Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India

Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India

Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India : Garena free fire कुछ ही महीनो के अंदर सबसे बेहतरीन Battle Royal Games में शुमार हो गया है। जिसे एंड्रॉइड और iOS डिवाइस पर करोड़ों खिलाडियों के द्वारा खेला जाता है। free fire गेम दुनिया में 23 अगस्त 2017 को लॉन्च किया गया था। वर्तमान में इस गेम को 1 अरब से ज्यादा खिलाड़ियों ने डाउनलोड किया है। और अगर आप भी यह गेम खेलते हैं तो आपको भी Free Fire Redeem Codes का इंतजार तो रहता ही होगा।

जो लोग नहीं जानते उन्हें में बता दूँ की रिडीम कोड 12 कैरेक्टर्स का होता है जिसमें Alphabets और numbers दोनों ही होते हैं। यह किसी specific सर्वर के लिए release किया जाता है। अगर आप उसी सर्वर पर सही रिडीम कोड का इस्तेमाल करेंगे तो यूजर्स को फ्री फायर के In-game items को free में पाने का मौका मिलेगा।

तो अगर आप भी पब्जी गेम इंडिया और फ्री फायर गेम का आनंद उठाना चाहते हैं और इसके लेटेस्ट जानकारी और लेटेस्ट ऑफर के बारे में जानना चाहते हैं तो यह लेख बिल्कुल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल में हम Garena Free Fire मे जून, 2022 के ff reward के बारे में बताने वाले हैं। इन्हे पाने के लिए हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ें और बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें। तो फिर चलिए शुरू करते हैं www.Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India

Free Fire Ban In India

Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India
Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India

Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India

Garena Free Fire एक रॉयल बैटलग्राउंड गेम है। जिसमें कई popular characters जैसे मारो, जय, दशा, ज़ायने आदि हैं। real time experience खेल को बहुत रोचक बनाता है। इसे और अधिक रोचक बनाने के लिए, खिलाड़ियों को अतिरिक्त सुविधाओं और वस्तुओं की पेशकश की जाती है, जैसे gold, diamonds, हथियार, dress आदि। इन वस्तुओं को real money से खरीदा जा सकता है।

गरेना फ्री फायर ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाने वाला वीडियो गेम है।भारत के बच्चों पर इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे भारत में बहन भी करना पड़ा क्योंकि इसका बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ता था। गेम पर न्यूजीलैंड में हाल ही में हुई एक ग्रुप शूटिंग के कारणों में से एक होने का आरोप लगाया गया है जिसमें 50 लोग मारे गए थे।

भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 22 मार्च 2019 को सभी एप डेवलपर और प्लेटफार्म को इस प्रकार के गेम के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के बयान में कहा गया कि हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपने नागरिकों के लिए एक सुरक्षित डिजिटल वातावरण सुनिश्चित करने की दिशा में ठोस कदम उठाएं उन्होंने सभी कंपनियों से इस तरह के मटेरियल के लिए उचित प्रतिक्रिया विकसित करने को भी कहा।

Free fire World Series 2022

पहला FFWS2022 इस साल मई में शुरू हुआ था इस कंपटीशन में देश के कई फ्री फायर प्लेयर्स ने हिस्सा लिया प्ले इन 14 मई को और फाइनल 21 मई को हुआ था। आपको बता दें कि अगले कुछ ही महीनों में FFWS2022 क्वालीफायर विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किए जाएंगे सर्वश्रेष्ठ FF टीमें सर्वोच्च पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

साथ ही आपको बताते चलें कि second FFWS2022 नवंबर 2022 में खेला जाएगा। आगे की आने वाली सभी अपडेट हम आपको इस पेज के जरिए देते रहेंगे।

Rajkotupdates.news

Garena Free Fire Banned In India – जी हां दोस्तों हम आपको बता दें कि गरेना फ्री फायर इंडिया में पूरी तरह से बैन है साथ ही भारत सरकार ने गरेना कृपा से जुड़े 51 और दूसरों को भी बैन कर दिया है। जिन्हें गूगल प्ले स्टोर से भी हटा दिया गया है यह फ्री फायर खिलाड़ियों के लिए काफी दुखद खबर है।

लेकिन आपको बता दें कि Garena Free Fire Max का नया वर्जन इंडिया में अभी भी काम कर रहा है। और आप इसे गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर इसके अलावा कई ऐसी साइटें हैं जो कि इस एपीके उपलब्ध कराती है आप उन पर जाकर भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

www.rajkotupdates.news Garena Free Fire redeem codes for today, June 26, 2022

  • FBNO IRU9 8YT6
  • FGFY VGHD BE54
  • FI6G D765 45Q1
  • FRTF 234I R9TY
  • FK4T 87G6 VT5R
  • FAV4 BNKE RF8G
  • F7YC TGDB ENMR
  • FKOY H98B 7VY6
  • FD2E RBTN 6M7U
  • FON9 B8V7 C6DT
  • FR7E VR5B 6YNM
  • FK8I V8C7 X65S
  • F4DF ECVR 4B5U

Free fire Me FF Reward Kaise Claim Kare?

  • Step 1. सबसे पहले तो आपको Free Fire Redeem Codes वेबसाइट (https://reward.ff.garena.com/) पर जाना हैं.
  • 2Step. अब आपको वह किसी अकाउंट जैसे Google,VK,Twitter,Apple ID आदि से लॉगिन कर लेना है.
  • Step 3. लॉगिन करने के बाद वह एक्स बॉक्स मिलेगा उसमे आपको ऊपर दिए गए कोड को डाल देना है.
  • 4Step. अब आपके स्क्रीन पर rewards के नाम के साथ एक बॉक्स आएगा आपको उसमें Ok क्लिक करना होगा.
  • Step 5. अब आप Free Fire खोलें और in-game मेल section में जाकर अपने rewards token को collect कर सकते हैं। उन token की मदद से आप in-game items को rewards के तौर पर पा सकते हैं।
Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India
Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India

इन रिडीम कोड्स का उपयोग करने के लिए डेवेलपर ने ऑफिसियल वेबसाइट बनाई है। जिसे Rewards Redemption वेबसाइट के नाम से जानते हैं। Direct Website जाने के लिए यहां click करें

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Rajkotupdates.news Games : Garena Free Fire & PUBG India के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को www.rajkotupdates.news के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article rajkot update news, rajkotupdates.news पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस