The Empire Review: Kunal Kapoor and Shabana Azmi rule this historical drama

Painting और poetry, ताज और तानसेन और लाल किले की ऊंची प्राचीर से पहले, एक किशोर राजकुमार आत्म-संदेह से घिरा हुआ था। The Empire इस बात की कहानी है कि वह बाबर कैसे बना?

यह शो हमें सीधे युद्ध के मैदान में ले जाता है, जहां बाबर (कुणाल कपूर) एक बार फिर मौत से बचने की कोशिश कर रहा है। आर्मलेस, वह अपने दुश्मन की दया पर है लेकिन जल्द ही उसके एक सैनिक ने उसे बचा लिया। 14 साल की उम्र में बाबर के राजा बनने के बाद से ऐसा ही हुआ है, खतरा उसका निरंतर साथी है। तो क्या उसकी अजीब और निरंतर आश्वासन की आवश्यकता है, जो परीक्षण के समय सामने आती है।

the-empire

जब वह समरकंद जीतने के लिए निर्दयी और क्रूर मुहम्मद शायबानी (डिनो मोरिया) को हरा देता है – इस प्रक्रिया में अपने ही शहर, फरगना को खो देता है – वह अपनी दादी ऐसन दौलत बेगम (शबाना आज़मी) से पूछता है कि क्या वह वास्तव में अपनी जीत के योग्य है। कई साल बाद, जब एक प्रतिशोधी शायबानी उसे समरकंद से बाहर निकालती है, तो उसे अपने पोते को कुछ थप्पड़ मारने पड़ते हैं – और वह तुरंत खुद को पेय में डुबो लेता है।

VegaMovies Click here to download

उनके राज्य का नुकसान काफी अपमान है। लेकिन बाबर के चरित्र में महत्वपूर्ण मोड़ तब आता है जब उसकी बहन खानजादा बेगम (दृष्टि धामी) को शायबानी द्वारा पकड़ लिया जाता है और कैद कर लिया जाता है। भविष्य के मुगल बादशाह ने छोटे क्षेत्रों को जीतना शुरू कर दिया और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी से लड़ने के लिए एक सेना का निर्माण किया, लेकिन वह बहुत शक्तिशाली है। यह अंततः बाबर को शायबानी को उखाड़ फेंकने और हिंदुस्तान को जीतने के लिए अपना ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है – जो वह अपने बेटे हुमायूं की मदद से करता है।

the empire release date

27 August 2021

The Empire Movie Based on

The Empire एलेक्स रदरफोर्ड की किताब Empire of the Mughals पर आधारित है, जो मुगल राजवंश के बारे में एक Historic novel है। हम इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते कि क्या यह शो किताब के लिए सही है, लेकिन यह बाबर की कहानी को सरल, सटीक तरीके से दर्शाता है। राइटर्स भवानी अय्यर और मिताक्षरा कुमार The Empire की story को सीधी और सीधी रखते हैं। शो के संवाद (एएम तुराज़ द्वारा लिखे गए) अच्छी तरह से लिखे गए हैं। शो की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बात सामने आई कि शबाना आजमी के अलावा कोई और एक्ट्रेस उर्दू से वाकिफ नहीं थी, लेकिन वो कभी भी इसे झकझोरने वाली नहीं लगतीं।

निर्देशक मिताक्षरा कुमार, जिन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ बड़े पैमाने पर काम किया है, the empire में एसएलबी के काम से प्रेरणा लेते हैं। शायबानी की भूमिका में डिनो मोरिया के व्यवहार में पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी का संकेत है – वह अपने दरबार में एक जानवर की त्वचा को चीरता है, एक युवा लड़के को मारता है और लोगों को बेरहमी से मारने के बाद एक पागल की तरह हंसता है।

यहां तक ​​कि शायबानी का कमरा भी पद्मावत में खिलजी के कमरे जैसा है। शो के सेट डिजाइन और अच्छी तरह से शोध किए गए परिधान भी विशेष उल्लेख के पात्र हैं। वे पात्रों को विश्वसनीय बनाते हैं और कथानक को प्रामाणिकता प्रदान करते हैं। हालांकि, कुछ दृश्यों में खराब सीजीआई प्रभाव और एक शिशु के रूप में दिखाई गई प्लास्टिक की गुड़िया का स्वाद खराब होता है।

The empire trailer

The Empire Movie की सबसे बड़ी ताकत उसके actors हैं। यह शो एक बादशाह की कहानी तो बताता है, लेकिन यह उसके सलाहकारों को भी उतनी ही अहमियत देता है। यहां महिलाओं को केवल मोहरे के रूप में नहीं दिखाया जाता है, वे हर निर्णय में एक मजबूत स्थिति रखती हैं। बाबर की दादी और किंगमेकर की भूमिका में शबाना आजमी ने दमदार अभिनय किया है।

दौलत बेगम के पास राज्य की बागडोर है, और यह उसकी इच्छा है जो बाकी सभी पर हावी है। उर्दू में पारंगत होने के कारण, शबाना सहजता से अपने किरदार में ढल जाती है। स्क्रीन पर उनकी षडयंत्र और साजिश को देखकर खुशी होती है। इसी तरह, दृष्टि धामी की खानजादा बेगम बाबर की जीत और उनके राजनीतिक जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभाती है। यह शो मुगल साम्राज्य में राजनीति में महिलाओं की मजबूत उपस्थिति पर प्रकाश डालता है। हालांकि राजा ही हर फैसले की घोषणा करता है, लेकिन हर कदम के पीछे एक महिला का दिमाग होता है।

लेकिन इस The Empire के राजा कुणाल कपूर हैं। अभिनेता ने बाबर के चरित्र में जान फूंक दी। कुणाल उसे जीवन से बड़ा व्यक्ति बनाने के बजाय, बाबर की भेद्यता, उसकी निरंतर आश्वासन की आवश्यकता और बाकी सब कुछ दिखाता है जो उसे मानव बनाता है। कुणाल छाती पीटने का सहारा नहीं लेता, वह सहजता और ईमानदारी से बाबर का किरदार निभाता है। एक और उल्लेखनीय प्रदर्शन वज़ीर खान की भूमिका में राहुल देव द्वारा किया गया है।

साम्राज्य दोषों के बिना नहीं है, लेकिन यह आपको रुचि और निवेशित रखने का प्रबंधन करता है। आप डिज़्नी+हॉटस्टार पर शो देख सकते हैं।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Faltu: अपनों के बीच नकारे जाने वाली हर लड़की की कहानी है ‘फालतू’, दिल को छू जाएगा प्रोमो Anupamaa – Major Twist! Kinjal to Divorce Paritosh जब अनुपमा के साथ हो गया था बड़ा हादसा,जान बचाकर भागी थीं एक्ट्रेस