Tap to Read ➤

चेहरे की ढीली पड़ी तथा में कसाब कैसे लाएं?

बढ़ती उम्र में भी अधिकांश महिलाएं अपने चेहरे की त्वचा को टोन्ड रखना चाहती है, जिससे की उनके चेहरे को झुरियां आसानी से न छू पाएं। अगर आप भी अपनी स्किन को टाइट व त्वचा का कसाव बरकरार रखना चाहती हैं, तो ये 5 टिप्स आजमा सकती हैं -
जवान दिखना कौन नहीं चाहता? पर हमारी आज कल की बिजी लाइफस्टाइल और ख़राब खानपान के चलते हम वक़्त से पहले ही अपनी सुंदरता खो रहे हैं। समय से पहले ही त्वचा पर एजिंग के संकेत नज़र आने लगते हैं।
रोज़ाना सिर्फ एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से आपको जल्दी ही इसके लाभ नज़र आने लगेंगे। दो तरह के एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते हैं। एक है बाजार में रेडीमेड उपलब्ध एलोवेरा जेल और दूसरा घर में एलोवेरा का पौधा लगाकर उसकी ताज़ी पत्तियों में से निकला हुआ जेल।
Aloe Vera Face Pack
Aloevera Gel Face Pack
आपको बस एलोवेरा जेल लेना है और इससे अपने चेहरे की मसाज करनी है। एलोवेरा जेल को आप शरीर में कही भी लगा सकते है। और 10 मिनट इसकी मसाज करे। और फिर ठन्डे पानी से मुँह धो ले। इस प्रक्रिया को आपको रोज़ दिन में 1 बार जरूर करना है।
त्वचा का ढीलापन दूर करने के लिए शहद और अंडे के मास्क को भी यूज़ कर सकते हैं. अंडे के सफ़ेद भाग में एल्ब्युमिन नाम का प्रोटीन पाया जाता है। ये आपको स्वस्थ चमकती हुई त्वचा प्रदान करता है। साथ ही शहद बहुत ही अच्छा एन्टिटॉक्सिन है.
Egg & Honey Pack
Visit us
Honey & Egg White Face Pack
एक अंडे के सफ़ेद भाग में दो चम्मच शहद मिलाये और अपनी त्वचा पर लगाए। इसे 15 मिनट लगाए रखें और इसके बाद गरम पानी से धो ले। और एक अच्छा सा मॉइस्चरॉजर लगा ले।

सभी 5 उपायों को विस्तार से जानने के लिए अधिक पढ़ें.
READ MORE

Continue Reading