suzlon-share-price-target-2022

Suzlon Share Price Target 2022, 2023, 2025,2030

Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों कैसे है आप सब उम्मीद करती हूँ की बढ़िया होंगे। दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है Suzlon Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जो की wind energy segment की कंपनी है। अगर बात करें इंडिया की तो यह विंड एनर्जी सेगमेंट में सबसे टॉप पर है और वही ग्लोबली भी suzlon share टॉप विंड एनर्जी कंपनी में शामिल किया जाता है। कंपनी के चार्ट पर गौर करें तो लगातार sulzon share price में डाउनफॉल नजर आ रहा है है।

लेकिन वहीं कई सारी ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि आने वाले समय में शेयर अच्छा परफॉर्म करेगा और एक मल्टीबैगर स्टॉक साबित होगा। इसका एक बड़ा कारण यह है कि कंपनी renewable एनर्जी के बिजनेस में है। और जाहिर सी बात है कि आने वाले वक्त में पूरी दुनिया में renewable energy की मांग बढ़ने वाली है।

आप यदि Suzlon Share buy करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको क्या buy करना चाहिए कब खरीदना चाहिए? और अगर आपने buy कर रखा है तो क्या आपको इसे हटा देना चाहिए क्योंकि Suzlon Share Price में लगातार गिरावट देखने को नजर आ रही है। या फिर लंबे समय के लिए होल्ड करके रखना चाहिए। इन सभी सवालों का जवाब आज के आने वाला है कंपनी Business के बारे में बात करेंगे साथ ही चार्ट एनालिसिस करके आगे Suzlon Share Future मैं क्या संभावनाएं बनने वाली है इसके बारे में भी चर्चा करेंगे।

इसी तरह के पोस्ट पढ़ते रेहने के लिए नोटिफिकेशन को yes जरूर कर लें। और पोस्ट को बुकमार्क भी कर लें। तो फिर चलिए बिना देरी किये शुरू करते हैं।

Suzlon Share Price Target 2022

Suzlon Share बिजनेस मॉडल में कई प्रकार की services हैं जिनमें development, marketing, manufacturing, ईपीसी परियोजना वितरण और संचालन और दुनिया भर में wind turbine generators का रखरखाव शामिल है। यह एशिया की सबसे मजबूत बढ़ती fully integrated wind power कंपनी है और दुनिया में top 10 companies में शुमार है।

कंपनी ने अपने संचालन के केवल 10 सालों में, दुनिया भर की परियोजनाओं में 3 गीगावाट से अधिक wind turbine capacity स्थापित की है। सुजलॉन का focus उच्च दक्षता, power quality, high performance और विश्वसनीयता, less operating cost और निवेश पर बढ़े हुए रिटर्न पर ध्यान देते हुए high performance turbines प्रदान करने पर है।

अगर कंपनी के पिछले 4 सालों के प्रॉफिट की बात करें तो कंपनी को कोई प्रॉफिट नहीं हुआ है हालांकि कंपनी ने अपने घाटों को कम करने की पूरी कोशिश की है। फिलहाल अगर हम बात करें Suzlon Share Price Target 2022 की तो 2022 के लिए पहला टारगेट आपको 6.85 रुपए वहीं दूसरा टारगेट 12 रुपए के आसपास नजर आ सकता है।

Suzlon Energy Share Price Target 2023

जैसा कि हमने आपको बताया कि सुजलॉन शेयर विंड एनर्जी भारत की सबसे अग्रणी कंपनी है। इस अकेली कंपनी ने इस बिजनेस के 33% मार्केट को अपने कब्जे में कर रखा है। Suzlon दुनियाभर में wind energy की बढ़ती मांग के लिए एंड-टू-एंड wind energy solution देने में अग्रणी है। इसके पास भारत में research & development centers और training centers हैं।

suzlon-share-price-target-2022
Suzlon Energy Share Price Target

हाल की बात करें तो अभी 17 देशों में सुजलॉन के पास 19300 मेगावाट पावर प्रोडक्शन की कैपेसिटी है। और क्योंकि इसकी डिमांड काफी ज्यादा है कंपनी मैनेजमेंट आने वाले समय में इसमें इजाफा करने के बारे में सोच सो रहे हैं। हालांकि कंपनी की बैलेंस शीट पर नजर डाली जाए तो कंपनी की स्थिति काफी खराब लगती है क्योंकि कंपनी के प्रोफेट्स लगातार गिरते जा रहे हैं।

लेकिन कंपनी के पास कई और सहायक कंपनियां हैं जिनकी मदद से कम भी लगातार अपनी फाइनेंशियल कंडीशन को सुधारने की कोशिश में लगी है। अगर आप एक छोटे निवेशक हैं जो कि कम निवेश करके लंबे समय में अच्छा profit कमाना चाहते हैं तो Suzlon Share आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है।

तो चलिए अब बात करते हैं 2023 के लिए Suzlon Share Price के बारे में। 2023 में इसके लिए पहला टारगेट आप 14 रुपए के लिए देख सकते हैं। वहीं अगर बात करें Suzlon Energy Share Price Target 2023 के दूसरे टारगेट की तो यह आपको लगभग ₹19 के आसपास नजर आ सकता है।

Suzlon Energy Share Price Target 2025

सुजलॉन इंडिया कंपनी ने भारत के आठ राज्यों में 40 साइटों पर भारत में 1700 से अधिक ग्राहकों के लिए 11,000 मेगावाट पवन ऊर्जा स्थापित की है।
इस प्रकार कंपनी का व्यवसाय भविष्य की आवश्यकता के अनुसार है, जिसकी मांग आने वाले समय में और अधिक होगी, भारत सरकार भी renewable energy को और बढ़ाना चाहती है।

जैसा कि हमने बताया कि कंपनी के पास लगातार रिसर्च डेवलपमेंट करने के भी कई centers मौजूद है। कंपनी का मैनेजमेंट लगातार रिसर्च और डेवलपमेंट टीम की मदद से Wind turbines में काफी बड़ी Innovation और Development करने में लगा हुआ है, जिसकी वजह से कंपनी अपने Wind turbines में एनर्जी की प्रोडक्शन कैपेसिटी को काफी हद तक बढ़ा पाने में सफल हुआ हैं।

फिलहाल अगर हम बात करें Suzlon Energy Share Price Target 2025 की तो 2022 के लिए पहला टारगेट आपको 32 रुपए वहीं दूसरा टारगेट 40 रुपए के आसपास नजर आ सकता है।

Suzlon Energy Share Price Target 2030

क्योंकि कंपनी का व्यापार सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेश की 17 कंपनियों में भी है तो भविष्य में इसके प्रोडक्ट की डिमांड में बढ़ोतरी होती नजर आती है। कंपनी के पास 14 manufacturing units और 8 R&D सुविधाएं हैं। इसके अलावा पवन ऊर्जा परियोजनाओं से संबंधित सभी products हैं जिनमें विंड टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी), ब्लेड, नैसेले, टॉवर, आदि शामिल हैं। सुजलॉन लिमिटेड के उत्पादों में S128 भारत में स्थापित सबसे बड़ा पवन टरबाइन है, इसके अलावा S111, S120 भी इसके पवन टरबाइन products हैं।

सीएनजी गैस और पेट्रोल में के दामों में जिस तरह की आग लगी हुई है कि हर कोई से अफोर्ड नहीं कर पाएगा। और आने वाले समय में ग्रीन एनर्जी की मांग में बढ़ोतरी होती नजर आएगी। भविष्य की इस मांग को देखते हुए सुजलॉन एनर्जी के मैनेजमेंट ने अभी से ही इसकी और अपना कदम बढ़ा दिया है और प्रोडक्शन कैपेसिटी को मजबूत करने में लगे हुए हैं।

आने वाले साल 2030 तक भारत की कुल एनर्जी का 50% green एनर्जी के द्वारा ही पूरा किया जाएगा और जाहिर सी बात है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा इस सेक्टर में काम कर रही कंपनियों को मिलेगा। इसलिए अगर आपके पास यह share है तो लंबे समय तक इसे गोल्ड करना काफी ज्यादा फायदेमंद रह सकता है।

हमारा मानना है की Suzlon Share Price Target 2030 तक आपको लगभग 128 रूपए के टार्गेट्स देखने को मिल सकते है।

Suzlon Share Price Target 2022, 2023, 2025,2030 in Table Overview

Year Share Price Target
2022 Target 16.85 Rs.
2022 Target 212 Rs.
2023 Target 114 Rs.
2023 Target 219 Rs.
2025 Target 132 Rs.
2025 Target 240 Rs.
2030 Target128 Rs.
Suzlon Share Price Target 2022, 2023, 2025,2030

Suzlon Share Price Future

अगर बात करें Suzlon Share Price Future की तो भले ही आज बिजनेस की स्थिति थोड़ी डामाडोल है। लेकिन भविष्य में कंपनी के पास कई बड़े प्रोजेक्ट आने की संभावना है। क्योंकि सिर्फ हमारे देश को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ही ग्रीन एनर्जी की ओर बढ़ना पड़ेगा। और इन भविष्य के अवसरों के लिए कंपनी का मैनेजमेंट अभी से ही तैयारी कर रहे हैं। ताकि समय पड़ने पर उनके प्लान को execute कर सकें।

क्योंकि कंपनी विंड एनर्जी रिन्यूएबल एनर्जी के बिजनेस में है इसलिए ऐसी कंपनियों को मिलने वाले सरकारी अनुदान और छूट का भी पूरा लाभ ले रही है। आने वाले 5 सालों के अंदर कंपनी के बिजनेस में काफी तेजी की संभावना है। मुश्किल के समय में कंपटीशन में बने रहने और renewable energy sector मैं आगे विकास को सुनिश्चित करने के लिए suzlon ने जरूरी कदम उठाए हैं। एक technology leader होने के अलावा, इसका सीएसआर पर्यावरण की रक्षा, समुदायों को मजबूत करने और जिम्मेदार विकास को बढ़ावा देने के लिए काम करता है।

Suzlon Energy Share Risk

दोस्तों जैसे कि हमने जिक्र किया की renewable एनर्जी सेक्टर आने वाले समय में काफी ऊपर जाता नजर आएगा। तो ऐसे में कई और कंपनियां भी इस बिजनेस सेक्टर में प्रवेश करना चाहती हैं और प्रवेश कर रही है। ऐसे में टॉप पोजीशन में बना रहना अपने आप में काफी मुश्किल है। और दूसरी बात कि इस बिजनेस में काफी ज्यादा मात्रा में इन्वेस्टमेंट भी होता है और कंपनी के चार्ट का एनालिसिस करने पर हम ने यह पाया कि कंपनी के पास फंड उतनी मात्रा में उपलब्ध नहीं है।

suzlon-share-price-target-2022
Suzlon Share Price Target 2022

और जाहिर सी बात है कि दूसरी नई आने वाली कंपनियां बड़े निवेश के साथ मार्केट में उतर रही हैं तो ऐसे में सुजलॉन के पास एक बड़ा चैलेंज यह भी है कि वह कैसे भारी मात्रा में इन्वेस्टमेंट का प्रबंध करते हैं। पिछली बातों को ध्यान में रखें तो कंपनी में कई बार आर्थिक संकट आ चुका है। कई बार ऐसी स्थिति भी उत्पन्न हुई है कि बिजनेस खत्म होने की कगार पर आ चुका था। लेकिन बैंक ने कंपनी को एक और मौका दिया और यदि कंपनी इस मौके का फायदा उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कर्ज को वापस चुकाने में सफल रहती है तो कंपनी काफी ऊपर जाएगी।

Is Suzlon a good buy 2022?

Yes, you can definitely invest in Suzlon.. The targets of Suzlon Share Price are 6.85 and 12 INR.

What is the future of Suzlon Share Price?

अगर बात करें Suzlon Share Price Future की तो भले ही आज बिजनेस की स्थिति थोड़ी डामाडोल है। लेकिन भविष्य में कंपनी के पास कई बड़े प्रोजेक्ट आने की संभावना है। क्योंकि सिर्फ हमारे देश को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ही ग्रीन एनर्जी की ओर बढ़ना पड़ेगा। और इन भविष्य के अवसरों के लिए कंपनी का मैनेजमेंट अभी से ही तैयारी कर रहे हैं। ताकि समय पड़ने पर उनके प्लान को execute कर सकें।

Does Suzlon Share have a future?

अगर बात करें Suzlon Share Price Future की तो भले ही आज बिजनेस की स्थिति थोड़ी डामाडोल है। लेकिन भविष्य में कंपनी के पास कई बड़े प्रोजेक्ट आने की संभावना है। क्योंकि सिर्फ हमारे देश को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ही ग्रीन एनर्जी की ओर बढ़ना पड़ेगा। और इन भविष्य के अवसरों के लिए कंपनी का मैनेजमेंट अभी से ही तैयारी कर रहे हैं। ताकि समय पड़ने पर उनके प्लान को execute कर सकें।

Is a good buy for long term?

Yes, Suzlon Energy Share can be a good buy for long term..

What is the target of Suzlon Share?

2022 Target (1) 6.85 Rs. 2022 Target (2) 12 Rs. 2023 Target (1) 12 Rs. and many are predicted in the article.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Suzlon Share Price Target 2022 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Suzlon Energy Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Suzlon Share Price Target 2022 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस