jsw-energy-share-price-target-2022

JSW Energy Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों उम्मीद करती हूँ की आप सभी अच्छे होंगे, तो आज का यह आर्टिकल उन लोगो के लिए बहुत खास होने वाला है जो शेयर मार्किट में पैसा लगाने में दिलचस्पी रखते है। और, इसी क्रम में आज बात करेंगे JSW Energy Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में। अगर इसके शेयर प्राइस चार्ट पर गौर करें तो आप देखेंगे की यह शेयर बहुत टाइम से लगभग एक ही रेंज में घूमता दिखेगा।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

बीते वर्ष ऐसे तो कोरोना ने सभी अच्छी खासी बंदी करवाई लेकिन वहीँ यह शेयर महामारी के बाद से अपने इन्वेस्टर्स को बढ़िया रिटर्न्स दे रहा है। इसलिए आज हम JSW Energy कंपनी और इसके shares के बारे में डिटेल डिस्कशन करेंगे। और, साथ ही यह भी देखेंगे की क्या आने वाले सालो में भी यह इसी तरह बढ़िया रिटर्न्स देगा या कुछ गिरावट देख सकते हैं। तो बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं।

JSW Energy Share Price Target 2022

दोस्तों JSW एनर्जी टाटा पावर्स की तरह ही एक बड़ी एनर्जी कंपनी है और इसने पिछले 1 साल में इस कंपनी ने जबरदस्त रिटर्न्स दिए हैं लगभग 350%। हाल ही में एक बड़ी खबर सुनने में मिली है की जस्व ने सोलर एनर्जी कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया के साथ एक काफी बड़ा पावर परचेस एग्रीमेंट sign किया है। सोलर एनर्जी एक सरकारी कंपनी है, जिसने अपनी wind capacity install करने के लिए JSW Energy के साथ हाथ मिलाया है।

और कंपनी के हालिया बयान के मुताबिक अब कंपनी renewable energy में ज्यादा से ज्यादा invest करेंगे। और साथ ही साथ देखेंगे की हमारे देश में पावर की demand लगातार बढ़ रही है। और सबसे ताज़ा आंकड़ों की माने तो अगस्त 2021 में domestic power demand 4% (month-on-month) बढ़ा है वही पूरे साल के हिसाब से 18% की वृद्धि हुई है। तो, इस तरह लगातार बढ़ती पावर डिमांड्स के चलते हमे JSW एनर्जी जैसी कंपनियों के future prospects काफी शानदार नज़र आते है।

jsw-energy-share-price-target-2022
JSW Energy Share Price Target 2022

और अगर बात की जाये इनकी Balance Sheet की तो यह भी काफी अच्छी नज़र आती है और Net Debt Ratio F.Y 17 से F.Y 22 तक तुलना करे तो यह लगातार कम होता दिख रहा है। साथ ही गौरतलब है की कंपनी ने हाल ही में महाराष्ट्र गवर्नमेंट के साथ भी 35000 crore का एक एग्रीमेंट किया है renewable energy sector में।

तो हम अंदाज़ा लगा हैं की जैसे जैसे कंपनी की demand बढ़ती जाएगी वैसे वैसे इसके share price में भी अच्छी उछाल देखने को मिल सकती है। तो अगर हम कम समय में देखें तो पहला टारगेट 350 रूपए रहने वाला है वही अगर दूसरे टारगेट के बारे में बात की जाये तो यह 375 रूपए के आस पास रहने वाला है।

JSW Energy Share Price Target 2023

दोस्तों जैसा की हमने अभी आपको डिटेल से बताया की कंपनी मैनेजमेंट काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह अपने क़र्ज़ को लगातार कम करने का प्रयास कर रही है। और साथ ही साथ कई नए और बड़े projects में लगातार investment भी कंपनी के उज्जवल भविष्य की और संकेत करते हैं। और इस हिसाब से आने वाले दिनों में बिज़नेस बढ़ने के साथ शेयर प्राइस में और ज्यादा तेज़ी देखने को मिलने वाली है। अगर आप इसे थोड़ा होल्ड करना चाहते है तो 2023 तक के लिए पहला टारगेट 420 से 430 रूपए के आस पास रेहगा और वही JSW energy share price target 2023 दूसरा टारगेट 455 रूपए रहने वाला है।

