healthy shakes recipes

Banana Milkshake- How to make banana shake

Banana Milkshake– केला वैसे तो सभी का पसंदीदा फल है। लेकिन जब बात हो Banana Milkshake की तो भला कोई ना कैसे कह सकता है। और अब जैसा की गर्मी का मौसम भी शुरू हो ही गया है। तो आज मै लेकर आयी हूँ आप सब के लिए बहुत ही खास और बेहद ही आसान Healthy Banana Milkshake Recipe। यह recipe बहुत ही सेहतमंद और बहुत ही टेस्टी भी होगी। और में सिर्फ एक ही नहीं यहाँ कई तरीके आपके साथ शेयर करूंगी। आपको जो तरीका सबसे अच्छा लगे आप उस तरह से इसे बनाकर पीजिये ।

सबसे अच्छी बात तो यह है की ये बहुत ही कम वक़्त में बनकर तैयार हो जाता है। तो आप चाहे तो इसे नाश्ते में पी सकते है। अपने बच्चों को स्कूल जाने के पहले दे सकते हैं या स्कूल से आने के बाद एक रिफ्रेशमेंट की तरह भी दे सकते हैं। ये बहुत अच्छी एनर्जी दे देता है। तो फिर देर किस बात की चलिए जानते हैं ये खास Banana Milkshake Recipes.

Banana Milkshake Recipe

Banana Milkshake
Banana Milkshake

At Home Banana Milkshake बनाने के लिए आपको चाहिए

2 पके हुए केले, 1 कप दूध ( उबालकर ठंडा किया हुआ),1 चम्मच शहद, 2 चम्मच शक्कर, 2 छोटे चम्मच इलायची पाउडर, 2 चम्मच दही, कुछ बर्फ के टुकड़े और कटे हुए सूखे मेवे सजावट के लिए।

How to make banana Milkshake (बनाने की विधि)

सबसे पहले केले छीलकर उसके छोटे टुकड़े कर ले। अब कटे हुए केलों को ब्लेंडर में डाल ले। इसमें दूध, दही, चीनी, शहद और इलायची पाउडर डालकर ब्लेंड कर लें। आपको इसका स्मूथ शेक बनाना है और ये बहुत जल्दी ही बन जाता है। अब इसमें ice cubes डाल कर एक बार फिर से ब्लेंड कर लें। अब बस आप इसे एक गिलास में निकाल लें और इसपर कटे हुए मेवे डालकर इसे सजा लें और थोड़ा सा इलायची पाउडर ऊपर से डाल दें।

लीजिये आपका Banana Milkshake एकदम तैयार है। इस गर्मी इसे बनाकर जरूर देखे यह वाकई बहुत अच्छा लगता है ।

Banana Smoothie Recipe

अब हम आज जब बात कर रहे हैं Banana Milkshake की तो क्यों न बात कर ली जाये केले की सभी fantastic shakes की। ताकि ये गर्मी आपकी supercool बन जाये। तो चलिए अब बात करते है Banana Smoothie की। आप Banana Smoothie कई और चीज़ों के साथ केले को मिक्स कर के बना सकते है। आज में जो रेसिपी आपको बताने वाली हूँ वो है Banana & Curd Smoothie. तो चलिए जानते है इसकी रेसिपी।

Banana Smoothie
Banana Smoothie

Banana & Curd Smoothie बनाने के लिए आपको चाहिए

2 पके हुए केले, 6-7 बूँद निम्बू का रस, 2 बड़े चम्मच शहद, 3-4 बड़े चम्मच दही (मीठा)

How to make banana smoothie (बनाने की विधि)

इसे बनाने के लिए सबसे पहले केले छीलकर उसके छोटे टुकड़े कर ले। अब कटे हुए केलों को ब्लेंडर में डाल ले। आप चाहे तो ताज़े या फिर फ्रिज में रखे हुए केलो का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। अब इसमें मीठा दही, थोड़ा सा निम्बू का रस और शहद डाल कर ब्लेंड कर ले। दही अगर ठंडा होगा तो और भी ज्यादा मज़ा आएगा। सभी चीज़ो को अच्छे से ब्लेंड कर लेने के बाद इसे गिलास में निकल लें। और बस तैयार है आपकी Banana & Curd Smoothie.

Chocolate & Banana Milkshake Recipe

Chocolate & Banana Milkshake बनाने के लिए आपको चाहिए

2 केले, 4 कप दूध (उबालकर ठंडा किया हुआ), 1 छोटा चम्मच चीनी, 1 स्कूप चॉक्लेट आइस क्रीम, 1 बड़ा चम्मच चॉकलेट सिरप।

Banana Chocolate Milkshake
Banana & Chocolate Milkshake

How to make Banana & Chocolate Milkshake (बनाने की विधि)

सबसे पहले केले छीलकर काट लें। अब केले ब्लेंडर में डाल दें। इसके साथ ही दूध, चॉकलेट सिरप, और चॉकलेट आइसक्रीम भी ब्लेंडर में डालकर ब्लेंड कर लें। जब तक सारी चीज़े अच्छी तरह आपस में न मिल जाये। अब इसे एक गिलास में निकाल लें। और आप चाहे तो इसके ऊपर भी थोड़ी सी आइसक्रीम और चॉकलेट सिरप डालकर इसे गार्निश कर लें। ये खासकर बच्चों को बहुत पसंद आता है।

Banana Oreo Shake

Banana Oreo Shake बनाने के लिए आपको चाहिए

2 पके हुए केले, 2 गिलास ठंडा फूल क्रीम दूध ( उबालकर ठंडा किया हुआ), 1 packet 10 रूपए वाला oreo बिस्कुट, 2 बड़े चम्मच कंडेंस्ड मिल्क।

Banana Oreo Shake
Banana Oreo Shake

How to make Banana Oreo Shake (बनाने की विधि)

ब्लेंडर में कटे हुए केले और दूध डाल ले। अब 1 पैकेट Oreo बिस्कुट ले और मिक्सर में डालने से पहले ही इसे दरदरा और थोड़ा मोटा तोड़ लें। अब थोड़े कूटे हुए बिस्कुट ब्लेंडर में डाल लें और थोड़े गार्निश के लिए बचा लें। फिर कंडेंस्ड मिल्क भी इसमें मिलाये। अगर कंडेंस्ड मिल्क न होतो आप चीनी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। लेकिन कंडेंस्ड मिल्क डालने से शेक बहुत ही टेस्टी और गाढ़ा बनेगा।

अब सभी चीज़ो को एक बार फिर से ब्लेंड कर लें। अगर आप ज्यादा ठंडा पसंद करते हैं इसमें कुछ बर्फ के टुकड़े भी डालकर ब्लेंड कर ले। जब स्मूथ शेक बन जाये तो इसे एक गिलास में निकल ले। और जो कूटे हुए oreo biscuits हमने बचाकर रखे थे उन्हें इसके ऊपर सजा दे। और बस अब मज़ा लीजिये इस बढ़िया Banana Oreo Shake का।

मुझे उम्मीद है की आपको यह सभी रेसिपीज जरूर पसंद आएगी। आशा है की आप इस आर्टिकल को शेयर करेंगे। अगर ये रेसिपीज पसंद आये तो कमेंट कर के हमे बताना न भूलियेगा।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!