axis-bank-se-business-loan-kaise-le

Axis Bank Se Business Loan Kaise Le – एक्सिस बैंक बिजनेस लोन कैसे मिलता है? – Axis Bank Se Loan Kaise Liya Jata Hai

Axis Bank Se Business Loan Kaise Le – दोस्तों कोरोना महामारी के चलते कई लोगो की नौकरी जा चुकी है। ऐसे में कई बार मन में ख्याल आता है की क्यों न अपना खुद का कोई बिज़नेस शुरू किया जाये। लेकिन, इसमें जो सबसे बड़ी समस्या हमारे सामने आ जाती है, वो है पैसों की। क्यूंकि हर व्यक्ति के पास इतने पैसे नहीं होते की वो initially business start करने के लिए पैसे लगा सके। तो आपको परेशान होकर अपने आईडिया को छोड़ने की जरूरत नहीं है।

दोस्तों अब आपको इसके लिए परेशां होने की कोई जरूरत नहीं है। जी हां दोस्तों आपकी पैसो की समस्या का समाधान करने के लिए हम आए दिन नए नए तरीके आपको बताते रहते ही है। आज के पोस्ट में मैं आपको बताउंगी की कैसे आप बिज़नेस लोन लेकर अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है। आज हम जिस बैंक से बिज़नेस लोन लेने के बारे में बात करेंगे उस बैंक का नाम है Axis बैंक।

SBI Business Loan Kaise Le? (SBI Business Loan Online Apply)

आप Axis बैंक से बहुत ही आसानी के साथ बिज़नेस लोन ले सकते हैं। हम जानते है की लोन लेने को लेकर आपके मन में कई धारणाएं होंगी की यह काफी लम्बी प्रक्रिया है, या कागजात कैसे होंगे लोन मिल पायेगा भी या नहीं। लेकिन आपको परेशान होने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। आज के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपके मन से सारे confusion दूर हो जायेंगे।

आज के पोस्ट में हम जानेंगे की आप Axis Bank Se Business Loan Kaise le ,Loan के लिए कैसे अप्लाई कर सकते है, Axis Bank Se Business Loan लेने पर कितना ब्याज लगेगा, Axis Bank Se Business Loan कितने समय के लिए मिलेगा साथ ही और भी बहुत कुछ तो बिना देर करते हुए चलिए शुरू करते हैं।

Axis Bank Se Business Loan कौन – कौन ले सकता है?

दोस्तों सबसे जरुरी बात यह है की आप loan तो लेना चाहते हैं लेकिन क्या बैंक आपको लोन देगा? जी हाँ इस सन्दर्भ में भी कुछ नियम है की Axis Bank Se Business Loan कौन – कौन ले सकता है? तो चलिए इसके विषय में जानते हैं-

  • आपकी उम्र कम से कम 21 साल और अधिक से अधिक 65 साल होनी चाहिए. यानि 18-65 के बीच
  • आप सेल्फ-एम्प्लॉयड होने चाहिए यानि कि आपका खुद का काम होना चाहिए.
  • Minimum CIBIL Score 750 होना चाहिए.
  • आपका कम से कम 30 लाख का turnover होना चाहिए.
  • आपका current बिज़नेस कम से कम 3 साल पुराना होना चाहिए.

Axis Bank Se Business Loan कितने रूपए तक का मिलेगा?

axis-bank-se-business-loan-kaise-le

दोस्तों इस क्रम में सबसे पहले जो सवाल आता है वो है की Axis Bank Se Business Loan कितने रूपए तक का मिल सकता है तो हम आपको बता दें Axis बैंक से आप 50 हजार से 50 लाख तक का बिज़नेस लोन ले सकते है।

Axis Bank Se Business Loan कितने समय के लिए मिलेगा?

लोन ले लेने के पहले ही यह पता कर लेना सबसे अच्छा होता है की आखिर इसे चुकाने के लिए कितना वक़्त मिलेगा तो हम उसी तरह से आगे के लिए प्लान कर सकते है। अगर बात की जाये Axis बैंक से मिलने वाले बिज़नेस लोन को भरने की तो इसके लिए आपको 1 साल से लेकर 5 साल तक का समय मिलेगा।

Axis Bank Se Business Loan लेने पर ब्याज कितना लगेगा?

दोस्तों लोन लेते वक़्त लोन की दर का विशेष ध्यान रखना होता है। अगर दर अधिक है तो कम से कम समय में लोन चुकाना ठीक रहता है नहीं तो बहुत ज्यादा ब्याज देना पड़ता है। Axis बैंक से मिलने वाले लोन अमाउंट आपकी Business Profile, CIBIL score, loan tenure आदि इन सभी चीजों को देख ने के बाद निर्धारित किया जायेगा।

Axis Bank Se Business Loan लेने के लिए कौन – कौन से दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

जैसा की हम सभी जानते हैं की लोन का काम बहुत ही पक्का होता है इसलिए इसके लिए कुछ कागजात या डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ती है। तो अच्छा रहेगा की लोन के अप्लाई करने से पहले आप इन सभी कागजातों को इकठ्ठा कर लें।

  • KYC Documents
  • Dully filled in application form by customer
  • Relevant Financial documents
  • Bank account statement of last 6 months
  • Pan Card
  • Business Proof

Axis Bank Se Business Loan क्यों ले?

अब आपके मन में एक सवाल आ सकता है की भाई आखिर सभी सरकारी बैंकों को छोड़कर Axis Bank Se Business Loan क्यों ले? तो हम इसके भी कुछ फायदे आपको बताते हैं-

  • एक्सिस बैंक आपको अधिक लोन देता है।
  • यहाँ पर ब्याज दर कम होती है।
  • यहाँ आप बहुत ही आसानी से Offline और Online दोनों तरीके से loan के लिए apply कर सकते है।

Axis Bank Se Business Loan Kaise Le?

दोस्तों जैसा की हमने आपको बताया की आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। अगर आप ऑफलाइन लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप अपने नज़दीक एक्सिस बैंक ब्रांच पर जाएँ। वह ऊपर बताये गए डाक्यूमेंट्स साथ ले जाये। वहां बैंक से आपको फॉर्म मिलेगा जिसे आपको भरना होगा। साथ ही बैंक का स्टाफ आपकी पूरी सहायता करता है।

लेकिन यदि आप ऑनलाइन घर बैठे ही लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो नीचे हमने इसकी प्रक्रिया के बारे में भी बताया है।

शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए?
  • सबसे पहले आपको Axis Bank की website पर login करना है।
  • इसके बाद आपको बिज़नेस लोन के विकल्प को चुनकर apply online पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको अपनी सारी जानकारी डालनी है। जैसे – आपका Business Turnover, Name, Phone आदि।
  • फिर उसके बाद आपको सारे documents उसे अपलोड कर देने है।
  • उसके बाद अगर आप लोन के लिए eligibile होंगे तो लोन अमाउंट आपको अकाउंट में मिल जाएगी।

Steps to Check the Status of Business Loan Application

  • लोन आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए यहां क्लिक करें: Click
  • Application ID और जन्म तिथि जैसे विवरण दर्ज करें.
  • उपर्युक्त captcha दर्ज करें और ‘enquiry’ पर क्लिक करें.
  • आपको उपरोक्त बॉक्स में तुरंत ऋण आवेदन की स्थिति मिल जाएगी.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Axis Bank Se Business Loan के लिए कैसे अप्लाई करे  जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Axis Bank Se Business Loan Kaise le के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article Axis Bank Business Loan 2022 Hindi पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!