तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए?

तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए?

खेलोगे कूदोगे तो बनोगे ख़राब यह बात तो आप सबने अपने बचपन में सुनी ही होगी लेकिन, क्या आप जानते हैं? की आज के समय में ये बात एकदम गलत साबित हो चुकी है। जी हाँ बिलकुल आज के समय में गेम खेलकर पैसे कमाए जा सकते हैं। आज हम बात करने वाले हैं की Teen Patti se paise kaise kamaye? ऐसे तो हम खेल खेलते थे मन बहलाने के लिए और मनोरंजन के लिए लेकिन अगर गेम खेलने के पैसे भी मिले तो भला कौन नहीं खेलना चाहेगा।

सुनने में कितना अजीब लगता है न एक वक़्त था की जब बात करने के लिए लम्बी लाइन लगानी पड़ती थी और एक बड़े से काले फ़ोन पर एक ही जगह चिपककर बात करनी पड़ती थी। लेकिन उसके बाद मोबाइल फ़ोन ने ज़िन्दगी काफी आसान बना दी। और फिर आए स्मार्ट फ़ोन बातें करना, वीडियो चैट्स, मेसेजेस और time pass करने के लिए बेहतरीन गेम्स। और यहाँ यह सिलसिला रुका नहीं आज वो समय है जब आप गेम्स खेलकर भी पैसे कमा सकते हो।

mobile se paise kaise kamaye?

अगर अपने आजतक इसके बारे में नहीं सुना है तो आज हम आपको ऐसे एक गेम के बारे में जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। यह गेम है Teen Patti game paise kamane wala आजकल लोगों के बीच काफी मशहूर है। नाम से आपको थोड़ा बहुत अंदाज़ा तो लग ही गया होगा वही खेल जिसे लोग दीवाली के समय खेलते थे इसे ताश या फ्लश के नाम से भी जाना जाता है। यह खेल काफी पुराना है जिसे लोग पैसे लगाकर खेलते हैं। इसे जुआ, द्युत या पत्ते या फिर कार्ड्स गेम भी कहते हैं ।

यह पोस्ट खास्तौर पर उन लोगों के लिए है जो की तीन पत्ती खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं। तो आज हम teen patti se paise kaise kamaye के बारे में सारी बात बतायेगे। आप भी अगर जानना चाहते हैं की तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए तो बने रहिये हमारे साथ और इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़िए। इस गेम से पैसे कमाने के लिए जरूरी है की पहले जाने की तीन पत्ती है क्या और कैसे खेला जाये। तो चलिए शुरू करते हैं।

क्या है तीन पत्ती गेम?

यह बिलकुल वैसा ही होता है जैसे की कभी आपने आपने घर परिवार में आपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ खेला होगा। या ऐसा कहे की Teen Patti game जुए का सॉफ्टवेयर है जिसको हम कंप्यूटर या मोबाइल पर खेलते है। इसमें जरूरी नहीं है सभी खेलने वाले आसपास ही बैठे हों। हो सकता है की जो लोग आपके साथ खेल रहे हो वो हज़ारों मील दूर बैठे हो। आपको इसे खेलने के लिए जरूरत है स्मार्टफोन, इंटरनेट कनेक्शन और तीन पत्ती एप्लीकेशन की।

तीन पट्टी गेम पैसे वाला लाश के पत्तों का गेम है। यह गेम तीन से 6 लोगों के साथ खेला जाता है। प्रत्येक खिलाडी बराबर की रकम का दांव लगता है। जैसे मन की खिलाडी खेल रहे है और सभी 100 -100 रूपए का दांव लगता हैं तो कुल 600 रूपए हुए जीतने वाले को यह सारे रूपए मिलते हैं।

यह भी पढ़ें Top 10 Zero Investment Small Business Ideas 2021

Teen Patti app रिलीज होने के दो साल के अंदर अंदर  Google Play स्टोर में 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड जा चुका है। और इतना ही नहीं लगातार अभी भी देशभर में ऑनलाइन दर्शकों के बीच यह Game popular होता जा रहा है। तो यह थी कुछ जानकारी तीन पत्ती गेम क्या होता है के बारे में।

तीन पत्ती गेम कैसे डाउनलोड करे?

आपको भी सोचकर इंटरेस्ट आने लगा होगा की कम से कम एक बार तो खेल कर देखना ही चाहिए। तो हम आपको बताते है की डाउनलोड करना कैसे है? अगर आप भी Teen patti game paisa kamane wala डाउनलोड करना चाहते है तो आपको बस अपने फ़ोन के गूगल प्ले स्टोर पर जाना है।

और वह सर्च बॉक्स में लिखना है इस गेम का नाम। इसके बाद ये गेम ओपन होगा और आपको इनस्टॉल का ऑप्शन दिखेगा। उस इनस्टॉल के बटन पर क्लिक करना है और यह डाउनलोड होने लगेगा। पूरा गेम लोड हो जाने के बाद ये आपके फ़ोन में आने लगेगा।

लेकिन अगर आप सीधे डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहाँ हम इसी लेख में आपको इस गेम की लिंक दे रहे हैं। लिंक पर क्लिक कर के आप Teen Patti App free download डाउनलोड कर सकते हैं।

तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए?
Teen Patti Se Paise Kaise Kamaye

Teen Patti Gold (Android Application) – CLICK HERE TO DOWNLOAD

Teen Patti By Octro (Android Application) – CLICK HERE TO DOWNLOAD

Teen Patti By Octro (iOS Application) – CLICK HERE TO DOWNLOAD

अब आप ये तो समझ गए की आपको गेम कैसे डाउनलोड करना है और अपने शायद गेम डाउनलोड कर भी लिया होगा। तो अब बात करते हैं की इसे खेलते कैसे है?

तीन पत्ती गेम कैसे खेलते है?

सबसे पहले तो अगर आप यह गेम खेलना चाहते है तो आपके फ़ोन में Teen Patti App install होना चाहिए।

गेम तो install करने के बाद ओपन करें।

ओपन करने के बाद सबसे पहले आपको भाषा चुनने का विकल्प दिखाई देगा। आप कोई भाषा सेलेक्ट कर लें।

इसके बाद आपसे अगले पेज पर login details पूछी जाएँगी। अगर आप चाहे तो सिंगल क्लिक के साथ फेसबुक से लॉगिन कर सकते हैं। लेकिन फेसबुक से लॉगिन करने के लिए यह जरूरी है की आपका फेसबुक खाता हो और वो आपके फ़ोन में खुला (Login) भी हो।

अन्यथा आप as a guest user लॉगिन कर सकते हैं। या अगर आप चाहे तो अपनी जीमेल से लॉगिन कर लें। लॉगिन हो जाने के बाद आपको अगले पेज पर तरह तरह के टेबल दिखाई देंगे। ये टेबल्स पैसों के आधार पर होते है की आप कितने रूपए के लिए खेलना चाहते हैं।

teen-patti-se-paise-kaise-kamaye
Teen Patti Se Paise Kaise Kamaye

आप जितने रूपए के लिए खेलना चाहते हैं उतने की टेबल चुने और अपना खेल शुरू करें।

अब आती है main बात की अगर आपको अत ही नहीं है तो teen Patti Game कैसे खेला जाता है।

आप पढ़ रहे हैं तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए?

Teen Patti वह जुआँ है जिसे 3 से 6 लोग आमतौर पर खेलते हैं। एक ताश की गद्दी में 52 पत्ते होते हैं। हर सभी खिलाडियों को तीन तीन कार्ड्स दिए जाते हैं। हर खिलाडी शर्त की राशि तय करता है और इकठ्ठा करता है।

जैसे जैसे खेल बढ़ता है पॉट का पैसा बढ़ता है और पॉट के सभी पैसे, खेल के अंत में विजेता जीत जाता है। अगर आप नहीं जानते तो बता दें की पॉट वह राशि है जिसमें सभी खिलाड़ियों के शुरुआती दांव शामिल होते हैं. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है,पॉट का आकार बढ़ने लगता है यानि पॉट में पैसे बढ़ते हैं।

यह भी पढ़ें अपनी कार से पैसे कैसे कमाए?
3-patti-se-paise-kaise-kamaye
Teen Patti Se Paise Kaise Kamaye

winner वह खिलाड़ी होता है जिसके पास सबसे अच्छे पत्ते होते हैं यानि की यदि आप इस Game को जीतना चाहते हैं तो आपके पास Chips की एक बड़ी मात्रा के साथ अच्छे कार्ड्स होना चाहिए। अब आप सोचेंगे की आप सबसे अच्छे कार्ड कैसे चुन सकते हैं। तो यह सब कार्ड की रैंकिंग पर निर्भर करता है। इस गेम को खेलने के लिए आपको cards की रैंकिंग पता होनी चाहिए।

Teen patti se paise kaise kamaye?

असल में तीन पट्टी मौके का खेल है जिसे कोई भी जीत सकता है यह भाग्य और किस्मत की बात है। लेकिन हाँ अगर आपके पास इसका ज्ञान और अनुभव है तो आपके जीतने की संभावनाएं काफी हद तक बढ़ जाती हैं। आप हर स्टेप को जितना अच्छे से समझेंगे आपके जीतने के उतने ही अधिक chances होंगे। यह खेल काफी ज्यादा मज़ेदार और दिलचस्प होता है। एक बार सीख लेने के बाद लोग घंटो इसमें समय बिता सकते हैं। लेकिन हम आपको सलाह देंगे की आप शुरुआत में फ्री में खेले।

How To Earn Money Online: 5 Best Ways To Make Money Online

तीन पट्टी की सबसे अच्छी बात यह है की यह ट्रायल खेलने का मौका देता है यानि वो लोग जो की नहीं जानते हैं की इसे कैसे खेला जाये वो ट्रायल में खेलकर सीख और समझ सकते है। असली पैसों के लिए तीन पत्ती ऑनलाइन खेलने से खेलकर जीतने वालों को असली पुरस्कार मिलते हैं, लेकिन अगर आप इसके बारे में नहीं जानते तो शुरू में मुफ्त गेम में हाथ आजमाने से आपको समझ आएगा की कैसे खेलना है। आप खेल खेलने की रणनीति सीखते हैं और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

Teen Patti Free Chips Code?

जब आप गेम को डाउनलोड करके ओपन करेंगे तो आपको फ्री चिप्स कोड दिया जायेगा। जिससे आपको फ्री चिप्स मिलते हैं। इस कोड पर क्लिक करके आप.Facebook, whatsApp पर शेयर करके अपने दोस्तों को Invite कर सकते हैं।

और अगर कोई दोस्त आपके द्वारा भेजी गयी invitation link पर क्लिक कर के तीन पत्ती गेम डाउनलोड करता है तो आपको इसके बदले में 25000 चिप्स मिलते हैं। इस तरह जितने ज्यादा लोग आपके लिंक से ज्वाइन करेंगे उतने ज्यादा चिप्स आपको मिलेंगे। और अगर आप फेसबुक के जरिये तीन पत्ती ज्वाइन करते हैं तो आपको 1 लाख 20 हज़ार चिप्स फ्री मिलते हैं।

Teen Patti Game बनाने का विचार कैसे आया?

वैसे मुझे लगता है की तीन पत्ती गेम बनाने का आईडिया आना कोई अचम्भे की बात है क्यूंकि अक्सर हम देखते हैं की हमारे अस्स्पास गली मोहल्ले में कई लोग ताश का खेल खेलते मिल जाते है इतना ही नहीं हमारे यहाँ ताश तो महाभारत काल से ही है। तो शायद गेम डेवलपर ने भी लोगों को देख कर या महाभारत देख कर ही तीन पत्ती का खेल बनाया।

Teen Patti Joy क्या है? (What is Teen patti joy)

आजकल लोग मोबाइल और कंप्यूटर में गेम्स खेलने के काफी शौक़ीन हो गए है। वहीँ अगर बात करें ताश की तो ताश वैसे भी लोगो का पसंदीदा खेल रहा हैं। और फिर अब समय के साथ कई ऐसे गेम्स बन गए हैं जिससे की आप पैसे भी कमा सकते है।

और सबसे बड़ी बात है की यह खेलने के लिए आपको कहीं आना जाना नहीं पड़ेगा बस फ़ोन उठाया और खेलना शुरू और कोई भी चाहे कितनी ही दूर क्यों न बैठा हो आसानी से आपके साथ गेम खेल सकता है. तीन पट्टी को ऑनलाइन खेलने के लिए केवल आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए.

इस तरह के गेम्स वैसे भी काफी जल्दी लोकप्रिय होते है और यह भी बहुत ही जल्दी लोकप्रिय हुआ. देश भर में इसके बहुत सारे users हैं ।

Teen Patti Se Paise Kaise Kamaye

Teen Patti Joy kaise download kare?

दोस्तों यदि आप teen patti joy app को डाउनलोड कारनमा कहते है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के इसे डाउनलोड कर सकते है।

Teen Patti Joy se paise kaise kamaye?

वैसे इस गेम से पैसे कामना काफी आसान है। Teen Patti se paise kaise kamaye के लिए सबसे पहले तो आपको हमारे दिए गए लिंक से गेम को डाउनलोड करके signup कर लेना है। Signup करते ही आपको कुछ बोनस(40rs.) मिलेग। अब आपको गेम की सेटिंग्स में जाना है वहां पर आपको अपना रेफरल लिंक मिलेगा आप चाहे तो इस लिंक को शेयर कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

जब आप यह गेम किसी को रेफेर करते है तो आपको ७०० रूपए मिलेंगे। और इसके अलावा जब आपका वो दोस्त अपना रेफरल लिंक किसीको शेयर करेंगे तो उसे तो कमीशन मिलेगा साथ ही आपको भी ३०% कमीशन मिलेगा। और गेम खेलकर तो आप पैसे जीतेंगे ही तो देखा दोस्तों की आप तीन पट्टी जॉय खेलकर काफी पैसे कमा सकते हैं।

मेरी बात

दोस्तों हमे आशा है की आपको हमारी यह लेख teen patti se paise kaise kamaye जरुर पसंद आई होगी। हमारी हमेशा कोशिश रहती है की हम आपको पैसे कमाने के नए नए तरीके जैसे teen patti se paise kaise kamaye के बारे में पूरी जानकारी दें ताकि आपको पूरी जानकारी dailyhindihelp.com से ही मिल जाये और आपको दूसरी साइट्स पर न जाना पड़े और आपका वक़्त ख़राब न हो और सारी की सारी जानकारी एक ही लेख में मिल जाये।

हमने यथोचित प्रयास किया है की आपको सब कुछ बता दे लेकिन फिर भी अगर आपको कोई डाउट या सवाल है तो हमे कमेंट कर के जरूर बताएं। अगर आपको यह पोस्ट teen patti se paise kaise kamaye गेम पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तो प्लीज इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे सभी Social media नेटवक्र्स पर शेयर जरूर कीजिये। बने रहिये हमारे साथ पढ़ते रहिये आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

1 thought on “तीन पत्ती से पैसे कैसे कमाए?”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!