face-skin-tightening-tips

Face Skin Tightening Tips In Hindi- 5 Effective Face Packs

Face Skin Tightening Tips In Hindiजवान दिखना कौन नहीं चाहता? पर हमारी आज कल की बिजी लाइफस्टाइल और ख़राब खानपान के चलते हम वक़्त से पहले ही अपनी सुंदरता खो रहे हैं। समय से पहले ही त्वचा पर एजिंग के संकेत नज़र आने लगते हैं। जिस वजह से चेहरे पर झाइयां, झुर्रियां, फाइन लाइन्स और स्किन में ढीलापन जैसी समस्याएं बहुत ही आम हो गयी हैं।

प्रदूषण दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है और हम अपनी स्किन की सही देखभाल भी नहीं कर पाते है। और इसमें सबसे आम समस्या है चेहरे की त्वचा का ढीलापन। इसलिए आज हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसे असरदार Face Skin Tightening Tips in Hindi जिससे आपको इन सभी समस्यायों से छुटकारा मिल जायेगा। तो बिलकुल भी देर न करते हुए चलिए जानते है ये टिप्स।

Here are some amazing Face Skin tightening tips in hindi

1- Aloevera Gel Face Pack (Face Skin Tightening Tips In Hindi)

जी हाँ एलोवेरा के बारे में कौन नहीं जानता है एलोवेरा न सिर्फ खाने में इस्तेमाल होता है बल्कि इसे लगाने के भी कई फायदे हैं। एलोवेरा से दवाइयां तो बनती ही हैं साथ ही सभी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी इसका उपयोग होता है। ये damaged skin को ठीक करने के लिए जाना जाता है। इसमें मौजूद एंटी एजिंग तत्व और एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की झुर्रिओं को हटाते हैं और इसके साथ ही आपकी त्वचा बहुत स्वस्थ और कोमल दिखती है।  

रोज़ाना सिर्फ एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से आपको जल्दी ही इसके लाभ नज़र आने लगेंगे। ये एक प्राकृतिक मॉइस्चरॉजर है जिसके अन्य कई लाभ हैं। आप दो तरह के एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते हैं। एक है बाजार में रेडीमेड उपलब्ध एलोवेरा जेल और दूसरा घर में एलोवेरा का पौधा लगाकर उसकी ताज़ी पत्तियों में से निकला हुआ जेल।

ऐसे तो बाजार में कई सारी कंपनी के एलोवेरा जेल मौजूद हैं आप उसमे से कोई यूज़ कर सकते हैं।लेकिन उनमे से कई तो ऐसे हैं जिनका कोई फायदा या असर कभी नहीं दिखता तो सबसे बढ़िया तो यही है की आप ताज़ी पत्तियों में से एलोवेरा जेल निकल कर उसका यूज़ करे। या अगर में बताऊ तो मेरा जो की में पिछले 2 सालों से यूज़ करती आ रही हूँ wow aloevera जेल । ये एलोवेरा जेल बहुत ही ज्यादा अच्छा है ।

how to tighten loose skin
Face Skin Tightening Tips in Hindi

लगाने की विधि

अब जानते हैं की इसे लगाना कैसे है आपको बस एलोवेरा जेल लेना है और इससे अपने चेहरे की मसाज करनी है। एलोवेरा जेल को आप शरीर में कही भी लगा सकते है। अगर आपको गर्दन या हाथों की स्किन भी ढीली लगती है तो आप इसे वहां पर भी लगाए और 10 मिनट इसकी मसाज करे। और फिर ठन्डे पानी से मुँह धो ले। इस प्रक्रिया को आपको रोज़ दिन में 1 बार जरूर करना है। (Face Skin Tightening Tips In Hindi)आपको 1 महीने में फर्क दिखेगा।

2- Honey & Egg White Face Pack For Skin Tightening

त्वचा का ढीलापन दूर करने के लिए शहद और अंडे के मास्क को भी यूज़ कर सकते हैं ये भी बहुत कारगर तरीका है। अंडे के सफ़ेद भाग में एल्ब्युमिन नाम का प्रोटीन पाया जाता है।ये कोशिकाओं का निर्माण करने में मदद करके आपको स्वस्थ चमकती हुई त्वचा प्रदान करता है। (Face Skin Tightening Tips In Hindi)साथ ही शहद बहुत ही अच्छा एन्टिटॉक्सिन है जिससे त्वचा से सभी विषैले पदार्थ निकल जाते हैं। जब आप शहद और अंडे का एक साथ उपयोग करते हैं तो ये आपकी त्वचा को टाइट बनता है ।

इसके लिए आप एक अंडे के सफ़ेद भाग में दो चम्मच शहद मिलाये और अपनी त्वचा पर लगाए। इसे 15 मिनट लगाए रखें और इसके बाद गरम पानी से धो ले। और एक अच्छा सा मॉइस्चरॉजर लगा ले।

face-skin-tightening-tips-in-hindi
Face Skin Tightening Tips in Hindi

3- Coffee Scrub Face Pack (Face Skin Tightening Tips In Hindi)

