Tap to Read ➤

English में अपना Introduction कैसे दे?

How to Introduce yourself confidently.. बिना किसी हिचकिचाहट के अंग्रेजी में अपना परिचय कैसे दें. introduction In English
दोस्तों यह सवाल बहुत ही आसान है और इसका जवाब भी दुनिया का सबसे ज्यादा आसान जवाब है लेकिन जब कोई हमसे बोल देता है Introduce Yourself तब हम खुद को बहुत नर्वस महसूस करते हैं.
Introduction in Interview
क्यूंकि हमे जवाब इंग्लिश में देना होगा जो की बहुत कठिन लगता है। आप चाहे कोई भी हों कही पर भी हों आपको अपना Introduction देना पड़ सकता है।
dailyhindihelp.com
कोई फर्क नहीं पड़ता की आपको आज Introduction देना है या फिर कुछ समय के बाद। हम Introduction को आसान बनाने के लिए इसे कुछ चरणों में बाँट देंगे। जिससे की आपको समझ पाने में आसानी हो।
How are you doing?
Step 1 – Greetings
Introduction चाहे Formal हो Informal, की शुरुवात हमेशा Greetings से की जानी चाहिए। Greetings का मतलब है- “अभिवादन करना “. जैसे हम हिंदी में नमस्ते, सुप्रभात ये सब बोलते है वैसे ही इंग्लिश में Greet करते वक़्त हम गुड मॉर्निंग आदि शब्दों का प्रयोग करते हैं।
Step 2 – Name And Palace
Greetings के बाद हम अपना नाम और स्थान बताते हैं जहाँ हम रहते हैं। वैसे तो नाम बताने का सबसे प्रचलित तरीका है I Am —— . लेकिन हम यहाँ आपको कुछ और तरीके भी बताने वाले हैं।
सभी तरीकों को जाने और पूरा लेख पढ़ने के लिए
Click Here