Tap to Read ➤

बिटकॉइन क्या है? बिटकॉइन में निवेश कैसे करें?

बिटकॉइन क्या है? बिटकॉइन में निवेश कैसे करें? बिटकॉइन में थोड़ा सा निवेश करके आप बन सकते हैं लखपति जानने के लिए पूरा पढ़े.
क्या आप जानते है? एक समय पर बिटकॉइन की वैल्यू 0.003 $ लगभग हुआ करती थी और ज़ाहिर सी बात है की तब इसकी कोई कीमत नहीं थी लेकिन आज उसी बिटकॉइन की कीमत लाखों रूपए है
Dailyhindihelp
वैसे आप सबने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी No Risk, No Gain तो यह कहावत गलत नहीं है। हालाँकि शेयर बाजार रिस्क से भरा हुआ है लेकिन फिर भी निवेशकों की पहली पसंद है क्योंकि इसमें जितना ज्यादा रिस्क है उतने ही बेहतरीन रिटर्न्स हैं। क्रिप्टोकोर्रेंसी भी एक नया और कही ज्यादा बड़ा शेयर मार्किट बनता जा रहा है।
बिटकॉइन क्या है? (What Is Bitcoin?)
अगर एकदम सरल शब्दों में कहा जाये तो बिटकॉइन एक वर्चुअल यानि की आभासी करेंसी है मतलब की बिटकॉइन को न तो देखा जा सकता है न ही छुआ जा सकता है लेकिन, इसको खरीदा भी जा सकता है और बेचा भी जा सकता है और इसका प्रयोग भी किया जा सकता है। ये पूरी दुनिया में फैला है।
Click Here
कैसे पता करें बिटकॉइन प्राइस इन इंडिया?
आप अगर तुरंत अभी बिटकॉइन की कीमत पता करना चाहते हैं तो आपको बस गूगल या किसी भी अन्य सर्च इंजन में जा के इतना सा सर्च रना होगा 1 bitcoin price in inr और बस तुरंत आपको पता चल जायेगा की बिटकॉइन की उस समय की कीमत कितनी है। चूँकि बिटकॉइन की कीमत घटती बढ़ती रहती है तो आपको जब इसे खरीदना या बेचना हो तो उस समय की कीमत तुरंत पता कर लें।

बिटकॉइन खरीदने के लिए जरुरी डाक्यूमेंट्स

1# वोटर आईडी
2# आधार कार्ड
3# पैन कार्ड
4# बैंक अकाउंट डिटेल्स
5# फोन नंबर

बिटकॉइन के विषय में पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ें

Continue Reading