bell-bottom-real-story

Bell Bottom की Real Story क्या है?

Bell Bottom Based on True Story: दोस्तों काफी समय के बाद कोरोना के संकट से गुजरते हुए आज हमारी लाइफ पूरी तरह से बोरिंग हो गयी थी। और निश्चित तौर पर हमे किसी रिफ्रेशमेंट की जरूरत तो थी ही। तो बस हमारा इंतज़ार खत्म क्यूंकि अब आने वाली है Bell Bottom Movie. और इस मूवी का ट्रेलर देख के ही लोगों के मन में उत्साह है की Bell Bottom real story असली है या नहीं।

तो हम आपको बता दें की इसका बहुत ही सीधा जवाब है हाँ। ये कहानी एकदम सत्य घटना पर आधारित है। लेकिन एक बात तो है की film makers ने ज़रूर से इस फ़िल्म की story में कुछ ना कुछ बदलाव तो ज़रूर किया ही होगा इसे ज़्यादा रोमांचक बनाने के लिए।

गूगल से पैसे कैसे कमाए

इस प्लेन हाइजैक ने भारत को हिलाकर रख दिया था।तो फिर फिर देर किस बात की चलिए पढ़ते हैं की Bell Bottom की real story जिसे सुनकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाने वाले हैं।

Bell Bottom Real Story in Hindi

Bell Bottom की रियल स्टोरी असल में एक airplane हाइजैक पर आधारित है। इस प्लेन का नाम था Indian Airline ‘flight 421’ इस plane पर तकरीबन 100 से भी ज़्यादा लोग सवार थे। और 24 अगस्त 1984 को यह flight Chandigarh से Shrinagar के लिए रवाना हुई थी।

जैसे ही plane जाने के लिए रवाना हुआ, तो क़रीब 7 hijackers ने इस flight पर हमला बोल दिया। और बहुत ही जल्द उन्होंने उस plane पर पूरी तरह से क़ब्ज़ा भी कर लिया। वो लोग उस प्लेन को अमेरिका ले जाना चाहते थे। जिसके लिए उनके और Indian Government के बीच बातचीत हुई। उनकी मांगे इतनी ज्यादा बड़ी थी की उन्हें तुरंत पूरा करना इतना easy नहीं था। जिसके लिए Indian Government को बहुत ही चतुराई से काम करना था ताकि अपने सभी भारतीयों को उनके आतंकियों के चंगुल से एकदम सही सलामत बचाया जा सके।

आपको जानकर काफी आश्चर्य होगा की उस समय के 80 दशक में क़रीब 7 से भी ज़्यादा flights हाइजैक की जा चुकी थी। और हमारी Iron Lady तत्कालीन प्रधानमंत्री “श्रीमती इंदिरा गांधी” ने सभी के लिए काफी बड़े और ठोस कदम उठाए। पर फिर भी न जाने कैसे कुछ ना कुछ भूल हो जाने के कारण हम हमेशा इस काम में असफल हो जाते थे। वैसे इसका मुख्य कारण airport के security में कमी को बताया जाता था।

जब hijackers ने इस palne को कब्जे में कर रखा था तो वो इस flight को एक जगह नहीं रखते थे। वे पहले इसे लाहोर, फिर कराची और उसके बाद दुबई लेकर जाने वाले थे। यही नहीं वे hijackers कुछ sikh separatist “जरनैल सिंह भिंडरणवाले” और उनके पाँच साथीयों को छोड़ने की माँग कर रहे थे।

जिसके लिए सरकार और hijackers के बीच काफी लम्बी बातचीत चलने लगी। और फिर इसके बाद आखिर में हमारे सभी लोगो और flight चालकों को रिहा कर दिया गया था।

कार से पैसे कैसे कमाए?

तो ये था वो बेहद रोमांचक किस्सा जिसे हमारी भारतीय सेना और सरकार ने मिलकर काफ़ी बढ़िया तरह से सम्भाला। और फ़िल्म की कहानी भी इसी घटना पर आधारित है।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Bell Bottom Real Story जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Bell Bottom फिल्म की पूरी कहानी के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Bell Bottom मूवी की सच्ची कहानी हिंदी में पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!