हाँ सुबह सुबह एक कप कॉफ़ी जो आपका पूरा दिन बना देती है दिनभर आपको काम करने की एनर्जी दे देती है। दरअसल वो त्वचा पर लगाने में भी बहुत फायदेमंद है। ये आपकी ढीली बेजान त्वचा को टाइट करती है और त्वचा को चमकदार भी बनती है। कॉफ़ी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा के उम्र बढ़ने के संकेतो को धीमा करते हैं और आप फिर से कही ज्यादा जवां और ख़ूबसूरत दिखने लगते हैं। कॉफ़ी स्क्रब से त्वचा की जमी हुई गन्दगी निकल जाती है।

आप पढ़ रहे हैं face Skin tightening tips in hindi…

इसे बनाने के लिए चाहिए

coffee scrub
Face Skin Tightening Tips in Hindi

*1/4 कप कॉफ़ी *1/4 टीस्पून दालचीनी पाउडर * 2 टेबलस्पून नारियल का तेल *1/4 कप ब्राउन शुगर अब इन सभी चीज़ो को अच्छी तरह मिलाये, और बस तैयार है आपका कॉफ़ी स्क्रब।आप अपनी उँगलियों की मदद से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे और गर्दन पे इस स्क्रब को लगाए। इससे आपको कम से कम 3 मिनट तक अपने चेहरे और गर्दन की मसाज करनी है। फिर गर्म पानी से मुँह धो ले। इसे हफ्ते में 1 बार जरूर लगाए।

4- Lemon and Tomato Face Pack

Lemon tomato pack
Face Skin Tightening Tips in Hindi

सब्जिया बनाते वक़्त आपने स्वाद के लिए टमाटर और निम्बू का इस्तेमाल तो किया ही होगा और रोज़ाना करती भी होगी। तो आज हम बताने वाले हैं (Face Skin Tightening Tips In Hindi) एक ऐसा आसान और असरदार नुस्खा जिससे आपकी चेहरे की झुर्रियां तो ख़त्म होंगी ही साथ ही आपको एक सुन्दर और चमकदार त्वचा भी मिलेगी।

ये ऑयली स्किन वालों के लिए बहुत अच्छा है और ये आपकी रंगत को भी निखारेगा। (Face Skin Tightening Tips In Hindi)तो चलिए जानते है कैसे लगाना है इसे। 1 टमाटर का गूदा और 1/2 निम्बू का रस मिलकर इसे चेहरे और हाथो, गर्दन पर लगाए। इसे अच्छी तरह सूखने दे और फिर पानी से धो दे। इससे न केवल आपकी स्किन टाइट होगी बल्कि आपको अगर सन टैनिंग हो गयी है या आपकी स्किन का रंग आपको निखारना है। तो भी इसे जरूर लगाए आप हफ्ते में 2-3 बार इसका उपयोग करे।

5- Curd/Yoghurt & Lemon Face Pack

Curd and Lemon pack
Face Skin Tightening Tips in Hindi

दही का फेस मास्क आपकी ढीली पढ़ चुकी स्किन (Face Skin Tightening Tips In Hindi)को टाइट करने के लिए बेहद ही बेहतरीन उपाए हैं। चूकी दही में लैक्टिक एसिड होता है जो की आपके रोम छिद्रों को बंद करने में मदद करता हैं। जिससे की आपकी Skin tighten होती है उसमे कसाव आता है। साथ ही दही पैक लगाने से स्किन बहुत ही कोमल और मुलायम बनती है। आप चाहे तो इसे रोज़ लगा सकते है ये बहुत ही बढ़िया है।

लगाने की विधि

2 चम्मच दही और 1/2 चम्मच निम्बू का रस दोनों को आपस में अच्छी तरह मिला लें। अब इस मिक्सचर को चेहरे पर लगा लें। 10 मिनट तक अच्छी तरह से मसाज करें और 2 मिनट ऐसे ही चेहरे पर लगा रहने दे। इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो ले। इसे हफ्ते में कम से कम 3 बार जरूर लगाएं।(Face Skin Tightening Tips In Hindi)

चेहरे पर लगाना क्या है यह तो मैंने आपको बता दिया पर इसके साथ सबसे ज्यादा जरूरी है की आप ठीक समय पर संतुलित आहार ले। अच्छा भोजन और सलाद को अपने खाने में जरूर शामिल करे। दिन भर में 7-8 गिलास पानी जरूर पिए। और तनाव भी अधिक न ले। अधिक तनाव लेने से कई सारी बीमारियां घेर लेती हैं। और 8 घंटे की अच्छी नींद भी ले।आपको ये लेख face Skin tightening tips in hindi कैसा लगा ये हमे जरूर बताये। साथ ही इसे शेयर भी करे ताकि जानकारी दूसरों को भी मिले। और अगर आपको ब्यूटी के कोई और टिप्स चाहिए या कोई आर्टिकल जिसपर आपको इनफार्मेशन चाहिए है तो हमे कमेंट करके जरूर बताये।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Face Skin tightening tips in hindi जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Skin tightening tips in hindi के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article Face Skin tightening tips in hindi पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

1 thought on “Face Skin Tightening Tips In Hindi- 5 Effective Face Packs”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!