pidilite-share-price-target-2022

Pidilite share price target 2022, 2023, 2025, 2030

हेलो दोस्तों हम हाज़िर है एक नए शेयर पर चर्चा के साथ और आज हम शेयर की बात करने वाले हैं वो है Pidilite Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030. Pidilite दरअसल एक गोंद बनाने वाली कंपनी है। और यह बहुत ही जानी मानी कंपनी है। शुरुआत में ही बता दें की यह एक लार्ज कैप कंपनी है मतलब 20000 करोड़ से भी ज्यादा पूँजी वाली जिनमे पैसा लगाना रिस्की नहीं होता है और लाभ भले ही थोड़ा कम हो लेकिन होता है।

दूसरा यह अपने मार्किट की मोनोपोली रखती है। इसके प्रोडक्ट फेविकोल को तो बच्चा बच्चा जनता है। इसके साथ ही फेविस्टिक, फेवीक्विक, एमसील, डॉक्टर फिक्सित जैसे बड़े बड़े प्रोडक्ट भी इसी के हैं। इसके साथ भी काफी तरह के प्रोडक्ट हैं इस कंपनी के। अब तो आपको समझ आ ही गया होगा की कितनी बड़ी कंपनी है यह। इसलिए आज हम इसी के शेयर का पूरा एनालिसिस करेंगे और देखंगे की क्या इसमें पैसा लगाकर हम बड़ा मुनाफा कमा सकते है।

आर्टिकल को पूरा पढ़ें और कमेंट कर के हमे अपनी राय देना बिलकुल न भूले। तो बिना देरी किये चलिए start करते हैं।

Pidilite share price target 2022

यह कंपनी 1959 में बनी थी और इसका हेड क्वाटर मुंबई में है। दोस्तों जैसे की हमने आपको अभी बताया की यह कंपनी गोंद बनाती है। और सिर्फ यही नहीं फुटवियर के गोंड, लेदर केमिकल्स, टेक्सटाइल और पेपर केमिकल्स आदि भी बनती है। और इसके उत्पाद बाज़ार में नंबर 1 के उत्पाद होते हैं। यहाँ तक अगर हम यह कहे की इसके सामने दूसरी न कोई कंपनी का नाम चलता है और न कोई और सामान।

pidilite-share-price-target-2022

आज के समय पर Pidilite का Market Share देखे तो लगभग 70% से भी ज्यादा देखने को मिलता है। और पिछले कितने सालों से हम देखजते आ रहे है इसके प्रोडक्ट्स की ख्याति वैसी की वैसी ही है। तो ऐसे में अगर हम अंदाज़ा लगाएं Pidilite share price target 2022 तक आपको पहला टारगेट 3200 रूपए दिखाने की पूरी उम्मीद हैं। इस टारगेट के बाद दूसरा टारगेट 3500 रुपए जरुर नजर आ सकता हैं।

Pidilite share price target 2023

दोस्तों कंपनी लगातार अपने उत्पादों की सफलता के बाद अपने प्रोडक्ट को बढ़ाती जा रही है। लेदर एडहेसिव, फुटवियर एडहेसिव लगभग सभी तरह के गोंद बनता है। कंपनी पूरी मार्किट को कब्ज़ा करना चाहती है। दोस्तों जरा गौर करें आंकड़ों पर तो पिचले 1 हफ्ते को देखें तो 1.71% की ग्रोथ हुई है। हालाँकि यह ग्रोथ कोई बहुत ज्यादा नहीं है।

लेकिन वहीँ अगर हम थोड़े और दिनों की बात करे तो जरा नज़र करें 30 दिनों की तो शेयर प्राइस में 3.95% की बढ़त हुई हुई। वहीँ लगे हाथ लॉन्ग टर्म की बात भी कर लेते हैं तो पिछले 1 साल में 65.49% की शानदार तेज़ी दिखाई है वहीँ पिछले 5 सालो में 238.65% की बेहतरीन तेज़ी के साथ आगे बढ़ता ही जा रहा है।

अब अगर बात करें की Pidilite share price target 2023 की पहला टारगेट मान कर चलते हैं लगभग 4750 रूपए और वहीँ दूसरे टारगेट में आप इसे 5100 रूपए के लिए होल्ड कर सकते हैं।

Pidilite share price target 2030

दोस्तों कंपनी की कमाई का 80% B2C है यानि सीधे कंस्यूमर के पास पहुँचता है प्रोडक्ट और सिर्फ 20% ही B2B है। और कंपनी ने अपनी ब्रांड बिल्डिंग इतनी बढ़िया की हुई है की आज जब कोई बाजार में गोंड लेने जाता है तो गोंड नहीं बल्कि फेविकोल मांगता है। तो इतनी अच्छी ब्रांड वाली कंपनी में इन्वेस्ट करना तो बहुत बढ़िया रहने वाला है। यही नहीं आपको बता दें की कोरोना की बंदी के समय भी कंपनी पर बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा था यह केवल 29% की डाउन पर नज़र आयी थी जभी कई बड़ी बड़ी कम्पनिया जैसे IDFC 40% तक गिर गयी थी।

अगर Pidilite share price target 2025 की बात करें तो यह आपको पहला टारगेट तकरीबन 7700 रूपए नज़र आ सकता है और दूसरा टारगेट 8000 रूपए तक दिख सकता है।

Pidilite share price target 2030

कंपनी के मैनेजमेंट के पास शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों के लिए ही रणनीति हैं। कंपनी के पास रीसर्च एंड डेवलपमेंट डिपार्टमेंट जो कमपनी को समय समय पर बाजार में होने वाले और हो रहे बदलावों के बारे में बताता रहता है। साथ ही धीरे धीरे मार्किट ग्रोथ और पब्लिक डिमांड के बढ़ने के बहुत अधिक अवसर नज़र आते हैं। जिससे हमारा अंदाज़ा है की कंपनी भी समय के साथ ग्रोथ करेगी। अगर हम Pidilite share price target 2030 के बार में सोचें तो हो सकता है की 15500 रूपए के आस पास पहुँच जाये।

Pidilite Shares future

कंपनी का भविष्य कैसा होगा यह तय करती हैं कंपनी की नीतियां। कमपनी के पास अभी के समय में 23 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज हैं और आगे कंपनी 2022 तक 12 नयी फैसिलिटीज और स्थापित करने वाली है। इसके पास देश के अंदर 3 और अंतराष्ट्रीय स्तर पर 2 R&D डिपार्टमेंट्स हैं। और यह कमपनी सिर्फ भारत में नहीं बाकि विश्व स्तर पर व्यापर करती है।

बात करते है CAGR की तो पिछले 10 वर्षो में कंपनी का CAGR 31% का रहा है जो की बहुत ही अच्छा है। Return on equity पिछले 1 साल में 23% और पिछले 10 सालो में 26% का रहा है। यह कंपनी लौ रिस्क केटेगरी की कंपनी है। कमपनी में फाइनेंसियल परफॉरमेंस लगातर बढ़िया ही रहे हैं क्यूंकि कंपनी एक मोनोपोली कंपनी है। साथ ही इसका मैनेजमेंट भी बहुत अच्छा है। यह सभी बातें निवेशकों को अपनी और खींचती हैं।

Pidilite share Financial Analysis

चलिए कंपनी के फाइनेंसियल एनालिसिस पर भी चर्चा कर लेते है। कंपनी का पिछले साल का रेवेनुए 7292 करोड़ रूपए रहा। और रेवेनुए ने लगातार बढ़ोत्तरी की है। और कंपनी का प्रॉफिट 1122 करोड़ रूपए रहा। जो साल दर साल बढ़ रहा है। अभी कंपनी के प्रमोटर्स के पास 70.13% शेयर्स है और वहीँ फॉरेन इन्वेस्टर लगातार इसमें अपना शेयर बढ़ाते ही जा रहे हैं। कमपनी के पास 5516 करोड़ रूपए के रेसेर्वेस मौजूद है वहीँ लॉन्ग टर्म और शार्ट टर्म दोनों मिला के भी कमपनी के ऊपर नाममात्र का ही क़र्ज़ है।

Pidilite share Financial results

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Pidilite Share Price Target 2022 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Pidilite Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article Pidilite share price target 2022 2023 2025 2030 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!