kerala-lottery-result-today

Kerala Lottery Result Today 1 July 2022 Nirmal NR 283 Winners List

keralalotteries.com Kerala Lottery Results Live Today 1st July 2022. Daily Kerala Lottery Draw Result Nirmal NR 283 Winner കേരള ലോട്ടറി ഫലം Ticket Number Details. हर रोज दोपहर 3:00 बजे लगभग Kerala Lottery Results Live daily डायरेक्टरेट ऑफ केरल स्टेट लॉटरी की तरफ से अनाउंस किया जाता है।

दोस्तों हर किसी को जल्दी पैसा कमाने की चाह होती है। ऐसे में लोग कई बार लॉटरी की टिकट खरीद कर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। इसलिए आज हम Kerala Lottery Result Today 1 July 2022 के बारे में बताने जा रहे हैं। पूरी जानकारी के लिए ध्यान से पढ़ें।

लॉटरी टिकट का रिजल्ट हर रोज Kerala state Lotteries की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाते हैं। हर रोज वेबसाइट पर लगभग 4:00 बजे सभी विजेताओं के नाम और नंबर की कंपलीट पीडीएफ लिस्ट दिए जाती है।

आप बहुत ही आसानी से हर रोज Kerala Lottery Result 2022 Daily चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही कई वीकली लॉटरी जैसे कि Win-Win< Shree Shakthi,  Akshaya, Karunya Plus, Nirmal, and Karunya आदि. daily Kerala Lottery Chart साथ ही आप Christman New Year Bumper, Fifty Fifty, Summer, Vishu, Monsoon, Thiruvonam, and Pooja Bumper जैसी बड़ी लॉटरीओं के लिए Kerala Lottery Result Today भी देख सकते हैं.

Kerala Lottery Result Today Live

आज 1 जुलाई 2022 की Kerala Lottery Nirmal Result आपको इस पेज पर सबसे पहले नजर आएगी। इसके साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर आपने प्राइस जीता है तो आपको Kerala State Lottery result Prize Money कैसे लेना है। इसकी साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि इस पेज के जरिए आपने विनिंग अमाउंट को क्लेम कैसे करना है। इसलिए इस पेज को अच्छी तरह ध्यान से पढ़ें और साथ ही अपने कमेंट भी हमें जरूर शेयर करें।

LIVE Kerala Lottery Result Today Nirmal NR 283 Winners List

1st Prize – ₹70,00,000/- (70 Lakhs)
Consolation Prize – ₹8,000/-
2nd Prize – ₹10,00,000/- (10 Lakhs)
3rd Prize – ₹100,000/- (1 Lakh)
4th Prize – ₹5,000/-
5th Prize – ₹1,000/-
6th Prize – ₹500/-
7th Prize – ₹100/-
Kerala Lottery Result Today

Kerala State Lottery केरल राज्य सरकार की तरफ से शुरू किया गया लॉटरी प्रोग्राम है। साल 1967 में निजी और व्यक्तिगत रूप से चल रही सभी लॉटरीओ को बंद कर दिया गया। और उस समय केरल के वित्त मंत्री पी के कंजू साहेब ने एक गवर्नमेंट लॉटरी डिपार्टमेंट बनाया।लॉटरी कार्यक्रम शुरू करने का मकसद लोगों को रोजगार देना और सरकारी वित्त की पूर्ति करना था। यह मॉडल लोकप्रिय हुआ और भारत के अन्य राज्य भी इस मॉडल से प्रेरित हुए और अपनी लॉटरी शुरू की।

हम Winning Lottery Number और Winning amount के साथ daily Kerala Lottery Reasult दोपहर 3:00 बजे से share करते हैं। कृपया,आधिकारिक केरल लॉटरी पीडीएफ परिणाम फ़ाइल के साथ जानकारी को verify करें, जो नीचे दी गई table में प्रतिदिन शाम 4:05 बजे के बाद जोड़ी जाती है।

കേരള ലോട്ടറി ഫലം 2022 PDF Today Lottery Result

LotteryDateDraw NumberResult (PDF)
Nirmal01 July 2022NR 283Check Here
Karunya Plus30 June 2022KN 427Check Here
Akshaya29 June 2022AK 555Check Here
Sthree Sakthi28 June 2022SS 319Check Here
Win Win27 June 2022W 674Check Here
Fifty Fifty26 June 2022FF 5Check Here
Karunya25 June 2022KR 555Check Here
Nirmal24 June 2022NR 282Check Here
Karunya Plus23 June 2022KN 426Check Here
Kerala Lottery Result Today

How to check the Kerala Lottery Result Today for Nirmal NR 283?

