fm-whatsapp-download-kaise-kare

FM WhatsApp डाउनलोड कैसे करे?

दोस्तों हम सभी व्हाट्सप्प का इस्तेमाल तो खूब करैत है लेकिन क्या आप FM WhatsApp के बारे में जानते हैं?हो सकता है की आपमें से कई लोगो ने इसका नाम ही पहली बार सुना हो लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इसका उपयोग बखूबी कर रहे हैं। दोस्तों क्या आप भी जानना चाहते है की अपने फ़ोन पर FM WhatsApp APK latest version Kaise Download Kare? तो बने रहिये हमारे साथ और इस पोस्ट को पूरा पढ़े ताकि आपको fm whatsapp download kaise kare के बारे में सब कुछ जानकारी मिल पाए। हालाँकि, इस Mod को Google Play Store के माध्यम से download नहीं किया जा सकता है। लेकिन हमने नीचे एक डाउनलोड लिंक प्रदान किया है।

Yo WhatsApp Download kaise kare?

इंडिया में लोग व्हाट्सप्प का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करते है। लेकिन इसमें बहुत ही कम फीचर्स होते है। इसलिए इंटरनेट पर Whatsapp के बहुत से MOD APK मौजूद है, जो free में Advance फीचर की सुविधा देते हैं जैसे- FM Whatsapp जिसमें ऐसे Advance फीचर दिए होते हैं, जो की normal Whatsapp पर नही होते हैं। जिससे whatsapp चलाने का मजा दोगुना हो जाता है।

FMWhatsApp APK का new version बहुत सारी नयी- नयी सुविधाओं और features के साथ आता है। आप यहां से latest version download कर सकते हैं। यह आज के समय में सबसे popular mod version है। आपको बता दें की WhatsApp का यह वेरीयंट official वेरीयंट नहीं है। लेकिन दूसरे WhatsApp variants की तुलना में इसकी डिमांड बहुत ही ज़्यादा है।

तो अगर आप भी अपने उस सादे पुराने व्हाट्सप्प को चलकर बोर हो चुके हैं तो FMWhatsApp जरूर पसंद आएगा। इस लेख में, हम आपको FMWhatsApp के बारे में सब कुछ बताएंगे। इस Modded WhatsApp APK पर आपको काफ़ी सारे ज़रूरी features मिलेंगे जिसमें Live Location, Files, Contacts और Media Files को share करने की सुविधा इत्यादि शामिल है।तो फिर बिना देरी किए चलिए शुरू करते हैं।

FM Whatsapp क्या है?

दोस्तों यह भी एक तरह का व्हाट्सप्प ही है इसमें भी आप लोग मैसेज कर सकते हो वो सब कुछ कर सकते हो जो नॉमल व्हाट्सप्प में करते हो। लेकिन, उसके साथ साथ आपको कुछ और एक्स्ट्रा फीचर्स भी मिल जाते है जो इसे बेहद मज़ेदार बना देते हैं। यह ऑफिसियल व्हाट्सप्प का MOD APK है और इसमें व्हाट्सप्प से कहीं ज्यादा फीचर्स होते हैं।

fm-whatsapp-download-kaise-kare

या फिर ऐसे समझ लीजिये की FMWhatsApp एक बेहतर version है basic official WhatsApp का। साफ़ साफ़ कहा जाये तो असल में यह Official WhatsApp का एक UnOfficial Variant है। FMWhatsApp बनाने के लिए भी उसी builder का use किया गया है जिसे की Fouad WhatsApp के लिए use किया गया है। बस इसमें कुछ ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। अगर बात करें प्राइवेसी की तो इस app में लोगों की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें आपको hide last seen, Hide blue ticks, Chat Lock Feature जैसे features दिए गये हैं जिससे आपका डाटा सुरक्षित रहता है।

FM Whatsapp का फुल फॉर्म

FM Whatsapp का full form “Fouad Mokdad Whatsapp” हैं. इस app का नाम ऐसा इसलिए हैं क्योंकि इस app के developer का नाम Fouad Mokdad हैं।

बहुत से लोग सोचते हैं कि अगर वो FM WhatsApp APK का use करेंगे, तब उन्हें original WhatsApp से बैन भी किया जा सकता है। वैसे मेरे हिसाब से ये पूरी तरह से सही नहीं हैं। यदि आप FM WhatsApp APK का इस्तमाल सही ढंग से करें, तब आपको कभी भी बैन नहीं किया जाएगा।

FMWhatsApp Apk Latest Version (Info)

Version Namev16.50.0
App Size52.0 MB
Requires AndroidAndroid 4.0+
App NameFMWhatsApp
Root Required?No
Main Taskइसमें आपको बहुत से अलग और बेहतरीन Hidden Features मिलते हैं.

FM whatsapp Download 2021 Direct Link

सबसे पहले नीचे दिए गए Link से FM WhatsApp Mod APK Download कर लें। उसके बाद बताए गए सभी steps का पालन करें।

download FM Whatsapp

FM Whatsapp Download Kaise Kare?

क्यूंकि FM Whatsappआपको Google Play Store में नही मिलता इसलिए आप इसे वह से डाउनलोड नहीं कर सकते है। लेकिन FM Whatsapp Download करना कोई मुश्किल काम नही है। FM Whatsapp को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। आप नीचे बताए गए steps को follow करके बड़ी आसानी से FMwhatsapp new version download कर सकते हैं। अगर आपने ऊपर दिए लिंक से FM whatsapp डाउनलोड कर लिया है। तो next steps follow करे।

FM Whatsapp अपने फ़ोन में Install करने से पहले आपको अपना Official Whatsapp का backup लेकर उसे delete मारना होगा। Backup होने से आप अपनी chat को बाद में restore कर सकते हैं।

# सबसे पहले settings पर क्लिक करें, फिर click करें Settings — Security — Unknown Sources पर। ये unknown sources Install को चालू करने के लिए होता है। नहीं तो download किए गए App को आप अपने phone पर install नहीं कर पाएंगे।

clubhouse app kaise download kare?

# एक बार unknown sources Install को enable कर दिया, अब आप उस application को अपने phone पर install कर लें। अब उस app पर double click करना होगा।

# फिर application Open करें और उसमें अपना mobile number enter करें।

# जैसे आप अपना Phone Number enter करते हैं. FMWhatsapp आपके number को verify करेगा। इसके लिए आपके फ़ोन पर एक OTP Code आ सकता है। जिसे आपको FMWhatsapp में भरना होता है।

# अब आपने सभी चीजें कर ली हैं, तो आप अपने फ़ोन पर FMWhatsapp का use कर सकते हैं।

FM Whatsapp Features

तो चलिए जानते है की FM Whatsapp में ऑफिसियल Whatsapp App से ज्यादा ऐसे कौन से feature हैं। जिससे FM Whatsapp चलाने का मजा दोगुना हो जाता है FM व्हाट्सएप्प में फीचर इस प्रकार हैं-

1. Read Deleted Message

Official WhatsApp में जब हमे कोई msg भेजता है और अगर बाद में उसको delete कर देता है तो हम ये जान नही पाते हैं की उसने हमे क्या msg भेजा था। लेकिन FM Whatsapp इस feature की help से आप deleted msgs को भी आसानी से पढ़ सकते है।

2. Hide Blue Tick

normal whatsapp में जब भी हमे कोई msg भेजता है और हम उसे पढ़ लते हैं तो Blue Tick बनकर आता है जिससे msg भेजने को यह पता चल जाता है की हमने उसका मश्ग पढ़ लिया है। लेकिन FM  Whatsapp features की मदद से आप Blue Tick को hide कर सकते हैं। जिससे सामने वाला ये जान नही पायेगा की आपने उसके द्वारा भेजा गया मैसेज पढ़ा है की नही लेकिन आप ये बात आसानी से जान पाओगे।

3. Anti Delete Messages

इस फीचर को on करने के बाद जब कोई आपको msg भेजने के बाद उस मैसेज को delete करता है तो वह मैसेज आपकी तरफ से delete नही होता है और आप उसे आसानी से पढ़ सकते हैं।

4. Replace Theme

Official Whatsapp में आपको हमेशा सिर्फ Green Theme मिलती है और आप इसे बदल भी नही सकते हो लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप Green Theme को बदलके अपनी पसंद की themes लगा सकते हैं।

5. No Need to Save Number

Official Whatsapp में आपको किसीको msg भेजने के लिए उनका number आपके पास save होना जरूरी होता है लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप नंबर को save किये बिना किसी को msg भेज सकते हैं।

FM Whatsapp Update कैसे करें?

जैसा की हमने आपको पहले ही बताया की आप FM Whatsapp को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। उसी प्रकार आप इसे गूगल प्ले स्टोर के जरिये अपडेट भी नहीं कर सकते। FM व्हाट्सएप्प Update करने के लिए आपको इसका updated version download करना होगा।

अगर आपका FM व्हाट्सएप्प का version old है तो आपको new version को download करने की सलाह दी जाती है और उसमे option भी दिया होता है जिस पर क्लिक करके आप नये FM व्हाट्सएप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। आपको इसका updated version download करने के लिए यह steps follow करने हैं-

1- पहले Google search में “FM Whatsapp Download” type करें।

2- First website पर click करें और APK file doenload करें।

3- 15 सेकंड wait करें और FM Whatsapp APK File download करें।

4- Download APK File को Install करके FM Whatsapp use करें.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट FM WhatsApp kaise download kare जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को FM WhatsApp APK के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article FM WhatsApp APK Download (FM व्हाट्सएप डाउनलोड करें 2021 APK) पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

2 thoughts on “FM WhatsApp डाउनलोड कैसे करे?”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस