sidharth-shukla-death-reason-hindi

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत कैसे हुई?

सिद्धार्थ शुक्ला कैसे मरे? – दोस्तों हमने कल ही आपको खबर दी थी की मनोरजन की दुनिया के नामचीन सितारे सिद्धार्थ शुक्ला की मौत कैसे हुई? यह खबर सभी के लिए काफी दुखद रही है। जी हाँ Bigg Boss 13 का winner और एक बहुत ही popular television personality “सिद्धार्थ शुक्ला” जी की कल मौत हो गयी थी। सूत्रों के मुताबिक कल September 2, 2021 की सुबह ही सिद्धार्थ शुक्ला की Heart attack से मौत हो गयी है।

इस खबर से उनके करोड़ों फंस का दिल तो टूटा ही साथ ही पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड गयी है। आपको बता दें की लोग अब तक यकीन नहीं कर प् रहे है की इतने स्वस्थ और तंदुरस्त दिखने वाले सिद्धार्थ की अचानक मौत हो गयी।

सिद्धार्थ अपनी निजी ज़िन्दगी में काफी शांत रहा करते थे। उन्हें लोगो से ज्यादा बाते करना पसंद नहीं था। लेकिन टीवी पर उनके अभिनय ने सभी का मन मोह लिया था। उन्हें मुख्यतः ख्याति कलर्स के मोस्ट पॉपुलर शो बालिका वधु से मिली थी। यही नहीं उन्होंने कई फिल्मो में भी बखूबी अभिनय किया है। जिनमे बालिका वधू, Broken But Beautiful 3, Humpty Sharma Ki Dulhaniya, इत्यादि प्रमुख हैं। और वहीं हाल ही में ही उन्होंने reality shows “Bigg Boss 13” और Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 7 भी जीता था। तो चलिए उनके जीवन से सम्बंधित कुछ बाते जानते है। यहाँ से आप डिंपल चीमा के बारे में पढ़ सकते है।

सिद्धार्थ शुक्ला डेथ ही वजह – Heart Attack

जैसा की अब तक ख़बरों के जरिये और उनके रिश्तेदारों के जरिये पता चला है सिद्धार्थ 1 सितम्बर की रात को ठीक थक अपने घरवालों के साथ बातचीत कर के सोने गए थे। वहां उनके साथ शहनाज़ गिल भी मौजूद थी। जब सुबह 6 बजे शहनाज़ गिल ने सिद्धार्थ को आवाज़ लगाई पर वो बहुत देरर तक नहीं उठे तब उन्होंने पास जाकर देखा कोई हलचल नहीं हुई तो उन्हें नौकरानी को बुलाया और फिर वो लोग उन्हें हॉस्पिटल लेकर गए। वहां डॉक्टर ने इस बात की पुष्टि की सिद्धार्थ शुक्ल अब नहीं रहे।

sidhartha-shukla-ki-mot-kaise-hui

सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने (Heart Attack) से हुई है। सूत्रों का कहना है पिछले रात उन्हें तबियत सही नहीं लग रही थी इसलिए उन्होंने कुछ दवाई ली थी। लेकिन बाद में उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गयी जिसके वजह से उन्हें Cooper hospital ले ज़ाया गया। वहीं उनका इलाज भी चल रहा था। लेकिन doctors का कहना है की उनके तबियत में ज़्यादा सुधार नहीं दिखायी दिया, वहीं उनकी हालत धीरे धीरे ख़राब होने लगी। साथ ही उनका दिल की धड़कन भी काफ़ी धीमी हो गई थी। जिसके कारण 1 september की सुबह उनकी मौत हो गयी थी। लेकिन कई सूत्रों से भी खबर आयी है की वो रात तक बिलकुल तक थे उन्होंने कोई भी दवा नहीं ली थी और अचानक उन्हें हार्ट अटैक हुआ।

Why Sidharth Shukla Died?

बिग बॉस 13 के विनर और अभिनेता सिद्धर्थ शुक्ल की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। दिल का दौरा पड़ने से उन्हें कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया। जहाँ सब दुखी तो हैं ही वहीँ उनकी खास दोस्त शेनाज गिल की रो रोकर हालत काफी ख़राब हो चुकी है।

Sidharth Shukla Biography / Wiki

चलिए अब दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ के जीवन से जुडी उनकी कुछ महत्वपूर्ण बाते जान लेते हैं।

Full NameSiddharth Ashok Shukla
Birthday12 December 1980
Birth PlaceMaharashtra, India
HometownAllahabad, U.P., India
ReligionHindu
CasteBrahmin
SchoolSt. Xavier’s High School, Mumbai
EducationGraduation in Interior Designing
Zodiac signSagittarius
Date of Death2 September 2021
Place of DeathCooper Hospital, Mumbai
Age40 Years
HobbiesTraveling, Playing Video Games and Gymming
Food HabitsNon- Vegetarian

Sidharth Shukla के माता पिता कौन हैं?

सिद्धार्थ शुक्ला के पापा का नाम है: Ashok Shukla वे पेशे से Civil Engineer थे और वो एक टाइम पर Reserve Bank of India में काम करते थे। अशोक जी का देहांत सिद्धार्थ के मॉडलिंग करियर के दिनों में ही हो गया था। वहीं उनकी माँ का नाम है: Rita Shukla जो की एक गृहणी हैं।

क्या Sidharth Shukla जी का कोई भाई बहन है?

बिलकुल जी हाँ, Sidharth Shukla की एक बहन है जिसका नाम है Neetu Shukla।

Sidharth Shukla Height, Weight & Body Stats

दोस्तों एक बात तो हर कोई मानता है की सिद्धार्थ शुक्ला की पर्सनालिटी बहुत ही कमाल की थी उनकी हाइट और उनका स्टाइल बहुत की दिलकश था। वो अपने बॉडी को लेकर काफ़ी ज़्यादा सचेत थे वे रोज़ gym ज़ाया करते थे। चलिए अब जानते हैं सिद्धार्थ शुक्ला जी की physical measurements क्या क्या थी?

Hair ColourBlack
Eye ColourBlack
Heightin feet inches- 6’in centimeters- 183 cmin meters- 1.83 m
Weightin kilograms- 89 Kgin pounds- 196 lbs
Biceps Size18 inches

Sidharth Shukla’s Net Worth

बात करे सिद्धार्थ शुक्ला की सालाना की आय 1 crore से भी ज़्यादा थी। और siddharth shukla networth की बात करें तो तकरीबन 22 crore है। सूत्रों का कहना है की siddharth एक brand endorsement के लिए 30 से 40 lakhs लाख rupay लेते थे।

Sidharth Shukla Awards

सिद्धार्थ ने जिस तरह का अभिनय किया वह वाकई में तारीफ के काबिल रहा है। इसके लिए उन्हें कई सारे अवार्ड्स और खिताबों से भी नवाज़ा गया था तो चलिए इसके बारे में भी जाने-

Gladrags Manhunt ContestWorld’s Best Model
2013 ITA AwardsGreat Performer of the Year (Male) for Balika Vadhu
2013 Zee Gold awards Best Actor for Balika Vadhu
2014 Zee Gold AwardsMost Fit Actor (Male)
2015 Stardust AwardsFor Best Supporting Performance (Male) in Humpty Sharma Ki Dulhania
2020 Gold AwardsStyle Icon of Television Industry (Male), Style Icon of Social Media (Male)
Winner Big Boss 13, Khartron ke Khiladi 7

Sidharth Shukla की Girlfriend

फ़िल्मी सितारों की अफेयर्स और गर्ल फ्रेंड्स होना तो बहुत आम बात है। और सिद्धार्थ दिखने में काफी हैंडसम थे ही तो ऐसे में उनकी 1 नहीं बल्कि कई साड़ी गर्लफ्रेंड रही है। चलिए सबके नाम हम आपको बताते है।

1. Shehnaaz Gill (Current)

2. Drashti Dhami

3. Shefali Jariwala

4. Smita Bansal

5. Tanishaa Mukerji

6. Rashami Desai

7. Akanksha Puri

8. Arti Singh.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट  सिद्धार्थ शुक्ला की डेथ कैसे हुई  जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को सिद्धार्थ शुक्लाकी कहानी  के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Sidharth Shukla Death Reason in Hindi पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!