tata-consumer-share-price-target-2022

Tata Consumer Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों आज हम बात करने वाले है Tata Consumer Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में। क्यूंकि हमने पूरी उम्मीद है की क्वार्टर 2 के रिजल्ट्स के बाद हमे इसमें बढ़िया तेज़ी देखने को मिल सकती है। इसलिए आज का यह आर्टिकल आपके लिए होने वाला है बेहद ही दिलचस्प क्यूंकि हम आपको टाटा कंस्यूमर के शेयर्स पर एक डिटेल्ड एनालिसिस कर के बताएंगे।

टाटा कंस्यूमर टाटा कम्पनीज की सहायक कंपनियों में से एक है। अपने आर्टिकल में हम शामिल करेंगे पिछले क्वार्टरली रिपोर्ट और कई आंकड़ों पर भी बात करेंगे। साथ ही आने वाले समय में शेयर टार्गेट्स क्या रह सकते है इसपर भी चर्चा करेंगे। जिससे आपको निर्णय लेने में आसानी होगी की आपको इन्वेस्टमेंट करना है की नहीं। तो फिर चलिए बिना देर किये शुरू करते है।

Tata Consumer Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

टाटा कंस्यूमर प्रोडक्ट्स एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो की उपभोक्ता उत्पादों में व्यापार करती है। यह टाटा ग्रुप की सहायक कंपनियों में से एक है और इसका हेडक्वाटर महाराष्ट्र में है। यह विश्व भर में चाय और कॉफ़ी बनाने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। ये भारत में अपनी चाय को टाटा टी के नाम से और कनाडा में tatley के नाम से बेचते हैं, जो की कनाडा और उसे में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली चाय है।

Tata Consumer Share Price Target 2022

अगर आकड़ों पर गौर करें तो पिछले 3-4 हफ़्तों में शेयर नीचे जाते दिखा है। यह कंपनी कई अलग अलग नमो से चाय विक्रय करती है जैसे टाटा टी, tatley , Goodearth, teapigs, जोएकइंस और vitax है। कंपनी कॉफ़ी इंडस्ट्री में भी बड़े ब्रांड्स जैसे Eight o’clock, Tata coffee aur sonnents के ब्रांड नाम से कॉफ़ी सेल करती है। यही नहीं कमपनी ने FMCG में भी अपनी पकड़ बना रखी है जिसमे ब्रांड नाम – टाटा नमक, टाटा संपन्न और सोलफ़ुल्ल के नाम से प्रोडक्ट्स सेल करती है।

tata-consumer-share-price-target-2022
Tata Consumer Share Price Target

टाटा कंस्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने 2012 में स्टारबक्स के साथ जॉइंट वेंचर किया था की वह भारत में स्टारबक्स के सभी आउटलेट्स को संभालेंगे। जिसका एक सीधा मतलब हो गया की टाटा कंस्यूमर में इन्वेस्टमेंट करने का मतलब है इंदिरेक्ट्ली स्टारबक्स में इन्वेस्ट करना। स्टारबक्स अपने आपमें ही बहुत बड़ी कंपनी है। Tata Consumer के इसी मजबूत बिज़नस के कारण हाल ही में शेयर को NIFTY 50 पर भी जगह मिलते नजर आयी हैं।

तो कंपनी के मजबूत बिज़नेस को देखते हुए बात करे Tata Consumer Share Price Target 2022 की तो पहला टारगेट करीब 1020 रूपए के आस पास रह सकता है। वहीँ दूसरे टारगेट को सोचे तो 1180 देखा जाने वाला है।

Tata Consumer Share Price Target 2023

दोस्तों कमपनी का बिज़नेस देखें तो चाय में तो अच्छा परफॉर्म कर ही रहा है। साथ ही फँसज में तो कई अलग अलग चीज़ो में आगे बढ़ रहा है चाहे बात हो नमक की या मसलों की कई चीज़ो के अंदर बिज़नेस करते देखने को मिल रहा है। और इससे कंपनी को अछि इनकम होते देखने मिलती है। टाटा कंस्यूमर अपने ग्राहकों की संतुष्टि में ज्यादा ध्यान देते हैं। और बाजार में इनकी इमेज भी काफी अच्छी है तो इस कारन यह कोई भी नया प्रोडक्ट भी मार्किट में उतारते हैं तो लोग उसपर भरोसा दिखाते हैं।

और यह सिर्फ एक ही केटेगरी तक सीमित न रहते हुए लगातार नयी नयी चीज़े भी लाते हैं। और इस कारन बाजार पर अपना अधिपत्य जमा रहे है। Tata Consumer Share Price Target 2023 का पहला टारगेट 1350 रूपए नज़र आ सकता हैं। उसके बाद दूसरा टारगेट 1480 रुपए के आस पास दिख सकता हो।

Tata Consumer Share Price Target 2025

यह भी उन कंपनियों में से है जो लम्बे समय में अच्छा मुनाफा कमा कर देने वाली हो सकती है। मैनेजमेंट अपनी सर्विसेज को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वो नए नए प्रोडक्ट्स तो बाजार में लाते ही है। साथ ही यह कोशिश भी करते है की उनकी पहुंच हर व्यक्ति तक हो।

टाटा कंस्यूमर्स लगातार अपने डिस्ट्रीब्यूशन चैनल को मजबूत करते हुए नज़र आ रहा है। शहरों के साथ साथ गावों में उनके प्रोडक्ट्स आसानी से लोगो तक पहुंच सकें। यह स्ट्रेटेजी काफी बढ़िया रहती है क्यूंकि जो दीखता है आखिर वही तो बिकता है। तो जैसे जैसे इनके प्रोडक्ट्स ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगे इनकम बढ़ेगी तो निवेशकों को भी मुनाफा होते दिखेगा।

कंपनी जैसे जैसे लिंक बनती जाएगी Tata Consumer share price target 2025 तक business में अच्छी profit margin और growth के साथ पहला टारगेट 1800 रूपया देखने को मिलने वाला हैं। फिर दूसरा टारगेट आप 1975 रुपए के लिए होल्ड कर सकते हैं।

Tata Consumer Share Price Target 2030

दोस्तों अगर बात करें दशक के अंत की तो तब तक तो टाटा कंस्यूमर प्रोडक्ट्स साथ एशिया में उपभोक्ता उत्पाद बना कर सबसे ज्यादा इनकम करने वाली कंपनी बन जाएगी। कमपनी लगातार ब्रांडिंग और प्रमोशन के साथ साथ डिस्ट्रीब्यूशन पर भी फोकस कर रही है। जिससे दशक के अंत तक काफी अच्छी ग्रोथ की सम्भावनाये नज़र आती हैं।Tata Consumer Share Price Target 2030 तक आपको 5500 रूपया के आसपास ट्रेड होने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

Future of Tata Consumer Share

दोस्तों पिछले कुछ सालो में फँसज सेक्टर में काफी बढ़िया ग्रोथ देखने को मिली है। यह कंपनी fmcg में अच्छा परफॉर्म कर रही है साथ ही इसे बढ़ने की भी पूरी कोशिश कर रही है। कंपनी ग्राहक संतुष्टि पर भी फोकस रखती है। कमपनी का मैनेजमेंट काफी अनुभवी जो भविष्य के लिए सही योजनए बना रहे हैं। और अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश कर रहे है। उम्मीद की जा सकती है की लॉन्ग रन में निवेशकों का अच्छा मुनाफा मिलेगा।

Tata Consumer Share Financial Analysis

कंपनी का परफॉरमेंस लॉन्ग टर्म में देखा जाये तो अच्छा रह है। पिछले 6 महीने की बात करें तो 26.17% की अच्छी बढ़त देखने को मिलती है वहीँ अगर बात की जाये पिछले 1 और 5 साल की तो 77.53% और 455% की जोरदार बढ़त देखने को मिली है। बात करें मार्किट कैपिटल की तो 78,536 करोड़ की है। प्रॉफिट एअर्निंग रेश्यो 109.22 का है। साथ ही यह बिलकुल डेब्ट फ्री स्टॉक है। और FY 2021 में देखे तो पिछले सालों की मुकाबले 20% ग्रोथ के साथ 11602 करोड़ की Revenue बनाने में कामियाब हुआ है, जिसकी वजह से अच्छे प्रॉफिट ग्रोथ कंपनी दिखाते नजर आए।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Tata Consumer Share Price Target 2022 जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Tata Consumer Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

Indus Towers share price target 2022, 2023, 2025, 2030 High returns

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article Tata Consumer Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!