pnb-share-price-target-2022

PNB share price target 2022, 2023, 2025, 2030

PNB share price target 2022, 2023, 2025, 2030Hello!! मेरे प्यारे दोस्तों कैसे है आप सभी उम्मीद करती हूँ की बढ़िया होंगे। आज हम जिस स्टॉक पर चर्चा करेंगे उसे किसी पहचान की जरूत नहीं है। जी हाँ गौर करेंगे आज एक सरकारी बैंक के स्टॉक्स पर जिसमे इन्वेस्टमेंट करना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। तो आज हम जिसके बारे में बात करने वाले है वह है भारत की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक।

आज के लेख में हम निवेश करने से पहले ही सभी तरह के पक्षों पर गौर करेंगे और जाने की क्या इस स्टॉक में निवेश करना फायदेमंद रहने वाला है या नहीं? साथ ही आकड़ों पर भी चर्चा करेंगे और बताएंगे की आगे का टार्गेट्स क्या हो सकते हैं। तो चलिए बिना देरी किये शुरू करते हैं।

PNB share price target 2022

पंजाब नेशनल बैंक जिसे आमतौर पर पणब के नाम से जानते है यह केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय के अंतर्गत आता है। पंजाब नेशनल बैंक के देश भर में 180 मिलियन कस्टमर एकाउंट्स है। और इसके लिए इसने पूरे देश में 12248 ब्रांचेज और 13000 से भी ज्यादा एटीएम लगा रखे हैं। कहने का मतलब है बैंक काफी बड़ा है और ग्राहक सेवा की और पूरा ध्यान रखता है।

लेकिन पिछले लगातार 2 सालों 2018 और 2019 में बैंक ने फ्रॉड लेनदेन की वजह से भरी नुकसान उठाया है। 2018 में 1.77 बिलियन डॉलर और 2019 में 3805.15 करोड़ का घपला हो जाने के बाद बैंक को काफी नुकसान हुआ है। और अब बैंक धीरे धीरे एसेट्स में सधार करता नज़र आरहा है।

pnb-share-price-target-2022

अगर बात करें नज़दीकी PNB share price target 2022 की तो स्तिथि में सुधार की सम्भावना के साथ पहला टारगेट 52 रूपए और वहीँ दूसरा टारगेट 63 तक रह सकता है।

PNB share price target 2023

जैसा की हमने आपको बताया की पंजाब नटिनॉल बैंक पब्लिक सेक्टर का बड़ा बैंक है। इसके हज़ारों ब्रांचेज भारत में होने के साथ साथ Bhutan, UK, Nepal, Bangladesh, दुबई आदि देशो में भी इसकी ब्रांचेज हैं। इसका मैनेजमेंट काफी अनुभवी और मजबूत है। पंजाब नेशनल बैंक के शेयर्स कई तरह के सेक्टर्स में बनते हुए थे लेकिन सभी में ज्यादातर हिस्सा प्रोमोटरों के हाथों में ही था। जो लगभग 73.15% है, जो पिछले शेयरधारिता पैटर्न से थोड़ा कम है क्योंकि प्रमोटरों ने अपने शेयरों के हिस्से को अन्य क्षेत्रों को बेच दिया था।

बैंक के बढ़ती नेटवर्क को देखते हुए ग्रोथ के साथ शेयर प्राइस 2023 तक आपको 72 रूपया पहला टारगेट देखने को मिलने वाला हैं। उसके बाद आप दूसरा टारगेट 85 रूपया के लिए होल्ड कर सकते हो।

Punjab National Bank Share Price Target 2024

जब हम पंजाब नेशनल बैंक के लिए quarterly रिपोर्ट को analize करते हैं तो हम पंजाब नेशनल बैंक के बारे में वास्तव में जो बुरी चीज़ दिखती हैं वो एनपीए है और यह वर्ष 2021 में जून के महीने तक 14.33 के आसपास है जो किसी भी बैंक के लिए फिर से एक अच्छा संकेत नहीं है। यहाँन हम पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों के लिए दो शेयरों के target की बात करें, तो पहला लक्ष्य लगभग 98 रुपये है और दूसरा शेयर मूल्य लक्ष्य पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों के लिए लगभग 120 रुपये दिख सकता है।

PNB share price target 2025

पंजाब नेशनल बैंक अपने फंड का बड़ा हिस्सा ब्याज से अर्जित करते हैं और यह दोगुना तक बढ़ जाता है क्योंकि ग्राहक अपनी बचत को उनके बैंक में डालने के लिए उन पर भरोसा करते हैं। वहीँ अगर बात करें बैंक के CASA रेश्यो की तो यह काफी अच्छा है। आपको बता दे की अगर किसी बैंक का कैसा रेश्यो अच्छा रहता है तो प्रॉफिट रेट भी अच्छा है।

नज़र डाले PNB share price target 2025 पर तो पहला टारगेट लगभग 144 रुपये है और पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों के लिए दूसरा शेयर मूल्य लक्ष्य लगभग 157 रुपये है। .

PNB Share Price Target 2030

इस दशक के अंत में, पंजाब नेशनल बैंक के पास व्यापार के मामले में भारत का सबसे बड़ा बैंक बनने का मौका है, लेकिन उन्हें घोटालों की दर को कम करने और एनपीए% के प्रतिशत को कम करने का प्रयास करने की आवश्यकता है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ बैंक के रूप में उभरने में मदद करेंगे। बैंक मैनेजमेंट लगातार रिटेल लोन पर ध्यान लगा रहे है ताकि NPA ज्यादा न हो।

तो अगर अब बात करें PNB Share Price Target 2030 की तो पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों के लिए पहला शेयर मूल्य लक्ष्य लगभग 440 रुपये है।

Future of PNB shares

यदि हम efficiency के बारे में बात करते हैं तो पंजाब नेशनल बैंक अपने assets management के मामले में बहुत सक्षम नहीं दिखता है क्योंकि वे कई घोटालों से गुजरते हैं। अगर हम इसकी वित्तीय स्थिति के बारे में बात करें तो देखेंगे की अच्छी मात्रा में मार्जिन होता है। और अंत में यह कह सकते हैं की Punjab National Bank धीरे धीरे Financial और Fundamental को भी मजबूत करते नजर आ रहा है। और सरकारी बैंक है तो धीरे ग्रोथ के साथ बेहतर भविष्य की कल्पना की जा सकती है।

PNB share में रिस्क

  • PNB की कोई भी शाखा हो उन्हें घोटाले होते है जिससे उनकी छवि घटती है.
  • परियोजनाओं को लागू करने के लिए लगातार डेटा की कमी, प्रबंधन से निरंतर समर्थन की कमी और प्रबंधकों से ऑनलाइन जाने और नई तकनीक का उपयोग करने के लिए समर्थन की कमी पीएनबी के लिए जोखिम कारकों में से एक है।
  • पंजाब नेशनल बैंक के पास अखबार, टेलीविजन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भारत के अन्य बैंकों की तुलना में विज्ञापन और ब्रांडिंग की अपर्याप्त मात्रा है।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट PNB Share Price Target जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को PNB share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article PNB Share Price Target 2022 पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

बा और पाखी ने दिखाए तेवर, अनुपमा ने दिए ऐसे जवाब साउथ ब्यूटी Pooja Hegde के Gorgeous एथनिक लुक्स Star Parivaar Grand Finale अनुज अनुपमा रोमांस