GTA-5-download-kaise-kare

GTA 5 कैसे डाउनलोड करें?

दोस्तों GTA 5 Game लोगों के बीच आजकल काफी ज्यादा popular है। और आप लोगो ने भी कभी न कभी तो computer या laptop पर यह गेम जरूर खेला होगा। लेकिन अगर आप इस game के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं तो आपको हमारा ये पोस्ट GTA 5 Kaise Download Kare को जरूर पढ़ना चाहिए इससे आपको इस गेम से जुडी सभी बाते पता चल जाएँगी।

हालाँकि अगर आप इस गेम तो अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना चाहते हैं तो अभी आप ऐसा नहीं कर सकते हैं क्यूंकि अभी तक यह फ़ोन्स में अवेलेबल नहीं हो पाया है। लेकिन क्या आप अपने मोबाइल में GTA 5 Download for Android करना चाहते है पर आपको पता नहीं कि जीटीए 5 कैसे डाउनलोड करें तो आप बिलकुल सही जगह आ गए है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय गेम्स में शुमार ग्रैंड थेफ्ट ऑटो (GTA) का latest version जीटीए 5 (GTA 5) या ग्रैंड थेफ्ट ऑटो v अभी मार्केट में आया है। GTA 5 Download करना बेहद आसान है आप कुछ आसान steps का follow करके इसे अपने Android डिवाइस में Install कर सकते है।

GTA 5 एक Action-Adventure based एक multiplayer game है। इसे Rockstar Games द्वारा विकसित किया गया है। जो कारों का पीछा करने, बैंकों को लूटने और कई मज़ेदार कहानियों के साथ users को best अनुभव देता है। अगर आप भी अपने Android Mobile और PC में जीटीए 5 गेम कैसे डाउनलोड करें के बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट में अंत तक बने रहे।

GTA 5 क्या है?

FM WhatsApp डाउनलोड कैसे करे?

GTA 5 का Full Form Grand theft auto 5 है। GTA 5 game को Rockstar North के द्वारा साल 2013 में बनाया गया था। GTA 5 एक Adventure Game है, जिसमें players को अलग-अलग तरह के mission दिए जाते हैं और players को game जीतने के लिए उस मिशन को पूरा करना पड़ता है। अगर आपको Games में interest है तो जरूर आपने इसके old version खेले होंगे। शुरु में, GTA V/GTA 5 को Xbox 360 और PlayStation 3 कंसोल के लिए launch किया गया था।

GTA-5-kaise-download-kare
GTA V Kaise download Kare

फिर इसे दूसरे Devices के लिए भी रिलीज़ किया गया। अगर आपको भी अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर जीटीए 5 गेम डाउनलोड करना है इस लेख में, हम जीटीए 5 डाउनलोड के उन सभी आधारों को कवर करने जा रहे है जिनके द्वारा आपको अपने PC या Android फोन पर GTA V Download किया जा सकता है।

Strong Password Kaise Banaye ताकि कोई हैक ना कर सके

गेम में आपको 3 characters दिए जाते हैं। और इन सभी characters की अलग-अलग तरह की quality होती है। ये characters अपने हथियारों और चीजों का इस्तेमाल करके मिशन को पूरा करते हैं। GTA 5 Game, GTA Game की सबसे नई सीरीज हैं। वैसे तो इस गेम के ज्यादातर सभी series कंप्यूटर के लिए ही पब्लिश किए गए हैं।

GTA 5 game requirements

जैसे की हमने आपको बताया की यह बहुत ही रोमांचक खेल है लेकिन अफ़सोस की मोबाइल पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन आपको बताते चले की अब यह गेम Pc, Ps4, Ps3 और Xbox One पर available है।

Operating SystemWindows7, Windows8, Windows8.1, Windows10(64bit)
CPU/ ProcessorIntel Core to Quad 2.4 GHz
Game Setup Size59 GB
RAM Space4 GB
Hard Disk Space65 GB
GTA V Kaise download Kare

GTA 5 Kaise Download Krte Hain

इसे डाउनलोड करते वक़्त आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा-

Net Speed – अगर आप इस गेम को पक या लैपटॉप में डाउनलोड करना छाते हैं तो ध्यान रखें की आपके इंटरनेट की स्पीड बहुत अच्छी हो। अगर ऐसा होगा तो आपको इसे डाउनलोड करने में बहुत देर लग जाएगी।Space – इस गेम का साइज लगभग 59 GB है।

GTA 5 Mobile GTA 5 Download For Android

दोस्तों चलिए अब जानते हैं की GTA 5 Download For Android, GTA 5 kaise download kare mobile me. अगर आपको GTA 5 Download करना है तो इन steps को follow करें –

Step 1.

सबसे पहले आप GTA 5 Mobile की साइट पर जाएँ।

Step 2.

वेबसाइट पर जायेंगे तो आपको एक तरह का इंटरफ़ेस दिखाई देगा। वहां आपको सामने ही GTA 5 Apk Download का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उसी option पर click करना है।

step 3.

क्लिक करते ही आपके मोबाइल में यह गेम डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा। और जैसे ही यह फाइल आपके फ़ोन में डाउनलोड हो जाएगी आपको इसे ओपन करना है।

step 4.

बस अब फाइल डाउनलोड कर लेने के बाद आप किसे फ़ोन में इनस्टॉल कर लीजिये। और मज़े उठाइये इस मज़ेदार गेम का।

मोबाइल में जीटीए 5 डाउनलोड करने के लिए क्या चीजें जरूरी हैं?

अगर आप अपने मोबाइल में GTA 5 Game Download करना चाहते हैं तो आपके मोबाइल में कम से कम 2 GB Ram और 4 GB ROM होना ही चाहिए। वर्ण आपके फ़ोन में यह गेम डाउनलोड नहीं हो पायेगा।

GTA 5 Download For PC?

हमने आपको GTA 5 mobile download यह तो बता दिया चलिए अब जानते हैं की इस Pc पर कैसे download करें? निचे दिए steps को ध्यान से पढ़कर follow करें –

step 1.

सबसे पहले आप दिए गए लिंक पर क्लिक करें – Click

Step 2.
पासपोर्ट कैसे बनाएं?ऑनलाइन आवेदन, एप्लीकेशन फॉर्म,How to Apply for Passport in Hindi

अब आपको इस पेज पर ऊपर Right side winrar का ऑप्शन मिलेगा। आपको उसे क्लिक कर देना है। अब एक फाइल डाउनलोड होगी आपको उसे ओपन करना है। और अब एक dialouge box होगा वह आपको Yes कर देना है। इसके बाद एक और डायलाग बॉक्स खुलेगा उसमे आपको इनस्टॉल बटन क्लिक करना है।

Step 3.

अब आप दुबारा उसी साइट पर जाइये जहाँ से अपने इस विन्रर को डाउनलोड किया था वह आपको एक सर्च बार दिखेगा। उसमे आपको गटा 5 लिखकर सर्च कर देना है। serach करने पर आपको 3 options मिलेगा। जिसमे से सबसे पहला होगा download for pc आपको उसी पर क्लिक कर देना है। इसे अपने pc पर डाउनलोड करें और ओपन करें।

step 4.

जैसे ही आप फोल्डर को खोलेंगे तो आपको एक ऑप्शन दिखेगा Extract to GTA 5 Important File पर click करें। जब फाइल एक्सट्रेक्ट हो जाएगी तप आपको 2 सॉफ्टवेयर दिखाई देंगे। उन दोनों को Install कर लें।

step 5.

अब आपको एक option दिखाई देगा Download GTA 5 In 59 GB By Torrent इसपर क्लिक करें। अब आपको Open Your Torrent option दिखेगा। उसपर क्लिक करें।

step 6.

अब एक न्य पेज आपके सामने ओपन हो जायेगा। इसमें यह पूछा जायेगा की आपको गेम कहाँ पर डाउनलोड करना है, बस आप उसे सेलेक्ट कर ले। और अब ओके का बटन क्लिक करें। बस अब यह आपके कंप्यूटर में डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा।

मेरी बात

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह पोस्ट GTA 5 Kaise Download Kare जरुर पसंद आएगा। Dailyhindihelp.com हमेशा यही कोशिश रहती है की पाठकों को GTA 5 game को अपने मोबाइल व कंप्यूटर पर डाउनलोड के बारे में पूरी जानकारी दी जाये। जिससे की उन्हें किसी दूसरी sites या internet पर उस article के विषय में खोजने की जरुरत ही न पड़े।

इससे आपके कीमती समय की बचत होगी और एक ही जगह पर आपको सारी information भी मिल जाएगी। अगर फिर भी आपके मन में इस article को लेकर कोई भी सवाल या doubts हैं या आप चाहते हैं की इस लेख में कुछ सुधार होना चाहिए तो इसके लिए आप हम comments कर के बता सकते हैं।

यदि आपको यह article GTA 5 Download (GTA 5 Mobile) पसंद आया या फिर इससे कुछ सीखने को मिला तो please इस पोस्ट को other Social Networks जैसे कि FacebookTwitter आदि पर share कीजिये। पढ़ते रहिये, आगे बढ़ते रहिये।

Content Protection by DMCA.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

पाखी ने करवाया अनुपमा पर जानलेवा हमला,अनुज अनुपमा की हो जाएगी मौत? Spoiler Alert! Anupamaa: Pakhi rejects the gift of love REBORN RICH TEASER : BORN IN THE FAMILY WHO KILLED HIM!!