rupali-ganguly-anupama

Rupali Ganguly To Disha Vakani 10 बड़ी हीरोइनों के लाइफ चेंजिंग रोल्स

हेलो मेरे प्यारे दोस्तों कैसे हो आप सब उम्मीद करती हूं कि एकदम बढ़िया और मजे में होंगे। दोस्तों हम लेकर आ गए हैं एक नई चटपटी टीवी दुनिया से जुड़ी हुई खबर। टीवी की बहुएं तो हर किसी को प्रभावित करती है चाहे वह rupali ganguly का किरदार हो या फिर छोटी बहू का एक अच्छी मां अच्छी बेटी अच्छी बीवी और अच्छी बहू कैसे बना जाता है शायद इसकी तुलना सब कोई टीवी की बहू से ही करता है।

तो इसीलिए आज हम बात करेंगे 10 ऐसी बड़ी हीरोइनों के बारे में जिन्होंने अपने करियर में ऐसे रोल किए जिनसे उनका पूरा करिए ही बदल गया। इन टीवी रोल्स ने उन्हें ऐसी पापुलैरिटी दिलाई कि वह घर घर के लोगों के दिलों में बस गई। तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते हैं-

Rupali Ganguly – Anupama

दोस्तों स्टार प्लस के शो अनुपमा का आजकल हर कोई दीवाना है। यह शो हमेशा popularity में नंबर वन पर रहता है। इसकी टीआरपी हर हफ्ते नंबर एक पर आती है। इस शो में अनुपमा का मुख्य किरदार निभाने वाली रूपाली गांगुली इस शो के चलते काफी ज्यादा फेमस हो चुकी है।

rupali-ganguly-anupama
Rupali Ganguly
Anupama Today Full Episode

हालांकि उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा काम किया है लेकिन इसके बावजूद उनके किसी भी रोल को इतनी ख्याति नहीं मिली जितनी कि अनुपमा को। आज हर एक औरत अनुपमा में खुद की छवि देखती है। एक तरह से रूपाली गांगुली का कैरियर खत्म सा हो गया था इसके बाद उन्हें ऑफर मिला शो अनुपमा का और आज बहुत टीवी की हाईएस्ट paid एक्ट्रेस है।

Mouni Roy – Naagin

टीवी जगत से सिनेमा का सफर सबसे जल्दी तय करने वाली मोनी राय को आज कौन नहीं जानता। लेकिन इन्हें यह पॉपुलर ही मिली नागिन शुरू से जिसमें उनके सुनहरी नागिन के किरदार को बहुत ज्यादा सराहा गया। इस शो के बाद उन्हें काफी बड़ी fame और success तो मिली ही साथ ही वह नागिन सीरीज जैसे बड़े शो का हिस्सा भी रह चुकी है जो अपने आप में काफी बड़ी बात है।

mouni-roy-naagin
Mouni Roy

यह सीरियल करने के बाद उनके लिए सिनेमा जगत के दरवाजे भी खुल गए। हाल फिलहाल में वह अपनी आने वाली फिल्म के लिए प्रमोशन कर रही हैं रणबीर कपूर आलिया भट्ट जैसे बड़े कलाकारों के साथ।

Anupama Fame Anuj Kapadia’s First Love

Divyanka Tripathi – Yeh Hai Mohabbattein

दोस्तों यह है मोहब्बतें में रूही की मां का किरदार निभाने वाली इशिता को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने इस किरदार को इतने अच्छे से निभाया कि सबके मन में उनके लिए एक प्यार भरी मां की छवि बैठ गई है। पहले उन्होंने ज़ी टीवी के सीरियल बनू मैं तेरी दुल्हन में काफी ख्याति पाई थी उसमें उन्होंने विद्या का किरदार निभाया था लेकिन इसके बाद उन्हें कोई भी काम मिलना बंद हो गया।

divyanka-tripathi
Divyanka Tripathi

और फिर फाइनली उनके हाथ लगा यह है मोहब्बतें जैसा बड़ा शो। जिसमें उनका किरदार काफी ज्यादा सराहा गया और इसके लिए उन्हें काफी ख्याति मिली जिसके बाद वह हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस में शुमार हो गई।

Sriti Jha – KumKum Bhagya

टीवी के सबसे ज्यादा लंबे चलने वाले सीरियलों में से एक कुमकुम भाग्य सीरियल की मेन लीड एक्ट्रेस प्रज्ञा का किरदार निभाने वाली श्रुति झा को भी लोगों ने बहुत पसंद किया। लोगों को अभी और प्रज्ञा की जोड़ी खास पसंद थी। हालांकि जब यह सीरियल काफी वक्त चला तो इसके लीड किरदार भी इस सीरियल से बोर हो चुके थे और उन्होंने इस सीरियल को बाय-बाय कह दिया। लेकिन लोग आज भी प्रज्ञा को बहुत ज्यादा प्यार देते हैं।

Sriti Jha
Sriti Jha

इस सीरियल के बाद सृति झा को ऐसी सफलता मिली कि कभी उन्होंने अपने जीवन में पीछे पलट कर नहीं देखा। आजकल श्रुति झा को रोहित शेट्टी के सीरियल खतरों के खिलाड़ी में देखा जा सकता है।

Rubina Dilaik – Shakti: Astitva Ke Ehsaas Ki

Rubina Dilaik
Rubina Dilaik

उत्तराखंड की अपनी मीठी मुस्कान वाली बाला रूबीना दिलाईक सबके मन में छोटी बहू के किरदार के समय से ही बस चुकी थी। लेकिन हाल फिलहाल में शक्ति अस्तित्व के एहसास की सीरियल से उन्हें एक ऐसा जोरदार टर्निंग प्वाइंट मिला, जो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद रुबीना दिलाइक ने कई एल्बम्स भी किए और वह बिग बॉस सीजन 14 की विनर भी रही। और आजकल वह भी खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 में भाग ले रही है।

Dipika Kakar – Sasural Simar Ka

Dipika Kakar
Dipika Kakar

दोस्तों दर्शकों का फेवरेट शो ससुराल सिमर का जिसे बहुत ही ज्यादा प्यार किया गया और सराहा गया आज भी fans के दिलों पर बसा हुआ है। और इसमें सिमर का किरदार बहुत ज्यादा पसंद किया गया। सिमर एक आदर्श बहू के रूप में सबके मन में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। साथ ही इसमें सिमर और रोली की जोड़ी को भी बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। शो करने के बाद दीपिका काफी ज्यादा फेमस हो गई। हालांकि दीपिका अभी कोई शो नहीं कर रही है, लेकिन आप उन्हें इंस्टाग्राम पर और उनके vlog में देख सकते हैं। उनका vlog काफी ज्यादा फेमस है।

Rashami Desai – Uttaran

rashmi-desai
Rashami Desai

भोली भाली दिखने वाली और अपने मासूम से चेहरे के साथ सीरियल उतरन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रश्मि देसाई तो आप सबको ही याद होंगी। सीरियल में इनका किरदार तपस्या काफी ज्यादा फेमस हुआ। आपको बता दें कि रश्मि देसाई ने कई भोजपुरी फिल्मों में भी as लीड एक्ट्रेस काम किया है। साथ ही वह बिग बॉस सीजन 13 में भी नजर आए।

Surbhi Chandna – Ishqbaaz

Surbhi Chandna
Surbhi Chandna

अगर आप सब ना जानते हो तो आपको बता दूं सुरभि चंदना तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड में भी नजर आ चुकी है। जिसमें वह जेठालाल की फेक गर्लफ्रेंड बन कर आई थी। इसके बाद वह नागिन 5 में भी दिखाई दी। लेकिन उन्हें मुख्य सफलता मिली सीरियल इश्कबाज के अनिका के रोल से अनिका और शिवाय की जोड़ी को खास पसंद किया गया। इश्कबाज सीरियल खत्म हो चुका है और अब वह जल्दी ही सीरियल शेरदिल शेरगिल में नजर आएंगी।

Drashti Dhami – Geet Huyi Sabse Parayi

दोस्तों दृष्टि धामी ने अपने करियर की शुरुआत की सन 2007 में सीरियल दिल मिल गए में डॉक्टर मुस्कान से। लेकिन उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी स्टार वन के शो गीत हुई सबसे पराई से। जिसमें उनके गीत के किरदार को बहुत ज्यादा प्यार मिला और गीत और मान की जोड़ी को भी बहुत ज्यादा सराहा गया।

Drashti Dhami
Drashti Dhami

उनका यह किरदार इतना ज्यादा फेमस हुआ कि इसके बाद उन्होंने कभी मुड़ कर नहीं देखा इसके बाद वह कई बड़े-बड़े सीरियस में नजर आ चुकी है। इसके बाद कलर्स टीवी के पॉपुलर शो मधुबाला एक इश्क एक जुनून में उन्होंने मधुबाला का मुख्य किरदार निभाया और ऋषभ कुंद्रा और मधुबाला मलिक की जोड़ी को बहुत प्यार मिला। आजकल वह वेब सीरीज करती है।

Disha Vakani – Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

दोस्तों तारक मेहता का उल्टा चश्मा का शो किसने नहीं देखा कौन है ऐसा इंडिया में जो कि इस सीरियल का fan नहीं है। आपने भी कभी ना कभी तो इस सीरियल को जरूर ही देखा होगा इस सीरियल ने सब को खूब हंसाया और इंसानियत और भाईचारे की सीख भी दी। इस शो में कुछ महत्वपूर्ण किरदार है जैसे कि जेठालाल तारक मेहता और dayaben. Dayaben का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी इस किरदार से इतनी ज्यादा फेमस हुई कि घर घर में ना कि सिर्फ इंडिया में बल्कि देश विदेश में भी उन्हें लोग दयाबेन के नाम से जानने लगे।

Disha Vakani
Disha Vakani

यह उनका पहला शो था जिसमें उनका किरदार बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया। फिलहाल वह तीन चार साल से शो में नहीं दिखाई दे रहे हैं। लेकिन दर्शक चाहते हैं कि आज भी दया भाभी वापस आ जाए।

तो यह आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट करके हमें जरूर बताएं। ऐसी ही चटपटी अपडेट के लिए बने रहिए Dailyhindihelp.com और On Fans Demand के साथ।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Faltu: अपनों के बीच नकारे जाने वाली हर लड़की की कहानी है ‘फालतू’, दिल को छू जाएगा प्रोमो Anupamaa – Major Twist! Kinjal to Divorce Paritosh जब अनुपमा के साथ हो गया था बड़ा हादसा,जान बचाकर भागी थीं एक्ट्रेस