business-ideas

शुरू करें यह Business Ideas हर महीने 40000 से भी ज्यादा बचाये

Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों केस है आप सभी उम्मीद करती हूँ की अच्छे होंगे। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है एक ऐसे दमदार Business Ideas के बारे में जिससे आप हर महीने 40000 रूपए से भी ज्यादा की बचत कर सकते हैं। जी हाँ, बिलकुल बिज़नेस करना नौकरी करने से कहीं ज्यादा फायदेमंद है और बिज़नेस अगर ऐसा हो जिसमे बहुत ज्यादा पैसा भी न लगाना पड़े और कमाई भी अच्छी हो तो फिर क्या ही कहने।

तो और ज्यादा सस्पेंस न बढ़ाते हुए शुरू करते है आज का लेख और आपको बतायेगे की आपको यह काम करने के लिए कितने पैसे की जरूरत होगी। साथ ही यह पैसा आप कहाँ से जुगाड़ कर सकते है। और किस तरह से बिज़नेस कर सकते है। तो चलिए बिना देरी किये शुरू करते है-

Business Ideas – Bekary Business

दोस्तों अभी पिछले लोखड़ौन के दौरान पार्ले-G बिस्कुट इतना बिका की इसने पिछले 82 सालों का रिकॉर्ड तक तोड़ दिया। तो अब तो आपको समझ आ ही गया होगा की हम किस बिज़नेस आईडिया के बारे में बात कर रहे है। हाँ हम बात कर रहे है बेकरी बिज़नेस के बारे में। आज के समये में यदि हम बेकरी इंडस्ट्री में कदम रखते हैं तो काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

और तो और यदि आप बेकरी बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो मोदी सर्कार भी आपकी सहायता करेगी। मुद्रा स्कीम के तहत इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको बस 1 लाख रूपए का ही इन्वेस्टमेंट करना होगा। और बाकि कुल खर्चे का 80% तक का फण्ड सर्कार की तरफ से सहायता स्वरुप दिया जायेगा।

इसके लिए सर्कार ने खुद प्रोजेक्ट रिपोर्ट भी तैयार की है। और इस बिज़नेस से आप हर महीने 40000 रूपए से भी ज्यादा की कमाई बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। चलिए अब जानते है की इस व्यापार के लिए कितना खर्चा लगेगा

कितना खर्चा लगेगा?

business-ideas

दोस्तों इस पुरे व्यापार को सेटअप करने का कुल खर्चा 5.50 लाख के आस पास होता है लेकिन आपको इसे लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। क्यूंकि, इतने सारे रुपयों में से आपको अपने पास से सिर्फ 1 लाख रूपए ही देने होंगे। यदि मुद्रा योजना के तहत आपको चुना जाता है तो बैंक आपको टर्म लोन के तौर पर 2.87 लाख रूपए और इसके साथ ही वर्किंग कैपिटल के तौर पर 1.49 लाख रूपए उपलब्ध कराएगा।

SBI Business Loan Kaise Le? (SBI Business Loan Online Apply)

इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत आपके पास 500 वर्गफुट की खुद की जगह होनी चाहिए। लेकिन अगर आपके पास इतनी जगह नहीं भी तो आप कोई जगह किराये पर ले सकते है। आपको अपने प्रोजेक्ट की फाइल में ही इस जगह को भी बताना होगा।

अप्लाई कैसे करें?

चलिए अब जानते है की कैसे आप इस योजना का लाभ उठा सकते है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा और उसमे कुछ जानकारियां भरनी होंगी जैसे की आपका नाम, पता, बिज़नेस का पता, आपकी इस वक़्त की आय, एजुकेशन और आपको कितना लोन चाहिए।

इसमें एक अच्छी बात यह की आपको किसी भी तरह की कोई लोन प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस भी नहीं देनी पड़ती है। और आप लोन की रकम को 5 साल में लौटा सकते है।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Business Ideas जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को बिज़नेस आइडियाज के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है।

इससे आपके समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जाएगी। यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप comments लिख सकते हैं।

यदि आपको यह लेख आसानी से Business Ideas In Hindi पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तो कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि FacebookTwitter और दुसरे Social media sites share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!