JSW Energy Share Price Target 2025

दोस्तों बढ़ते pollution के चलते अब कंपनियां renewable energy प्रोजेक्ट्स में निवेश करती दिख रही हैं। और उसके मद्देनज़र JSW energy भी आने वाले सालों में पूरी तरह से अपना बिज़नेस रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स में ही शिफ्ट करते दिखने वाला है। इसकी शुरुवात भी Maharastra project के साथ कर दी गयी है। कंपनी के management का कहना है की लंबे समय में कंपनी अपने बिज़नस के 85% power Renewable Energy से लाने की planning की जाने वाली है। जैसे जैसे कंपनी अपने business को इस सेक्टर में लती जाएगी कंपनी के बिज़नस में अच्छी उछाल देखने को मिलेगी।

Facebook से पैसे कैसे कमाए?(2021)

और वहीँ अगर आने वाले सालों में कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में अपना वर्चस्वा स्थापित कर लेती है तो हम अंदाज़ा लगा सकते है की JSW energy share price target 2025 में पहला टारगेट 620 रूपया दिखने को मिल सकता हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 650 रुपए के लिए देख सकते हैं।

JSW Energy Share Price Target 2030

चूँकि अब हम धीरे धीरे रिन्यूएबल एनर्जी की और बढ़ रहे हैं तो इसकी डिमांड में भी लगातार वृद्धि होती जा रही है। यही नहीं सरकार भी इस सेक्टर को बढ़वा देने के लिए बहुत सारी योजना के तहत कंपनी को ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने के लिए बहुत सारे सुबिधा देते नजर आ रही है। ऐसे में जो भी कंपनियां रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में होंगी वो भी प्रगति करेंगी।

कंपनी अभी से ही ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्ट करके आने वाले future मार्केट को कब्ज़ा करने का अच्छी प्लान बनती दिखाई रही है। अगर कंपनी आने वाले सालों में ऐसा करने में कामियाब हो जाती है तो लंबे समय 2030 तक JSW energy share price target1400 रूपए के आसपास पहुंच जाने की पूरी उम्मीद है।

JSW Energy Share In Future

हमने लेख में कंपनी को मिलने वाली सभी संभावनाओं पर गौर किया साथ ही कंपनी के प्लान्स के बारे में भी जाना। आने वाले वक़्त में कंपनी को भरी मात्रा में इन्वेस्टमेंट की जरूरत पड़ने वाली है जिसके, लिए कंपनी के पास अच्छा खासा cash reserves भी मौजूद है। और पिछले समय को ध्यान में रखें तो कंपनी ने प्रोग्रेस ही की है। और कंपनी लगातर अपने क़र्ज़ को काम कर के बिज़नेस को बढ़ने की कोशिश भी कर रही है। और कंपनी जिस सेक्टर की है उसमे भी आगे बढ़ोत्तरी के बढ़िया मौके दिखते हैं। और अगर ऐसा ही रहता है तो कंपनी निकट भविष्य में बहुत ही बढ़िया returns देने वाली है।

JSW Energy Company Quaterly और Annual Results

JSW energy shares Financial Analysis

अगर बात करें फाइनेंसियल एनालिसिस की तो कंपनी लगातार अपनी नीतियों को बेहतर करती हुई आगे बढ़ती दिख रही है। Balance sheet में आप हर साल बढ़ते हुए growth और नेट profit देख सकते है। और वही आप गौर करें तो देखेंगे की कंपनी का debt भी कम हो रहा है जो की काफी अच्छा है। क्योंकि अगर ऐसे देखे तो ज्यादातर एनर्जी सेक्टर्स की कंपनियों पर बहुत सारा क़र्ज़ देखने को मिलेगा। जो, की एकदम जायज़ है क्यूंकि इस सेक्टर में इन्वेस्टमेंट की भारी मात्रा की जरूरत पड़ती है इसे देखते हुए JSW Energy का debt काफी कम है। साथ ही कंपनी के पास अच्छा कॅश रिज़र्व भी है।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट JSW Energy Share Price जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को JSW energy share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article JSW Energy Share Price Target 2022 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस