indus-towers-share-price-target-2022

Indus Towers Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 – दोस्तों Indus Towers जो की टेलीकॉम टावर बिज़नेस की भारत में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। और की हम जानते है की Bharti Infratel के साथ मर्ज की गयी थी।

और इन दोनों के एक हो जाने के बाद से यह तेज़ी से उभरकर सामने आयी है। तो अब ऐसे में सभी इन्वेस्टर्स इससे जुड़े अवसरों की तलाश में है। और सभी की यह जिज्ञासा है की आगे campany का performance कैसा रहेगा, क्या इसमें इन्वेस्ट करना ठीक होगा?

और इसके लिए यह जानना जरूरी भी है की आगे फ्यूचर में इंडस टावर्स का बिज़नेस performance कैसा रह सकता है। ऐसे में मैं आपकी दोस्त अपराजिता लेकर आ गयी हूँ यह पोस्ट जिसमे सभी पहलुओं पर बात करते हुए हम Indus Towers के business को अच्छी तरह एनालिसिस करके जानने की कोशिश करेंगे क्या भविष्य में इसमें investment कर के लाभ उठाया जा सकता है। चलिए बिना देरी किए शुरू करते हैं Indus Towers Share Price Target 2022 analysis

Indus Towers Share Price Target 2022

दोस्तों टेलीकॉम टावर सेक्टर में ज्यादा से ज्यादा बिज़नेस इंडस टावर के पास ही है। और चूँकि यह एक बड़ा हिस्सा कवर करता है तो अब हमे इसके बिज़नेस में काफी वक़्त से बराबर उछाल देखने को मिल रही है। और वही अब जहाँ भारत सरकार ने टेलीकॉम इंडस्ट्री के लिए जिस तरह राहत पैकेज की घोषणा कर दी है। रहत पैकेज से जब कंपनी को फायदा होगा तो बहुत ही जल्दी में टेलीकॉम सेक्टर से जुडी सभी कंपनी अपना बिज़नेस बढ़ाएगी।

और परिणामतः जैसे जैसे सभी टेलीकॉम कंपनियां अपना अपना बिज़नेस बढाती नज़र आएंगी तो ऐसे में इंडस टावर कंपनी में भी आपको अच्छी खासी ग्रोथ देखने को मिलेगी। बहुत ही कम समय में Indus Towers share price target 2022 पर देखे तो पहला टारगेट 375 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद की जा सकती हैं। इस target को पूरा होते ही आपको दूसरा टारगेट 400 रुपए के लिए देखने मिलेगा।

Indus Towers Share Price Target 2023

Indus Towers business को लगातार बढ़ाते रहने की पूरी कोशिश कर रही है। और इसलिए यह लगातर नयी नयी जगह Towers को बढ़ाते जा रहे हैं। और आज के समय पुरे देशभर में कंपनी ने लगभग 181000 towers लगा रखें है।

और ये नंबर यहीं रुकने वाला नहीं है इनकी कोशिशे लगातार जारी हैं की यह तेजी से अपने टावर्स को हर जगह लगाए ताकि और ज्यादा फायदा उठाये। इसलिए Tower Infrastructure में Indus Towers देश की सबसे बड़ी कंपनी बनने जा रही है।

आज के समय में भारत में जितनी भी टेलिकॉम कम्पनिया है जैसे JIO, Airtel, VI आदि सभी कंपनी Indus Towers के customers हैं।

indus-towers-share-price-target-2022
Indus Tower Share Price Target 2022

अब जिओ, एयरटेल कोई छोटी कंपनियां तो हैं नहीं। इन कंपनियों का व्यापर भी बहुत बड़ा है इसलिए Indus Towers को इन customers से बहुत से टावर लगाने का काम मिलता है। जिसके कारण कंपनी के बिज़नस भी बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आ रहा हैं।

इससे एक अंदाज़ा लगाया जा सकता है की अगर आनेवाले सालों में भी कंपनी अपने business को ऐसे ही बढ़ाने में सफल रहती है तो 2023 तक Indus Towers के share price पहला टारगेट 490 रूपया दिखने को मिल चकता हैं। इसके बाद आप दूसरा टारगेट 530 रुपए के लिए देख सकते हैं।

Indus Towers Share Price Target 2025

हमारे देश में टेलीकॉम सेक्टर में लगातार उन्नति देखने को मिल रही है। 2G, 3G, 4G और अब जल्दी ही 5G की तयारी है। ऐसे में 5G टेक्नोलॉजी को पूरे देश भर में फ़ैलाने के लिए टावर कम्पनीज सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाली हैं। और ऐसे में जब भी 5G टेक्नोलॉजी के प्रसारण की बात होगी उस समय टेलीकॉम टावर सेक्टर में सबसे मजबूत कंपनी होने का फायदा इंडस टावर जरूर उठाएगी।

साथ ही गौर करने वाली बात तो यह भी है की कंपनी के पास इन्वेस्ट करने के लिए अच्छी मात्रा में funds भी available है। जिससे की आने वाले समय में कंपनी बिज़नेस को और ज्यादा बढ़ती नज़र आने वाली है।

तो ऐसे में अगर हम बात करें तो बाकि सभी चीज़े सामान्य रहने पर Indus Towers share price target 2025 में आपको पहला target 850 रूपए दिखाते नजर आ सकता हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 885 रुपए के लिए hold करने की सोच सकते हैं।

Indus Towers Share Price Target 2030

वैसे दोस्तों मुझे लगता है की जिस तेज़ी के साथ टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है नए नए फ़ोन, नयी कालिंग टेक्निक्स और लगातार प्रोग्रेस उससे मुझे तो यही लगता है की यह 4G 5G का सिलसिला रुकने वाला नहीं है। और ज़ाहिर सी बात है जिससे सबसे ज्यादा फायदा Telecom सेक्टर और tower infrastructure से जुडी कंपनियों को होने वाला है। ऐसे में जैसा की हमने आपको पहले ही बताया की इंडस टावर्स अपने सेक्टर की टॉप कंपनी है।

तो, इसके पास सबसे ज्यादा मार्किट शेयर होने की वजह से यह बहुत ही आसानी से अपने competitors को पीछे छोड़ देता है। और यही नहीं बल्कि बहुत ही काम इन्वेस्टमेंट कर के काफी अच्छी कमाई भी करता है। जिसकी वजह से इसका प्रॉफिट शेयर काफी अच्छा रहता है।

इसी बिज़नस मॉडल के कारण future में भी इसका प्रदर्शन अच्छा रहने की पूरी उम्मीद दिखती हैं। और अब अगर बात की जाये लंबे समय में share price की तो Indus Towers के शेयर प्राइस 2030 तक आपको 2400 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

future of Indus Towers shares

जैसे की हमने अभी सभी पहलुओं पर चर्चा की उसके हिसाब से Indus Towers के बिज़नस को देखा जाये तो, हम देखेंगे की वाकई Telecom Sectors और Tower Infratructure दोनों में ही बहुत ज्यादा लाभ के अवसर दिखाई देते हैं।

क्यूंकि इसमें तो कोई दो राय नहीं है की अभी भी भारत में बहुत सी जगहे ऐसी है जहाँ पर टावर बहुत ही कम हैं। तो जब धीरे धीरे हर छोटे बड़े जगह कंपनी अपना tower लगाएगी जिससे इसका मार्किट और बिज़नेस दोनों बढ़ेगा तो जाहिर सी बात है की Indus Towers के शेयर में बहुत अच्छी उछाल मिल सकती है।

जिस तरह कंपनी की रणनीतियां है और सरकारी मदद बढ़ रही है। सोने पर सुहागा टेक्नोलॉजी भी बढ़ती जा रही है उसे देखते हुए तो जरुर कह सकते है की आनेवाले समय में ये stock जबरदस्त रिटर्न देने की पूरी क्षमता रखता है।

Indus Towers Share Financial Performance

Indus Towers के financial performance की बात करना भी जरुरी है तो यह एक प्राइवेट कंपनी होने के बावजूद खुद को बहुत ही अच्छे से स्थापित किये दिखाई देती हैं। और यही नहीं लगातार हर साल Revenue और Profit में भी बढ़ोत्तरी दिखाई है।

indus-towers-share-price-target-2022
Indus Towers Share Price Target

हालाँकि कंपनी के ऊपर कुछ debt भी है लेकिन कंपनी के पास cash reserves मौजूद है तो क़र्ज़ की चिंता करने की जरूरत नहीं है cash से मैनेजमेंट आसानी से कर्ज को कम कर सकते हैं। आगे भविष्य में यह शेयर बहुत ही ज्यादा मज़बूत दिखने वाला है इस बात का अंदाज़ा प्रमोटर्स के बढ़ते हुए हिस्से से लगाया जा सकता है।

हमने आपको जो भी बातें बताई और जो भी एनालिसिस किया उसके हिसाब से तो आपको इसमें इन्वेस्ट जरूर करना चाहिए क्यूंकि कमपनी फ्यूचर में भी ऊपर उठने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं। बस एक चीज़ है की अगर आप मोटा मुनाफा कमाना चाहते है तो लम्बे समय के इन्वेस्ट करें।

Indus Tower share Financial Result

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Indus Towers Share Price target 2022 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Indus Towers Share Price Target 2022 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Indus Towers Share Price Target 2030 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

1 thought on “Indus Towers Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस