cezanne-khan-biography

Cezanne Khan Biography भरोसा करते हैं एक बैलेंस लाइफ में जानिए इनकी लाइफ के बारे में

हेलो मेरे प्यारे दोस्तों कैसे हैं आप सब उम्मीद करती हूं आप सब एकदम बढ़िया और मजे में हो। दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे एक्टर की बायोग्राफी के बारे में, जो एक टाइम पर इतने ज्यादा पॉपुलर थे कि उन्हें घर घर में लोग जानते थे अनुराग बासु के नाम से। आप समझ गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं कसौटी जिंदगी की सीरियल के लीड रोल अनुराग बसु का किरदार निभाने वाले cezanne khan के बारे में।

इन्होंने अपने किरदार से दर्शकों के दिल में ऐसा जादू चलाया कि लोग सालों साल तक इन्हें भूल नहीं पाए हालांकि बीच में इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गए थे लेकिन उन्होंने अच्छा कमबैक किया है। इनकी गिनती टीवी के मोस्ट पॉपुलर डैशिंग और सीनियर एक्टर्स में की जाती है। तो अगर आप भी फैन है इनकी के अदाकारी के तो आपको ही आर्टिकल जरूर पसंद आने वाला है।

इसके साथ ही अगर आप कोई आर्टिकल अच्छा लगे तो उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। और नोटिफिकेशन बेल पर Yes पर क्लिक करें ताकि, हम जब भी कोई आर्टिकल पब्लिश्ड करें तो जरूर पहुंचे। चलिए शुरू करते हैं Cezanne Khan Biography

Cezanne Khan Biography Age Wife Net Worth

Cezanne Khan Date of Birth28 December 1977
Cezanne Khan Age43 Years
BirthplaceMaharastra, India
Zodiac SignCapricorn
Father’s NameUstad Rais Khan (Sitarist in Pakistan)
Mother’s NameTasnim Khan (Interior Designer)
CollegeM.M.K. College Of Commerce & Economics
QualificationBachelor Of Commerce
HobbiesMartial Arts & Travelling
Favorite FoodNon-Vegterian
Cezanne Khan Instagram
Cezanne Khan Wikipedia

Cezanne Khan Photos

Cezanne Khan Family Likings & Career

Cezanne Khan का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था इनके पिता उस्ताद रईस खान पाकिस्तान में एक सितार वादक है और इनकी मां तस्लीम खान इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करती है। इनका एक भाई सोहेल खान भी है जो कि सिंगर कंपोजर और सितार वादक है।

उनका नाम famous फ्रांसीसी चित्रकार पॉल सेज़ेन के नाम पर रखा गया था। इनका निकनेम Cezz है। खान देवलाली के बार्न्स में बोर्डिंग स्कूल गए। उन्होंने एम.एम.के. से वाणिज्य स्नातक की degree प्राप्त की। इन्हें एक्टिंग का खास शौक था इसलिए उन्होंने एक्टिंग के करियर को चुना और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हसरतें (1997)नामक सीरियल से की। एक्टिंग के अलावा इन्हें मार्शल आर्ट्स और ट्रैवलिंग का भी काफी शौक है।

सीरियल हसरतें के बाद यह काफी सारे टीवी शो में नजर आए लेकिन इन्हें 2001 में कसौटी जिंदगी की सीरियल करने के बाद बहुत बड़ी सफलता हाथ मिली। इसके बाद इन्होंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में भी भूमिका निभाई आज भी लोग इनके अनुराग बसु के रोल को भुला नहीं पाए हैं।

खाने की बात करें तो इन्हें नॉनवेजिटेरियन खाना खाने का काफी शौक है नॉनवेज में इन्हें रेशमी कबाब और चिकन टिक्का बहुत पसंद है। वही बात करें अगर इनके फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस इसकी तो इनके फेवरेट एक्टर है संजीव कुमार और अक्षय खन्ना वही काजोल और स्मृति ईरानी as एक्ट्रेस इन्हें बहुत पसंद है।

