LPG Cylinder के दाम

823 Rs.LPG Cylinder Price hike,आम आदमी को फिर लगा झटका

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बाद अब घरेलु LPG Cylinder की लगातार बढ़ती हुई कीमतों ने आम लोगों को और भीं ज्यादा मुश्किल में डाल दिया है। आज सोमवार 01.03.2021 को पेट्रोलियम कंपनियों ने अचानक से घरेलु गैस की कीमतों में 25 रूपए की बढ़ोतरी कर दी। जानिये LPG Cylinder Price.

आज फिर से आम आदमी पर मॅहगाई की मार पड़ी है वो भी सिलिंडर के रूप में। फिर एक बार गैस के दामों में वृद्धि का ऐलान कर दिया गया है। हम आपको बताते चले तो इस बढ़ोतरी के बाद भारत में घरेलु और कमर्शियल गैस किलिंडरो के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुके हैं। भले ही आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे हो पर पेट्रोलियम कंपनियों ने अचानक से घरेलु गैस की कीमतों में 25 रूपए की बढ़ोतरी कर दी।

14.2 किलोग्राम का घरेलु सिलिंडर अब 798 रूपए की जगह 823 रूपए में मिला करेगा तो वही 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलिंडर का मूल्य 95 बढा दिया गया है। कमर्शियल सिलिंडर पहले 1530 रूपए में मिलता था अब 1625 में उपलध होगा। और सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात तो यह है की मई 2020 से सब्सिडी की कोई राशि भी नहीं मिल रही है।

फ़रवरी में भी बढे है दाम

फ़रवरी में भी LPG Cylinder Price में लगातार बढ़ोतरी होती रही थी। अगर हम गौर करे तो देखेंगे की हर 15 दिनों में गैस सिलिंडेरो के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। जहाँ 1 फरवरी को 14.2 किलो वाले 1 LPG सिलिंडर की कीमत 694 रूपए थी 4 फरवरी को इसे बढाकर 719 रूपए कर दिया गया। (LPG Cylinder Price)

और फिर 15 फरवरी को फिर से सिलिंडर के दाम 719 रूपए से बढ़ाकर 769 रूपए कर दिए गए थे। यह सिलसिला यही नहीं रुका दोस्तों इसके 10 दिनों बाद यानि 25 फरवरी को फिर से सिलिंडर की कीमतों में इजाफा किया गया और कीमत 769 रूपए से बढ़कर 794 रूपए हो गयी। और आज 1 मार्च को एक बार फिर से आम जनता पर सिलिंडर बम फट चूका है और कीमत 25 रूपए और बढ़ा दी गयी है।

इतने पर अब सरकार ने गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी की राशि को भी समाप्त कर दिया है। यानि की अब आम आदमी को सिलिंडर की यह कीमते पूरी तरह से खुद ही वहन करनी होंगी। पिछले साल ही कोरोना महामारी के चलते जहां जनता पहले ही बेहाल है।वही इस तरह दिन पर दिन बढ़ती मेह्गाई आसमान छूते चीज़ो के दाम ने पूरी तरह आम जनसाधरण को तोड़ कर रख दिया है। सरकार चीज़ो के दाम काम करने की बजाये लगातार चीज़ो के दाम बढाती ही जा रही है।

LPG Cylinder के दाम
Cylinder Price

ऐसे चेक करे नयी कीमते

घरेलु गैस सिलिंडर की कीमत जानने के लिए आपको सरकारी पेट्रोलियम कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। https://iocl.com/products/indanegas.aspx इस लिंक पर क्लिक कर के आप अपने शहर में LPG Cylinder Price जान सकते हैं।

मेरी इस लेख के माध्यम से सिर्फ एक कोशिश है की सरकार देखे की किस तरह हिंदुस्तान की आम जनता त्रस्त है। सबसे ज्यादा फर्क आम जनसाधारण को पड़ता है। हम दोष किसी और को क्यों दे उठना हमे है लड़ना हमे है और आगे बढ़ना भी हमे है।

मार्च का महीना आने वाला है त्यौहार पर फिर भी हमपर जारी है महंगाई की मार।

यह देश है वो जहाँ किसान अगर लड़ता है तो बनता है खालिस्तानी,

पर हमे फिर भी गर्व है क्युकी हम है हिंदुस्तानी।

मेह्गाई ने हमे तोड़ रखा है लेकिन हमारा इरादा पक्का है,

LPG Cylinder Price

एक दिन हम जरूर जीत जायेगे पर ना जाने वो अच्छे दिन कब आएंगे।

यहाँ तरक्की जरूर हुई लेकिन किताबो और अल्फ़ाज़ों में ,

यहाँ आज भी किसान और सैनिक तिल तिल मर रहा है ,

सरकार कहती है अरे छोड़ो अपना काम तो चल रहा है ।

मामला जयादा बढे तो बोलो सब पाकिस्तान कर रहा है।

उसकी छोड़ो तुमने क्या किया मेक इन इंडिया कह कह के,

आम आदमी को मेह्गाई के नाम कर दिया, मेह्गाई के नाम कर दिया।।

आप सब बताये आपकी क्या राय है क्या आज जो कुछ हो रहा है आप सब उससे सहमत है? अपने विचार हमे कमैंट्स के जरिये जरूर बताये। मैं तो सिर्फ लेख (LPG Cylinder Price) लिखती हूँ और कोशिश होती है की जनता की आवाज़ दिल्ली तक जरूर जाये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!