ErrorException Message: Argument 2 passed to WP_Translation_Controller::load_file() must be of the type string, null given, called in /home/ihsuczdr/domains/dailyhindihelp.com/public_html/wp-includes/l10n.php on line 838
https://www.dailyhindihelp.com/wp-content/plugins/dmca-badge/libraries/sidecar/classes/ बेसन के ये 3 DIY हैक्स दिला सकते हैं चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा - Dailyhindihelp

दमकते-चमकते चेहरे पर यदि अनचाहे बाल होते हैं, तो यह चांद पर लगे दाग की तरह दिखता है। यदि आपके चेहरे पर भी अनचाहे बाल हैं, तो 5 घरेलू उपाय अपनाकर इसे हटा सकती हैं।

यदि आप किसी के भी चेहरे को गौर से देखें, तो 5 में से 3 लोगों के चेहरे और शरीर पर अनचाहे बाल दिख जाते हैं। यह एक आम समस्या है।  

अक्षय की पिछले 5 फिल्म को मिला ऐसा रिस्पांस

चेहरे के ये अनचाहे बाल कई बार बहुत अजीब दिखते हैं। कभी-कभी तो दाढ़ी जैसे अनचाहे बाल भी निकल आते हैं। 

आपको उन काले छोटे बालों को मेकअप से ढककर छिपाने की जरूरत पड़ती है। कभी-कभी तो कुछ महिलाएं अनचाहे बालों पर रेजर भी चला लेती हैं 

सेविंग अकाउंट पर इस बैंक में मिलेगा 7% ब्याज, चेक करें डीटेल्स

आप जानना चाहती हैं, कैसे? तो बस इसे पढ़ती रहें, क्योंकि हम बताने जा रहे हैं बेसन से अनचाहे बालों को हटाने के कुछ DIY हैक्स 

1 एक बाउल में 5 चम्मच बेसन में 2 चम्मच ताजा दही डालें। दोनों सामग्री को अच्छी तरह मिलाने के बाद उसमें गुलाब जल डाल दें। अब इस मास्क को चेहरे और अन्य क्षेत्रों पर लगाएं। 

इसे कुछ मिनट के लिए सूखने दें। अब इसे हल्के हाथों से मलें और ठंडे पानी से धो लें। इसे नियमित तौर पर लगाने पर अच्छे परिणाम आते हैं। 

एक कटोरी में 5 चम्मच बेसन और 1 चुटकी हल्दी लें। उसमें आधा चम्मच शहद मिलाएं।पैक में थोड़ा सा पानी डालकर अच्छी तरह मिलाएं

इस पैक को प्रभावित जगहों पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें। सूख जाने पर कॉटन बॉल की सहायता से इसे हटा दें।

एक बाउल में 4 चम्मच बेसन लेकर उसमें 1 चम्मच चीनी मिला लें। इसमें 2 चम्मच सरसों का तेल डाल दें। सभी चीजों को एक साथ मिला लें। स्क्रबिंग ग्रेन्युल होने के कारण चीनी को बहुत ज्यादा न मिलाएं।

इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर ऊपर की दिशा में मालिश करें। ध्यान रहे, ज्यादा रगड़ना नहीं है। इसे 10 मिनट तक रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें। इस मिश्रण को सप्ताह में दो बार लगाया जा सकता है।