Cezanne की एक्स गर्लफ्रेंड का नाम नौशीन रहमान था जिनसे उन्होंने 2011 में सगाई भी की लेकिन यह सगाई ज्यादा दिन नहीं चल पाई। और कुछ सालों के बाद long-distance की वजह से इनकी सगाई और रिश्ता दोनों खत्म हो गए। आजकल की बात करें तो आजकल इनका सीरियल सोनी टीवी पर अपनापन नाम से आ रहा है जिसमें आप इनकी एक बहुत ही बेहतरीन भूमिका देख सकते हैं।

Cezanne Khan Strengths

Heightin Feet 5.10″
in Centimeters 178cm
in meters 1.78m
Weightin pound 165lbs
in kg 75kg
Chest41 inches
Waist34 inches
Hair ColourBlack
Eye ColourBrown
Cezanne Khan Biography

Cezanne Khan TV Shows

Serial NameRole Name
Hasratein Yogesh
The Good Health ShowHost
Pal ChhinRajesh
Kasautii Zindagii KayAnurag Basu
Kya Hadsaa Kya Haqeeqat – Kab Kyun KahaanKunwar Sujeet Singh
Piya Kay Ghar Jana Hai (Pakistani)
Ek Ladki Anjaani SiDr. Dhruv Mehra
Silsilay Chahat Ke (Pakistani)
Seeta Aur GeetaRavi
Shakti – Astitva Ke Ehsaas KiHarman singh
Appnapan – Badalte Rishton Ka BandhanNikhil Jaisingh
Cezanne Khan

Some Interesting & Lesser Known Facts

  • Cezanne Khan के पिता उस्ताद रईस खान जो कि काफी जाने-माने सितार वादक है भारत में ही पले बढ़े लेकिन बाद में वे पाकिस्तान में रहने लगे.
  • इन्होंने ना सिर्फ इंडियन टीवी इंडस्ट्री में बल्कि पाकिस्तानी टीवी सीरियल और middle-east इंडस्ट्री के सीरियल में भी काम किया है.
  • अपना ग्रेजुएशन कर लेने के बाद Cezanne Khan एमबीए के लिए भी पढ़ना चाहते थे. लेकिन बीच में ही इन्हें फिल्म का ऑफर मिल गया जिसकी वजह से इन्होंने एमबीए करने का ख्याल छोड़ दिया हालांकि वह फिल्म फ्लॉप हो गई.
  • सीजन को भले ही सबसे बड़ी सफलता कसौटी जिंदगी की में मिली और इनकी जोड़ी को श्वेता तिवारी के साथ बहुत ज्यादा पसंद किया जाता रहा लेकिन आपको बता दें कि इन दोनों के बीच हमेशा एक कोल्ड वॉर चला करती है. लेकिन एक जगह इंटरव्यू में इन्होंने दी बताया कि अगर कोई अच्छा प्रोजेक्ट मिलता है तो यह दोबारा श्वेता तिवारी के साथ काम करना पसंद करेंगे.
  • कसौटी ज़िंदगी के बाद इन्होंने कुछ समय के लिए टीवी से छुट्टी ले ली और फिर उन्होंने 2009 में एनडीटीवी इमेजिन पर आने वाले शो सीता और गीता से कमबैक किया.
  • आपको बता दें कि इतने बढ़िया अभिनय करने वाले Cezanne Khan ने कभी एक्टिंग की कोई क्लास नहीं लिए वह अपने सह कलाकार जिन्होंने कसौटी जिंदगी में उनके साथ काम किया था deepak quazir को अपना गुरु मानते हैं.
  • नौशीन रहमान से रिश्ता टूटने के बाद (Cezanne Khan wife) ने अफशीन के साथ उनके रिश्ते की बात सामने आई. लेकिन उन्होंने इंटरव्यू में यह कह दिया कि वह जल्दबाजी में शादी का फैसला नहीं लेना चाहते.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Cezanne Khan Biography (Cezanne Khan Wife) जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Cezanne Khan के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Cezanne Khan Age पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

जब अनुपमा के साथ हो गया था बड़ा हादसा,जान बचाकर भागी थीं एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से लेकर चियां विक्रम तक ने ली इतनी फीस!! बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब