vodafone-idea-share-price-target-2022-2023-2025-2030

Vodafone Idea share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों उम्मीद है की आप सब समझदारी के साथ निवेश कर के लाभ कमा रहे होंगे। आज हम जिस स्टॉक के बारे में बात करने वाले है वो है Vodafone Idea share price target 2022, 2023, 2025, 2030। यह स्टॉक पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में आ रहा है। कई लोगों ने पूर्वानुमान के हिसाब से पहले से ही इसे खरीद रखा है लेकिन वहीँ कई लोग अब भी इसे अपने पोर्टफोलियो का हिस्सा बनाना चाहते है।

ऐसे में निवेशकों में एक सवाल लगातार बना हुआ है की आगे चलकर यह शेयर कैसा परफॉर्म कर सकता है। अच्छा रिटर्न मिल पायेगा या नहीं। तो चलिए आज इन सभी बातों पर चर्चा करते हुए आपको बताती हूँ की Vodafone Idea share price target 2022, 2023, 2025, 2030 क्या रह सकता है। दोस्तों लेख पसंद आये तो कमेंट और शेयर जरूर करें। तो बिना देरी के चलिए शुरू करते हैं।

Vodafone idea share price target 2022

दोस्तों आये दिन टेलीकॉम सेक्टर में नए नए बदलाव आते है जिनके लिए टेलीकॉम सेक्टर से जुडी कंपनियों को भरी मात्रा में फंडिंग की जरूरत होती है। लेकिन जैसे की आप जानते हैं कोरोना के बाद से वोडाफोन आईडिया की हालत काफी ख़राब है यह रिकवरी नहीं दिखा पा रहा है। कंपनी के ऊपर काफी ज्यादा क़र्ज़ है, जिसे पूरा करने के लिए कंपनी को जल्द से जल्द भरी फंड्स की जरूरत है।

फंड्स का इंतज़ाम ना कर पाने की स्तिथि में इसके शेयर में और भी ज्यादा गिरावट आते देखि जा सकती है। हालाँकि हालातों में सुधा के लिए कंपनी ने हाल ही अपने प्लान्स के दाम बढ़ाये है, लेकिन दाम बढ़ जाने के चलते कई ग्राहक भी टूट जायेंगे। और अब जल्दी की सरकार 5G स्पेक्ट्रम की घोषणा करेगी ऐसी उम्मीद नज़र आती है। ऐसे में वहाँ पर भी कंपनी को भारी मात्रा में पैसों की जरूरत पड़ने वाली है। अभी की बात करें तो रिलायंस ने 20000 करोड़ और भर्ती एयरटेल ने 15000 करोड़ के फंड्स 5G के लिए रखे हैं।

vodafone-idea-share-price-target-2022-2023-2025-2030
Vodafone Idea share price target 2022

यदि वोडाफोन आईडिया भी इस रेस में बने रहना चाहते है तो इन्हे भारी फंडिंग की बहुत ही ज्यादा जरूरत है। तो ऐसे में Vodafone idea share price target 2022 तक share price target 13.30 रूपया और दूसरा टारगेट 14.50 होने की संभावना हैं।

Vodafone idea share price target 2023

जैसे की हमने आपको बताया की कंपनी को भरी फंड्स चाहिए। ऐसे में कंपनी के सामने सबसे बड़ा चैलेंज है की यह फण्ड कैसे और कहाँ से arrange किये जायेगे। और एक बार अगर फंड्स arrange हो भी गए तब भी उस क़र्ज़ पर ब्याज भी चुकाना होगा। हालाँकि एक उम्मीद सरकार की तरफ से नज़र आती है की यदि सरकार कंपनी को कुछ राहत देती है, तो कमपनी अपनी स्थिति को बेहतर बना सकती है।

Zeel share price target 2022, 2023, 2025, 2030

हालाँकि अभी से अगर अनुमान लगाए तो इतना बड़ा लेकर मार्किट में जिओ जैसी कंपनी के सामने टिक पाना मुश्किल है। पर अगर कंपनी सही समय पर अपने AGR और Spectrum का पैसा चुकाने में सफल रही तो शेयर में भी अच्छी तेजी आते नजर आएगी। Vodafone idea share price target 2023 में देखा जाए तो हो सकता है की यह अपने बिज़नस में come back कर पाए। और इसके साथ ही पहला टारगेट आपको 16 रूपया के आस पास देखने को मिल सकता हैं। वहीँ उसके बाद दूसरा टारगेट 17 रुपए होते नजर आने वाला हैं।

Vodafone idea share price target 2025

बिज़नेस कोई भी कंपनी को अपने प्रतियोगी को हारने के लिए उसकी रणनीति को समझकर काम करना पड़ता है। इस कंपनी का सबसे बड़ा प्रतियोगी है जिओ और एयरटेल जिनके पास फंडिंग की कोई समस्या नहीं है। और यह दोनों ही कंपनी लगातार अपने बिज़नेस को बढ़ने के लिए अच्छी मात्रा में पैसा लगा रही हैं। फंडिंग की कमी की वजह से कंपनी समय के साथ टेक्नोलॉजी को बढ़ा पाने समर्थ नहीं दिखती है।

और अगर कोई कंपनी आज के समय में खुद को अपडेट नहीं कर पति है तो बहुत ही आसानी से बिज़नेस से बाहर हो जाती है। हालाँकि अब टेलीकॉम सेक्टर में कुछ ही गिनी चुनी कम्पनिया देखने को मिलती है। जिसकी वजह से ऐसा दीखता है की प्रतियोगिता कम हो गयी है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है की यह सही नहीं है। जिओ ने शुरू में अपने सस्ते डाटा प्लान से कोई कंपनियों को मार्किट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

JSW Energy Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

ऐसे कंपनी को फण्ड के साथ ही ऐसी स्कीम की भी जरूरत है जिससे वह अपने प्रतोयोगियों को मार्किट से पीछे कर सके। जो की आज के हालातों में काफी मुश्किल लगता है। अगर बात की जाये Vodafone idea share price target 2025 की तो इसका पहला टारगेट 24 रूपए और वहीँ दूसरा टारगेट 25 रूपए के आस पास नज़र आता है।

Vodafone idea share price target 2030

दोस्तों फिलहाल अगर पिछले 1 साल में देखे तो कुल मिलकर सिर्फ और सिर्फ 1.25 रूपए की ही बढ़त हासिल की है। और वहीँ अगर बात की जाये पिछले 5 सालों की तो लगभग 75% की भरी गिरावट नज़र आती है। और अगर हम अभी के हालातो को ध्यान से देखें तो कंपनी बड़े घाटे में नज़र आती है। कंपनी पर बहुत ज्यादा क़र्ज़ है और सोचने वाली बात है की लम्बे समय में कंपनी अपने क़र्ज़ किस तरह चुकायेगी।

तो अभी मेरे हिसाब से कंपनी में पैसा लगाना बहुत ही ज्यादा risky है। हालाँकि छोटी मोटी उछाल दिखाई दे सकती है। लेकिन किसी ऊँची बढ़त की आशा नहीं की जा सकती है। इसलिए अभी के हालातो को देखकर मुश्किल लगता है की कंपनी 2030 तक चल भी पायेगी।

Vodafone idea share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Year Vodafone Idea Share Price Target
2022 Target 113.30
2022 Target 2 14.50
2023 Target 1 16
2023 Target 2 17
2025 Target 1 24
2025 Target 2 25
Vodafone idea share price target 2022, 2023, 2025, 2030

क्या Vodafone idea Share में निवेश करना चाहिए?

दोस्तों इतने कम दाम का शेयर देख के कई लोग सोच रहे होंगे की थोड़ा बहुत निवेश कर लेते है। या फिर कई लोगों ने तो निवेश कर भी रखा होगा। तो इस बारे में मेरी राय बस इतनी ही है की आप इस स्टॉक से कोई उम्मीद न रखे। हाँ अगर आप निवेश करना ही चाहते हैं तो उतना पैसा ही लगाएं जितना घाटा आप उठा सके। मैं फिर से आपको कुछ खास वजह बता देती हूँ।

सबसे बड़ी बात है की कंपनी के ऊपर काफी सारा क़र्ज़ है और जिसके लिए कंपनी ने अपने प्लान्स महंगे किये ऐसे में भी जिओ के प्लान्स इससे सस्ते है और सबसे अच्छे प्लान्स बीएसएनएल के पास है। तो हो सकता है की कंपनी प्लान प्राइस बढाकर जिस घाटे को पूरा करना चाहती है वो पूरा न हो। बल्कि और ग्राहक कम हो जाएँ। और दूसरी बात की टेलीकॉम सेक्टर में बहुत फंड्स की जरूरत पड़ती है क्यूंकि इसमें लगातार कुछ न कुछ नए बदलाव लाने होते है ऐसे में क़र्ज़ में डूबे हुए होकर और पैसा जुटा पाना काफी मुश्किल है।

क्या Vodafone idea Share में निवेश करना चाहिए?

इतने कम दाम का शेयर देख के कई लोग सोच रहे होंगे की थोड़ा बहुत निवेश कर लेते है। या फिर कई लोगों ने तो निवेश कर भी रखा होगा। तो इस बारे में मेरी राय बस इतनी ही है की आप इस स्टॉक से कोई उम्मीद न रखे।

क्या Vodafone idea अपने बिज़नस में रिकवर कर सकता हैं?

वैसे अगले 3 सालों तक तो कोई उम्मीद नहीं दिखती है लेकिन अगर सरकार भी थोड़ी AGR पेमेंट में राहत दे देती है तो थोड़ी दिखाई देती है।

Vodafone idea share में क्या कम समय के लिए निवेश कर सकते हैं?

मेरी राय बस इतनी ही है की आप इस स्टॉक से कोई उम्मीद न रखे। हाँ अगर आप निवेश करना ही चाहते हैं तो उतना पैसा ही लगाएं जितना घाटा आप उठा सके।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट Vodafone Idea share price target 2022 जरुर पसंद आएगा. Vodafone Idea price target 2022, 2023, 2025, 2030 की जानकारी के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

NHPC Share Price Target 2022, 2023,2025,2030

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं

यदि आपको यह article Vodafone Idea share price target 2022 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस