rohanpreet-singh-biography-in-hindi

रोहनप्रीत सिंह का जीवन परिचय| Rohanpreet Singh Biography in Hindi

Rohanpreet Singh Biography: दोस्तों आज जिनके बारे में बात करने जा रहे है उन्हें किसी भी परिचय जी जरूरत नहीं है। बात करते है रोहनप्रीत सिंह का जीवन परिचय के बारे में रोहनप्रीत सिंह एक Indian singer हैं जो अपने पंजाबी गानो के लिए famous हैं।

उन्हें मुख्य प्रसिद्धि तब मिली जब वह 2018 में प्रसिद्ध Indian Reality singing show “Rising star2” के उपविजेता बने थे । उनका जन्म 1 दिसंबर 1994 को पटियाला, पंजाब, भारत में हुआ था और उनकी उम्र 2021 तक 27 वर्ष है ।

रोहनप्रीत सिंह का जन्म, उम्र एवं परिचय (Birth, Age, Introduction)

रोहनप्रीत सिंह का पूरा नाम रोहनप्रीत सिंह
रोहनप्रीत सिंह का Birth Date1 दिसंबर, 1994
रोहनप्रीत सिंह का उम्र 27 साल (साल 2021 में )
रोहनप्रीत सिंह का जन्म स्थानपटिआला, पंजाब
रोहनप्रीत सिंह का राष्ट्रीयता भारतीय
रोहनप्रीत सिंह का गृहनगरपटिआला, पंजाब
रोहनप्रीत सिंह का धर्मसिख
रोहनप्रीत सिंह का जाति पंजाबी
रोहनप्रीत सिंह का राशिधनु
रोहनप्रीत सिंह का Height5 फूट 10 इंच
रोहनप्रीत सिंह का Weight70 kg
रोहनप्रीत सिंह का Eye Colorकाला
रोहनप्रीत सिंह का Hair Colorकाला
रोहनप्रीत सिंह का Professionगायक एवं अभिनेता
रोहनप्रीत सिंह का Debutटीवी (प्रतियोगी): सारेगामापा लिटिल चैंप्स (2007)
गीत: बैंग गैंग (2017)
रोहनप्रीत सिंह का Wife /Girlfriendमेहरनिगोरी रुस्तम, ताजिकिस्तान गायक (अफवाह)
नेहा कक्कर (Wife)
रोहनप्रीत सिंह का Marital Statusविवाहित
रोहनप्रीत सिंह का  Marriage Date24 October, 2020

रोहनप्रीत सिंह का परिवार (Rohanpreet singh Family)

rohanpreet-singh-biography-in-hindi
रोहनप्रीत सिंह का पिता का नामगुरिंदर पाल सिंह
रोहनप्रीत सिंह का माता का नाम दलजीत कौर
रोहनप्रीत सिंह का बहन का नाम अमनप्रीत कौर एवं रश्मिंदर कौर
रोहनप्रीत सिंह का पत्नी का नाम नेहा कक्कड़

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

बात करें अगर रोहनप्रीत सिंह ki प्राथमिक शिक्षा की तो उन्होंने श्री हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल, पटियाला, पंजाब से पूरी की। असल में बचपन से ही उन्हें गाने में रुचि थी, सिर्फ 3.5 साल की उम्र से ही उन्होंने गायन का अभ्यास करना शुरू कर दिया। यही नहीं गायकी के लिए उन्हें, उनके पिता जो एक खिलाड़ी हैं, ने गायन के लिए बहुत प्रेरित किया। वह अपने गुरु “गुरुमुख सिंह सहगल” से “Indian Folk Songs” में गायन सीखते थे।

शायद आपको बहुत ही ताज्जुब होगा की उन्हें बचपन में सिर्फ 3.5 साल की उम्र से गायन में बहुत रुचि थी। सन 2007 में, वे ZEE टीवी के शो “सारेगामापा लिटिल चैंप्स” reality singing show के उपविजेता रहे। फिर साल 2017 में उन्होंने अपना पहला गाना “बैंग बैंग” रिलीज़ कर दिया। इसके बाद 2018 में, वह प्रसिद्ध Indian song reality show, “राइजिंग स्टार सीजन 2” के उपविजेता बने।

और फिर बीते साल 2020 में कलर्स टीवी सीरियल ‘मुझसे शादी करोगे’ में एक contestant के रूप में दिखाई दिए थे । वे अब न सिर्फ भारत में बल्कि लंदन, दक्षिण अमेरिका, मलेशिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया, आदि में भी live singing program करते है । रोहनप्रीत सिंह का नया गाना है ‘नेहु दा व्याह’।

Rohanpreet Singh Personal Life, family

रोहनप्रीत सिंह मूलतः सिख धर्म से हैं। इनके पिता का नाम गुरिंदर पाल सिंह (खिलाड़ी और पंजाब बिजली बोर्ड में govt.कर्मचारी) है और माता का नाम दलजीत कौर है। साथ ही इनकी 2 बहने भी है अमनप्रीत कौर और रश्मिंदर कौर। अगर उनकी hobbies के बारे में बात की जाये तो उन्हें songs सुनना, dance करना और कभी-कभी travelling भी पसंद है। गाड़ियों की बात करें तो उनके पास एक Royal Enfield Bike और एक BMW कार है।

rohanpreet-singh-biography-in-hindi

बीते साल 2020 को रोहनप्रीत सिंह ने 24 अक्टूबर को गुरूद्वारे में नेहा कक्कड़ से शादी कर ली। नेहा कक्कड़ खुद किसी पहचान की मोहताज नहीं है वे bollywood की famous singer हैं। उन्होंने instagram पर अपने relationship का ऐलान किया था।

Rohanpreet Singh Net Worth

रोहनप्रीत सिंह की आय का main source Youtube, Live concert, stage program आदि हैं। और आजकल वे अक्सर कई शोज में बतौर गेस्ट देखे जाते हैं। रोहनप्रीत सिंह की कुल संपत्ति लगभग 10 Million Dollars है।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Rohanpreet Singh Biography जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को रोहनप्रीत सिंह कौन हैं? के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article Rohanpreet Singh Biography in Hindi पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!