातार इजाफा ही देखने को मिलता है। साथ Earning per share भी लगातार बढ़ता हुआ ही दीखता है, जो की 2011 में 14 से अब तक 44% के करीब पहुंच चूका है। कंपनी के पास लगातार cash reserve मौजूद रहा है लेकिन debt बिलकुल nil है। 2021 की बात करें तो अभी कंपनी के पास 410 करोड़ का cash reserve है और debt 0 है।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट CMS Share Price Target 2022 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को CMS Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article CMS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

1 thought on “CAMS share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High Returns”

  1. CAMS Share Price Target 2023

    CAMS Company ने अब तक अपने निवेशकों को काफी अच्छा प्रोफिट दिया है। लेकिन इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अपने ऊपरी स्तरों से काफी गिरावट देखने को मिल रही है। कम्पनी RTA Segment की लिडिंग कम्पनी है। 70% से ज्यादा म्युचुअल फंड इंवेस्टमेंट और एसआईपी CAMS Company की देखरेख में ही होता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!