mindtree-share-price-target-2022

MindTree share price target 2022, 2023, 2025, 2030

MindTree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 – हेलो!! दोस्तों आज का हमारा स्टॉक रहने वाला है IT सेक्टर से जिसने कोरोना बंदी में भी काफी बढ़िया परफॉर्म किया है। यह एक इंटरनेशनल कंपनी है। कंपनी global software development के माध्यम से व्यापार और प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करती है।

माइंडट्री कंपनियों को अपने उद्यम संचालन को बढ़ाने में मदद करने के लिए एप्लिकेशन develop करती है। कंपनी उत्पाद-विकास सेवाएं भी प्रदान करती है और उच्च तकनीक वाली कंपनियों के लिए reusable बिल्डिंग ब्लॉक्स डिजाइन करती है।

कमपनी ने काफी कम समय में ही ग्रो करते हुए शेयर प्राइस में भी अच्छी बढ़त दिखाई है। तो आज के लेख में हम मींड़त्री का पूरा टेक्निकल एनालिसिस करेंगे। और, जानेगे की आगे कमपनी का परफॉप्र्माने कैसा रह सकता है? साथ ही कंपनी के लिए आगे आने वाले समय में शेयर प्राइस टार्गेट्स क्या हो सकते है? तो फिर चलिए बिना देर किये शुरू करते हैं Share Price Analysis

MindTree share price target 2022

दोस्तों हाल ही में कमपनी ने अपने क्वार्टर 2 की रिपोर्ट जारी की है जिसके परिणाम बहुत ही बढ़िया रहे है। इस वजह से कंपनी के शेयर प्रिंसेस में उछाल देखने को मिला है। जैसा की हमने कहा की कोरोना बंदी के समय के समय लगभग सभी सेक्टर औंधे मुँह गिर पड़े थे। वहीँ आईटी सेक्टर बढ़िया परफॉरमेंस देता हुआ नज़र आया।

और चूँकि mindtree भी टेक्नोलॉजी सेक्टर की अच्छी जानी मानी कमपनी है जिसकी वजह से इसमें भी तेज़ी देखने को मिली है। हाल फ़िलहाल में इसके चार्ट को पढ़ें तो 45 मिनट time frame कैंडल बनते दिखता है। जिसके हिसाब से up moment आते दिखे को मिला है। यह अभी क्वार्टर 2 रिजल्ट आने के साथ ही देखने को मिला है जिससे अंदाज़ा है की प्राइस और ऊपर जायेंगे।

कंपनी में फाइनेंसियल ग्रोथ के मद्देनज़र MindTree share price target 2022 तक पहला टारगेट आपको 5100 रूपया दिखते नजर आ सकता है। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 5400 रुपए देख सकते हैं।

MindTree share price target 2023

इसमें तो कोई दो राय नहीं है की आज का युग टेक्नोलॉजी का है। और, आगे चलकर टेक्नोलॉजी सेक्टर में बहुत बढ़ोतरी होगी। क्यूंकि हम सभी को अपने रोजमर्रा की छोटी से छोटी चीज़ो में भी टेक्नोलॉजी की आदत पड़ गयी है।

Mindtree की बात करें तो यह एप्लीकेशन development & maintenance, Data Analytics, Digital Services, Enterprise Apps Integration, Business Process Management, और इसके साथ IT Infrastructure Management, SAP Insurance और ओमनीचनेल नमक कई रिसर्च एंड डेवलपमेंट सर्विसेज भी देती है।

कंपनी ऐसे बिज़नेस में है जिसकी डिमांड आगे बढ़ने ही वाली है। और कमपनी इस बात को पूरी तरह समझकर कंपनी लगातार इनोवेशन कर रही है। जिससे कंपनी अपना मार्किट शेयर बढ़ा रही है। जिससे नए नए कस्टमर भी कंपनी के साथ जुड़ते जा रहे है।

कंपनी जिस तरह अपने बुसिनेस को बढ़ा रही है कंपनी खुद जिस सेक्टर में है और जिस तरह लोग कंपनी से जुड़ रहे हैं हमारा अंदाज़ा है की 2023 तक पहला शेयर प्राइस टार्गेट 6000 और वहीँ दूसरा टारगेट 6500 के करीब हो सकता है।।

MindTree share price target 2025

क्यूंकि मींड़त्री एक मल्टीनेशनल कंपनी है यानि कई देशों में व्यापर करती है। इसके राजस्व का 75% तो सिर्फ अमेरिका से ही आता है। लेकिन अब भारत जैसे कई देश नवीनीकरण की ओर जब तेज़ी से बढ़ रहे हैं तो उम्मीद है की कंपनी के स्टॉक में भी तेज़ी देखने को मिलेगी। हालाँकि बीच में थोड़ा बहुत downtrend  होता है लेकिन वो सिर्फ टेम्पोरेरी होता है।

mindtree-share-price-target-2022
Mindtree Share Price Target 2022

कंपनी अगर आने वाले सभी अवसरों का लाभ उठा पाने में कामयाब रहती है तो MindTree share price target 2025 तक आपको 8000 रूपया पहला टारगेट दिखाते नजर आने वाला हैं। इस टारगेट के बाद आप दूसरा टारगेट 8500 रुपए के लिए होल्ड कर सकते हैं।

MindTree Share price target 2030

बात करें यदि 2030 की तो दशक के अंत तक कई नई नई तरह की टेक्नोलॉजी आ जाएगी। कंपनी के हाल के रिपोर्ट्स ko देखते हुए इसमें तो कोई शक नहीं है की कंपनी का मैनेजमेंट बहुत ही सही योजनाओ पर काम कर रहा है। कमपनी आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए क्लाउड operation और आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस प्रोजेक्ट्स पर भी ध्यान दे रही है।

देखा जाये तो यह एक काफी नई कंपनी है लेकिन कम समय में ही काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। अगर बात की जाये 2030 शेयर प्राइस टारगेट के बारे में तो तब तक स्टॉक 16000 के आस पास नज़र आ सकता है।

Future of MindTree shares

इसमें तो कोई शक नहीं है की वक़्त बहुत तेज़ी से बदल रहा है तो आने वक़्त वक़्त में जैसे जैसे टेक्नोलॉजी की डिमांड बढ़ेगी वैसे वैसे कंपनी भी ग्रो करेगी। यह एक मिड कैप कंपनी है लेकिन जैसे की आजकल का ट्रेंड चल है लार्ज कैप से ज्यादा अच्छा परफॉर्म मिडकैप कम्पनीज कर रही हैं।

कंपनी बढ़िया सर्विसेज प्रोवाइड कर के कस्टमर्स बना रही है। और आगे के लिए नए प्रोजेक्ट्स में इन्वेस्टमेंट भी कर रही है। हाल ही की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा रेवेनुए इस बार की है। इससे भविष्य में भी MindTree अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं।

MindTree share Financial Analysis

30.06.2021 को समाप्त तिमाही के लिए, कंपनी ने रु 2363.50 करोड़ की समेकित कुल आय की सूचना दी, पिछली तिमाही की कुल आय 2148.20 करोड़ रुपये से 10.02% ऊपर और पिछले साल की इसी तिमाही से 21.24% ऊपर की कुल आय 1949.40 करोड़ रुपये थी। नवीनतम तिमाही में कंपनी का Rs 343.40 करोड़ का कर पश्चात शुद्ध लाभ दर्ज किया गया।

अगर बात करे कंपनी के शेयर स्ट्रक्चर की तो 30 दिसंबर, 2020 तक कंपनी में प्रमोटरों की 61 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि एफआईआई की 13.3 फीसदी, डीआईआई की 10.6 फीसदी और सार्वजनिक और अन्य की 15.1 फीसदी हिस्सेदारी थी।

हालाँकि बस एक बात का रिस्क आईटी सेक्टर में हमेशा रहता है की यदि कंपनी समय के साथ इनोवेशन कर पाने में सक्षम नहीं हो पाती तो इससे बहुत ज्यादा नुकसान होता है। और दूसरी बात की इस कंपनी के employess यहाँ काम छोड़कर जाते जा रहे है पहले यह दर 7% थी पर अब 18% के लगभग हो गयी है। जिससे भी इंदिरेक्ट असर प्रॉफिट पर पड़ेगा।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Mindtree Share Price Target 2022 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Mindtree Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article Mindtree share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!