अगर आपने Kerala Lottery ticket Agent से कोई लॉटरी टिकट खरीदा है और अब आप केरल 50-50 Lottery Result Today चेक करना चाहते हैं, तो हम आपकी मदद के लिए यहां हैं। winning numbers की list देखने के लिए यहां दिए गए simple steps का पालन करें:
kerala-lottery-result-today
Kerala Lottery Result Today
  • केरल स्टेट लॉटरी के निदेशक की ऑफिशियल वेबसाइट यानी keralalotteries.com पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए हुए Result view लिंक पर क्लिक करें.
  • अब ड्रॉपडाउन लिस्ट से अपने रिजल्ट के लिंग को सेलेक्ट करें.
  • अब आपको सभी लेटेस्ट केरला लॉटरी रिजल्ट के परिणाम मिल जाएंगे.
  • यहां अपनी लॉटरी का नाम डेट के लिंक को सेलेक्ट करें और सामने दिए गए view क्लिक करें.
  • आपको Kerala lottery result पीडीएफ में स्क्रीन पर दिखाई देगा.

How to Claim Winning Amount for Kerala Lottery?

चलिए हम आपको बताते हैं कि आप अपनी जीते हुए अमाउंट को किस तरह से क्लेम कर सकते हैं। विजेता को ड्रा के 30 दिनों के भीतर सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्राधिकरण को विजेता टिकट सरेंडर करना चाहिए। पुरस्कार राशि का दावा संबंधित जिला लॉटरी कार्यालयों से किया जा सकता है यदि जीतने की राशि ₹1 लाख तक है।

Prize MoneyDeposit Claim Form to
₹5,000 or lowerTicket Agent
₹1,00,000 or lowerDepartment of District Lottery Offices
₹1,00,000 or Below (Other States)Department of Directorate
₹1,00,000 or AboveDepartment of Director of State Lotteries
₹1 Lakh to ₹20 LakhsDepartment of Deputy Director
₹20 Lakhs and AboveDepartment of Director
Today Lottery Result
यदि जीतने वाली राशि ₹1 लाख से अधिक है, तो विजेता टिकट को निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ टिकटों के पीछे पुरस्कार विजेता के हस्ताक्षर, नाम और पते को चिपकाने के बाद राज्य लॉटरी निदेशक के सामने सरेंडर किया जाना चाहिए:आधार कार्ड, राशन कार्ड, डीएल, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, आदि जैसे प्रमाणित आईडी प्रमाण दस्तावेज।
  • टिकट के दोनों साइड की एक सेल्फ अटेस्टेड फोटो कॉपी के साथ क्लेम एप्लीकेशन.
  • टिकट की राशि जीतने वाले की पासपोर्ट साइज फोटो डिजिटल ऑफिसर नोटरी के द्वारा किया duly attest किया गया हो.
  • अमाउंट के लिए निर्धारित प्रपत्र में रसीद पर ₹1 का राजस्व स्टांप चिपका हुआ हो रसीद यहां डाउनलोड करें.
  • विनर के पैन कार्ड की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी.
  • आधार कार्ड, राशन कार्ड, डीएल, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र आदि जैसे प्रमाणित आईडी.

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Kerala Lottery Result Today जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.Com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को Today Lottery Result के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी Sites या Internet पर उस Article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी Information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस Article को लेकर कोई भी सवाल या Doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम Comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह Article Kerala Lottery Result पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो Please इस पोस्ट को Other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर Share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

जब अनुपमा के साथ हो गया था बड़ा हादसा,जान बचाकर भागी थीं एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से लेकर चियां विक्रम तक ने ली इतनी फीस!! बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब