hikredit-loan-kaise-le

HiKredit Kya Hai | HiKredit Se Personal Loan Kaise Le in Hindi | Loan Apply Kaise Kare

HiKredit Se Personal Loan Kaise Le – Hello!! मेरे प्यारे पाठक बंधुओं कैसे हैं आप सभी उम्मीद करती हूँ की स्वस्थ होंगे। दोस्तों जीवन अनिश्चितताओं से भरा पड़ा है और आज का दौर पैसा का है। जिसके पास पैसा है वो ही राजा है। हर इंसान पैसों के लिए भागदौड़ में ही लगा है। इतनी मेहनत के बाद भी हम अपनी कई इच्छाएं और जरूरते पूरी नहीं कर पाते हैं। और आपके मेरे जैसे मिडिल क्लास लोग हमारी तो सारी कमाई और मेहनत सिर्फ जरूरते पूरी करने में ही चली जाती है।

शौक की तो बात ही बहुत दूर की है और ऐसे में भी जीवन में कई बार हमे ऐसी परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ता है। जिनमे हम अचानक बहुत सारे पैसों की जरूरत पड़ जाती है। यदि आप भी ऐसी ही किसी तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं तो परेशान न हो। आज हम आपको इसका उपाय बताने वाले है। जी हाँ ऐसे में इंसान यही सोचता है की अपने किसी दोस्त या फिर रिश्तेदार से पैसे उधर ले लें। लेकिन पक्का नहीं होता की पैसा मिल ही जायेगा।

Hello Loans App से लोन लेने का सबसे फ़ास्ट तरीका

लेकिन अब आपको किसी से भी हाथ फ़ैलाने की कोई जरूरत नहीं है। क्यूंकि आज जब सब कुछ इंटरनेट के जरिये होता है तो इंटरनेट के जरिये पैसा उधार क्यों नहीं मिल सकता। साहब बिलकुल मिल सकता है। आप ऑनलाइन पैसा उधार ले सकते हो जिसे डिजिटल भाषा में लोन कहते है। यह बहुत ही आसान है इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं की HiKredit Loan App & HiKredit Se Personal loan kaise le के बारे में।

एक्सिस बैंक बिजनेस लोन कैसे मिलता है?

आज हम जानेगे HiKredit Loan App से आप लोन के लिए आवेदन कैसे करोगे, HiKredit Loan App कितने रूपए तक का लोन देती है, HiKredit Loan App से कितने दिनों के लिए लोन मिलेगा, HiKredit Loan App से लोन मिलने के बाद उसपर कितने % का ब्याज आपको देना पड़ेगा, HiKredit Loan लेने के लिए कौन–कौन से दस्तावजों की जरूरत पड़ेगी ये सब कुछ हम बताने वाले है, तो चलिए फिर बिना देर किये शुरू करते हैं।

HIkredit App Kya Hai?

Hikredit app 2 जून 2021 को HiKredit के द्वारा लांच गया है। Hikredit App RBI, NBFC के द्वारा अप्रूव्ड है। HIkredit एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो कि पूरे भारत देश में कहीं पर भी आपको पर्सनल लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है। इस ऐप के जरिए आप अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए ₹1500 से लेकर ₹20000 तक का लोन ले सकते हैं। इस लोन को चुकाने के लिए आपके पास कम से कम 91 दिन और अधिक से अधिक 365 दिनों का समय होता है।

HiKredit Se Max Kitna Loan Milega?

इस app पर आपको ज्यादा लोन के लिए भी documents देने नही पड़ेगे सिर्फ आधार कार्ड पर आपको लोन मिल जाएगा । HiKredit Loan App के जरिये आप 1500 से लेकर 20,000 रूपए तक लोन ले सकते हो।

HiKredit Loan App से कितने समय के लिए लोन मिलेगा?

HiKredit Loan चुकाने के लिए आपको 91 से लेकर 365 दिनों तक का समय मिलता है। जो की कोई कम समय नहीं है। इतने वक्त के अंदर आप आसानी से अपना लोन चुका सकते हैं।

hikredit-loan-kaise-le
Hikredit Se Personal Loan Kaise Le

HiKredit Loan Interest Rate

बात करें यदि ब्याज दर की तो लोन पर आपको हर वर्ष का 20-35% तक का ब्याज देना पड़ेगा। इसके साथ ही आपको 100 से लेकर ₹2000 तक प्रोसेसिंग फीस भी देनी पड़ेगी। दरअसल प्रोसेसिंग फीस आपके लोन की राशि और अवधि पर निर्भर करती है। जो अन्य loan App की तुलना में अधिक है। तो दोस्तों यह तो बात रही की कितना रूपए तक का लोन कितने दिनों के लिए और कितने ब्याज पर मिलता है।

HiKredit Loan Kaun Kaun Le Skta Hai ?

यह तो हमने आपको बता दिया की आपको यहाँ से कितने रूपए तक का loan मिल सकता है। अब बताते है की क्या आप यहाँ से लोन ले सकते हैं? जी हाँ यहाँ से लोन लेने की भी कुछ कंडीशंस है अगर आप उन्हें पूरा करते है तभी आपको यहाँ से लोन मिलेगा। तो ये शर्ते है-

  • तो सबसे पहले तो आप एक भारतीय होने चाहिए.
  • आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा और 60 साल से कम होनी चाहिए.
  • आपकी आय का स्रोत होना अनिवार्य है. चाहे आप कहीं जोब करते हों या आपका कोई छोटा मोटा काम हो.

HiKredit Loan App से लोन लेने के कौन – कौन से दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

दोस्तों यहाँ से लोन लेने के लिए आपके पास यह डाक्यूमेंट्स होने चाहिए। हालाँकि यह कागजात बहुत ही साधारण है और सभी के पास होते है। चलिए जानते है इनके बारे में

  • पहचान पत्र(आधार कार्ड पैन कार्ड)
  • एड्रेस प्रूफ
  • आपकी फोटो(Selfie)
  • बैंक अकाउंट

HiKredit Se Personal Loan Kaise Le?

चलिए अब आपको step by step बताते हैं की HiKredit loan kaise le?

  • तो सबसे पहले आप HiKredit App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.
  • अब वहां अपना मोबाइल नंबर डाल कर रजिस्टर करें.
  • वहां आपसे जो भी जानकारी मांगी जाये उसे सही सही भर दें.
  • अब आपसे जो भी डाक्यूमेंट्स मांगे जायेंगे उन्हें अपलोड कर देना है.
  • और लोन के लिए अप्लाई कर दें.
  • यदि आपका लोन हो approve जायेगा तो लोन की राशि आपके account में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

Hikredit Customer Care Contact Number

hikredit-se-personal-loan-kaise-le
Hikredit Loan App

हालांकि कि हमने अपने आर्टिकल में सारी जरूरत बातें लिख दी है लेकिन फिर भी यदि आप hikredit loan App customer care पर संपर्क करना चाहते हैं तो उसके बारे में सारी जानकारी यहां पर दी गई है। Email: [email protected] Address: A. T. Road, Bharalumukh Opposite Axis Bank, Guwahati Kamrup AS 781009

HiKredit Ke Malik Kon Hai?

यह ऐप 2 जून 2021 को HiKredit के द्वारा लांच गया है. इसके मालिक के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन यह ऐप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI), NBFC द्वारा अप्रूव है.

HiKredit Loan Kab Tak Jama Karna Hota Hai?

HiKredit Loan को आप 91 दिनों से लेकर 1 वर्ष की अवधि के अंदर कभी भी जमा करा सकते हैं.

क्या हम अपनी लोन एप्लीकेशन को कैंसिल कर सकते हैं?

जी हां बिल्कुल Hikredit लोन की फाइनल अप्रूवल से पहले आप कभी भी अपनी लोन एप्लीकेशन को कैंसिल करा सकते हैं और एप्लीकेशन में कोई जरूरी परिवर्तन भी कर सकते हैं.

HiKredit Loan App से कौन-कौन लोन ले सकता है?

कोई भी भारतीय नागरिक जिसकी उम्र 23 से 60 वर्ष के बीच है और जिसके पास कमाई का एक निश्चित साधन है वह HiKredit Loan App से लोन ले सकता है.

यदि हम लोन का भुगतान ना करें तो क्या होगा?

अगर आप इस एप्लीकेशन से लिए हुए लोन का भुगतान समय पर नहीं करते हैं तो आप पर कानूनन कार्यवाही हो सकती है. और लोन ना चुकाने से आपका cibil score भी खराब हो जाएगा जिसके कारण बाद में आपको कभी भी लोन लेने में समस्या होगी.

HiKredit Loan App से लिए हुए लोन का उपयोग कहां-कहां कर सकते हैं?

HiKredit Loan App के लिए हुए इंस्टेंट लोन का इस्तेमाल आप अपने व्यक्तिगत खर्चों में कर सकते हैं जैसे कि बच्चों की पढ़ाई घर का किराया घूमने जाना यह कोई जरूरत का सामान खरीदना.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट HiKredit Loan Kaise Le जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को HiKredit Se Personal Loan Kaise Le के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

SBI Business Loan Kaise Le?

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article HiKredit Se Personal Loan Kaise Le Hindi पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!