satyameva-jayate-2-review

satyameva jayate 2 Review

Satyameva Jayate 2 – दोस्तों कोरोना बंदी के समय जहाँ सभी चीज़े ठप हुई पड़ी थी लाइफ में कोई एक्ससिटेमेंट ही नहीं थी। और अब, जब कोरोना पर नियंत्रण आ गया है तो अब आपके एंटरटेनमेंट का भी पूरा इंतज़ाम हो चुका है। एक के बाद एक बढ़िया से बढ़िया फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर धड्ड्ले से रिलीज़ हो रही है। खैर इसी बात की खबर आप तक पहुंचने हम आ गए हैं एक बार फिर से।

तो अब तक तो आप समझ चुके होंगे की यह आर्टिकल में हम बात करेंगे satyameva jayate 2 के बारे में। जानेगे मूवी की स्टोरी, कास्ट के बारे में और साथ ही आपको बताएंगे की यह फिल्म देखना पैसा वसूल है या नहीं। तो चलिए बिना देरी किये शुरू करते हैं।

satyameva jayate 2 Cast

चलिए सबसे पहले तो बात करते है फिल्म की कास्ट के बारे में ताकि आपको कहानी में कितना दम होगा इसके बारे में कुछ अंदाज़ा लग जाये।

Movie CastJohn Abrahm, Divya Khosla, Gautami Kapoor, Harsh Chaya , Daya Shankar Pandey, Jakir Husain Anoop Soni
Movie Director & WriterMilaap Milan Jaweri
Movie ProducerMilaap Milan Jaweri
TheaterT Series
Ratings3/5 stars

satyameva jayate 2 Story

दोस्तों यदि आप जॉन अब्राम के फैन है तो यह फिल्म आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाली है क्यूंकि इसमें जॉन के कोई 1 या 2 नहीं बल्कि 3 रोल है। नहीं नहीं फिल्म का नाम जॉन, जॉनी, जर्नादन नहीं है लेकिन यह कुछ ऐसा ही है जैसे विद्या बालन की फिल्म डर्टी पिक्चर का डायलाग एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट एंटरटेनमेंट। और इस फिल्म में है मसाला मसाला मसाला।

satyameva-jayate-2-cast

फिल्म को देखकर ऐसा लगता है जैसे की यह 1980 के दौर की फिल्म है। हलाकि जैसे की जॉन अब्राहम की हर फिल्म में जबरदस्त एक्शन होता है इसमें भी है। दूसरी बात सत्यमेव जयते 2 मुख्य रूप से सिंगल स्क्रीन फ्लेवर का सिनेमा है। जहां दर्शक हीरो की एंट्री से हर डायलॉग तक सीटी मारते हैं, ताली पीटते हैं। लेकिन फिल्म में एक सन्देश कई जगह मिलता है की देश से बढ़कर और कुछ भी नहीं है।

हमारे हिंदी सिनेमा की खास बात तो यह है कि यह जहाँ राष्ट्रभक्ति की बात करता है तो वहीँ भ्रष्टाचार और अत्याचार की तस्वीर भी सामने लाता है। जिसमें आम आदमी के दुश्मन, देश के अंदर दिखते हैं। वह उस सत्ता-व्यवस्था के चमकते चेहरे हैं, जो जन-गण की अंगुली पर लगी मतदान की स्याही और पसीने के दम पर शीर्ष तक पहुंचे हैं।

satyameva jayate 2 Story

सत्यमेव जयते 2 में जुड़वा भाई सत्या और जय अत्याचार, अन्याय, भ्रष्टाचार तथा गुंडई के विरुद्ध अपने-अपने अंदाज में लड़ाई लड़ते हैं। यह जज्बा उन्हें खून में मिला है, किसान पिता दादासाहेब बलराम आजाद से। तीनों ही भूमिकाएं जॉन अब्राहम ने बढ़िया ढंग से निभाई हैं। यूपी के ईमानदार और भ्रष्टाचार विरोधी गृहमंत्री के रूप में सत्या के सामने जन-सेवा और सबको बराबरी का हक देने वाले वाला समाज बनाने का मौका है।

इसके लिए विधानसभा में कुछ नए कानून पारित होना भी जरूरी हैं मगर उसकी कोशिशों पर लालची और बेईमान पानी फेरते हैं। नतीजा मासूम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ होता है। विपक्षी दल में सत्या की विधायक पत्नी विद्या (दिव्या खोसला कुमार) भी है, लेकिन वह उसके अच्छे कामों के साथ खड़ी रहती है। विद्या के पिता (हर्ष छाया) मुख्यमंत्री हैं। दिन में लोकतांत्रिक ढंग से जनता की मुश्किलें खत्म करने को लड़ता सत्या रात में ‘शहंशाह’ के अंदाज में आम जनता का मसीहा बनकर, अपराधियों को सजा देता है और इस बात से राज्य में हंगामा खड़ा होता है।

हत्या करने वाले को कोई नहीं जानता और आंख के बदले आंख वाले न्याय से पीड़ित खुश होते हैं। मगर मुख्यमंत्री को गृहमंत्री से कहना पड़ता है कि कानून और न्याय को हाथ में लेने वाले को रोकना होगा। पकड़ना होगा. इसके लिए मुख्यमंत्री सारा मामला ऐसे बेस्ट ऑफिसर जय को देने को मजबूर होते हैं, जो अपने सिवा किसी की नहीं सुनता। यही कहानी का वह बिंदु है, जहां से दोनों भाई आमने-सामने आ जाते हैं। एक है तूफान तो दूसरा है चट्टान। सवाल यह कि दोनों आपस में लड़ेंगे या फिर उनके सामने कोई और भी बड़ी चुनौती आएगी।

satyameva jayate 2 review

इसमें तो कॉपी दो राइ नहीं है की कहानी बहुत दुमदार है। साथ की सभी कलाकारों ने अपने शानदार अभिनय से कहानी के किरदारों में बिलकुल जान डाल गई है। वहीँ आपको जॉन के फाइटिंग सीन्स देखकर तो मज़ा ही आ जायेगा। फिल्म में एक्शन बहुत ही जबरदस्त है उनकी दहाड़ तक अपराधियों को हवा में उड़ा देती है। ‘वहां अपने ही घर में पंखे पर लटक रहा किसान है, लेकिन मेरा देश महान है’, ‘शेर गुस्से में दहाड़ता है, आजाद फाड़ता है’, ‘जब चट्टान से टकराएगा तूफान, करप्शन भूल जाएगा बेईमान’ जैसे डायलॉग आपको मसाला फिल्मों की याद दिलाएंगे। कुछ डायलॉग आगे जाकर सोशल मीडिया में मीम्स बनाने के काम आएंगे।

satyameva-jayate-2

फिल्म में दिव्या खोसला कुमार सशक्त मौजूदगी दर्ज कराती हैं. उनका अभिनय अच्छा है। खास तौर पर दूसरे हिस्से में वह जॉन के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। फिल्म के गाने और संगीत भी काफी अच्छा है। और इसमें 4 चाँद लगाएं है नोरा फ़तेहि के डांस ने। तो मेरी मने तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। और अपना रिव्यु भी शेयर करना न भूले। @abplive

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट satyameva jayate 2 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को satyameva jayate 2 review sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

How to Download Movies From Telegram

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article satyameva jayate 2 download पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!