nykaa-ipo-share-price

Nykaa IPO share price,Valuation, Apply or not details in hindi

Nykaa IPO share price, Date, gmp, Size, Valuation, Apply or not – Hello!! मेरे प्यार दोस्तों कैसे हैं आप सभी उम्मीद करती हूँ की अच्छे होंगे। आज हम बात करने जा रहे हैं जिस स्टॉक के बारे में उसने तो मार्किट में धूम मचा रखी है हर तरफ बस इसका ही नाम है। यह स्टॉक मार्किट में लिस्ट होने से पहले ही दबदबा बनाये हुए है। यहाँ हम इस कंपनी का बिज़नेस modal, कंपनी कैसे ग्रोथ कर रही है सभी चीज़े जानेगे। पूरे आकड़ों पर बात भी करेंगे।

बने रहिये हमारे साथ और ऐसे ही आर्टिकल्स के लिए नोटिफिकेशन पर यस करें। तो चलिए अब बिना देरी के शुरू करते है।

Nykaa IPO Business details

दोस्तों नयका को समझते है सबसे पहले तो नयका को हम कह सकते हैं इंडिया का सीपोरा। सीपोरा basically दुनिया भर के जितने भी बेहतरीन ब्यूटी ब्रांड्स हैं उन सबको एक ही प्लेटफार्म पर लेकर अपने ग्राहकों को प्रोवाइड करता है। नयका भी यही करता है लेकिन यह सिर्फ टॉप ब्रांड्स को ही नहीं छोटे ब्रांड्स को भी मौका देता है। नयका इस उद्देश्य के साथ काम करता है की अगर कोई ग्राहक उनके स्टोर पर खरीददारी करने आये तो बिना कुछ लिए न जाये। इसलिए यह लगभग सभी तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध करता है।

nykaa-ipo-share-price

जब नयका ने इसकी शुरुआत की थी तो यह दूसरे ब्रांड्स को एक ही जगह उपलब्ध करता था लेकिन फिर इसने धीरे से खुद का एक ब्रांड बनाया और इसकी प्रमोशन के लिए कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ भी जुड़े। आज न सिर्फ इंडिया बल्कि उसे जैसे बड़े देशों में भी नयका ने अच्छी पहचान बनायीं है। नयका लगातार अपनी ब्रांड वैल्यू को बढ़ा रहा है।

पहले शुरुआती 5 सालों तक कंपनी को कोई प्रॉफिट नहीं हुआ था लेकिन आज के टाइम में कंपनी जबर्दस्त परफॉर्म कर रही है। इसकी लगातार बढ़ती ब्रांड वैल्यू को देखते हुए पूरा भरोसा किया जा सकता है की कंपनी आगे आने वाले समय में और भी सफल रहेगी।

Nykaa IPO share price, Size

Nykaa IPO के इशू Size को देखे तो 5352 करोड़ रखा गया है, जिसमे 630 करोड़ का फ्रेश इशू और बाकि 4722 करोड़ रूपया Offer for sale शामिल हैं। Nykaa का 5352 करोड़ रुपये का आईपीओ 28 अक्टूबर को खुलेगा। इस आईपीओ के लिए 1085-1125 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। सब्सक्रिप्शन के लिए यह इश्यू 1 नवंबर तक खुला रहेगा। आईपीओ खुलने से पहले प्राइमरी मार्केट में इसके शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले 660 रुपये प्रीमियम पर पहुंच गए हैं।

यह आईपीओ महंगा है लेकिन इसके ग्रोथ की बेहतर संभावना को देखते हुए इसे सब्सक्राइब कर सकते हैं। आईपीओ में निवेश के लिए 12 शेयरों की लॉट साइज तय किया गया है यानी कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 13,500 रुपये का निवेश करना होगा। एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स की इस ब्यूटी स्टार्टअप के आईपीओ का 75 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB), 10 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों और शेष 10 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित है।

IPO Issue Size5352 करोड़
Fresh Issue630 करोड़
Offer for Sale4722 करोड़
IPO Price BandRs 1085 से 1125
Lot size (Lot Price)12 Shares (13500 for 1 Lot)
Retail Reserve Share10% of Issue size
Nykaa IPO share price, Size

Nykaa IPO Date

Nykaa IPO के Date की बात करें तो 28 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक खुला रहेगा, अगर आप इस IPO को खरीदना चाहते हैं तो आपको इन 3 दिनों के अन्दर ही आवेदन करना होगा। शेयर Allotment की तारीख 9 नवम्बर तय की गयी है। और एक बढ़िया बात तो यह भी है की अगर आपको शेयर नहीं मिलते तो आपका पैसा उसी दिन ही अनब्लॉक होते नजर आएंगे।

10 नवम्बर के दिन अगर आपको शेयर्स Allot हुआ है तो Demat account में Nykaa IPO के शेयर्स दिख जायेगे। फिर उसके अगले दिन 11 नवम्बर के Date पर BSE और NSE दोनों जगह आपको Nykaa IPO के शेयर लिस्ट होने वाला हैं। आपको Allotment हुआ है या नहीं यह देखने के लिए आप Linkintime के official website पर जाकर देख सकते हैं।

IPO Opens28 अक्टूबर 2021
IPO Close1 नवम्बर 2021
Shares Allotment/ Amount Refund9 नवम्बर 2021
Share Credit In Demat Account10 नवम्बर 2021
Listing Date11 नवम्बर 2021
Nykaa IPO Date

Nykaa IPO Valuation

कंपनी का रेवेन्यू FY 2021 में Yearly Basis पर 38% बढ़ा। तेजी से बढ़ रहे ई-कॉमर्स कैटेगरी में ब्यूटी व पर्सनल केयर सेग्मेंट की अभी महज 8% की हिस्सेदारी है जिसके चलते Nykaa जैसे स्टार्टअप्स के लिए ग्रोथ की बहुत संभावनाएं दिख रही हैं। हालांकि प्राइस बैंड के अपर प्राइस 1125 रुपये के हिसाब से इसका वैल्यूएशन 21x है जो काफी महंगा दिख रहा है लेकिन इस समय स्टार्टअप का वैल्यूएशन इसी तरह से हो रहा है।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns
PE Ratio809
PB Ratio102
Return on Net worth12.62%
Nykaa IPO Valuation

Nykaa IPO Financial results

हालाँकि यह स्टार्टअप नया है लेकिन चूँकि इनकी सर्विसेस काफी अच्छी हैं इसलिए इन्होने साल दर साल मुनाफा बढ़ाया ही है। आकड़ों में देखें तो कंपनी पर लगभग 268 करोड़ का क़र्ज़ है लेकिन आगे यह अपने क़र्ज़ को कम करते नज़र आएंगे। बात करें अगर पिछले तीन साल की तो 2018, 2019 और 2020 की रेवेनुए क्रमश Rs 1116,Rs 1778 और Rs 2453 रहा है।

Nykaa IPO Apply or not to Apply

दोस्तों हाल फ़िलहाल में नयका जैसी कोई भी कंपनी नहीं दिखती। कंपनी का बिज़नेस मोडल काफी बढ़िया है। हमने कंपनी के मोडल के साथ साथ पिछली रणनीति पर भी ध्यान दिया। मार्किट में भी इसकी रेपुटेशन काफी बढ़िया है इसलिए अगर आप मेरी सलाह मने तो आपको नयका आईपीओ में अप्लाई जरूर करना चाहिए।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Nykaa IPO 2021 Share Price जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Nykaa IPO share price के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Nykaa IPO Full Details पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस